सपने में चमकीले या गन्दे जूते चप्पल देखना /sapne me chamakile ya gande jute chappal dekhna hindi

सपने में चमकीले या गन्दे जूते चप्पल देखना / Sapne me chamakile ya gande jute chappal dekhna hindi

सपने तो सपने होते है। हर मनुष्य अपनी जिंदगी में बहुत सारे सपने देखता है। सपने देखना उन लोगो को मिलता है जिनकी आँखे देख पाती है। एक अंधे ब्यक्ति को सपने नही आते है।सपने देखा जाय तो वह हमारे जीवन मे सिंगल का काम करते है। यह सिंगल परमात्मा द्वारा दिया जाता है जिसका मकसद वह अपने बंदे को जो धरती पर है अनेक गतिविधियां अपने जीवन मे कर रहा है उसको लेकर सतर्क करना है । हमारे जीवन मे अनेक ऐसे अवश्यर आते है जब हम सुखी जीवन जीते है उसी तरह कुछ अवश्यर हमारे जीवन मे दुखः के भी आते है। यह सब अपने कर्मो पर आधारित होता है। सपने उन्ही चीजो को जो मस्तिष्क में बैठी है तोड़ मरोड़ सीधे तरीके से अर्थ कुछ अलग भी हो सकता है। जिसका वैज्ञानिक भी आज तक पता नही लगा पाये है लेकिन हमारे ऋषि मुनि यो ने उनको जान लिया था। 
आज हम सपने में चमकीले जूते  चप्पल या गन्दे  जूते चप्पल के बारे में बतलायेंगे।

सपने में चमकीले जूते चप्पल देखना / sapne me chamakile jute chappal dekhna hindi

यदि किसी सपने में आप चमकीले जूते चप्पल सुंदर जूते चप्पल देखते है तो यह एक सकारात्मक सपना है। सपने में चमकीले सुंदर जूते चप्पल देखना एक शुभ स्वप्न्न है । सुंदर चमकीले जूते चप्पल किसी दुकान में देखना या घर मे देखना एक सकारात्मक सपना है। दुकान में चमकीले सुंदर जूते चप्पल देखना एक शुभ सपना है यह सपना दिखता है कि आप भविष्य में कोई सुंदर यात्रा करने वाले है जो आपको आनन्द देगी। यह यात्रा के प्रोग्राम का संकेत है। आप कोई यात्रा का प्रोग्राम बना सकते है । यह यात्रा अपनी गर्ल फ्रेंड या दोस्त के साथ परिवार के साथ कर सकते है। यह सपना किसी लव स्टोरी को भी प्रकट करता है यदि कोई लड़का किसी लड़की की सैंडिल देखता है।  तो वह किसी डेट पर जा सकता है। अपने जीवन मे बहुत जल्द किसी गर्ल फ्रेंड से मुलाकात हो सकती है।


  सपने में गन्दे जूते चप्पल देखना /Sapne me gande jute chappal dekhna hindi

सपने तो सपने होते है कब क्या दिख जाय यह हम भी नही जानते है। लेकिन एक सपने में हम गन्दे जूते चप्पल देखते है तो यह एक नकारात्मक सपना है। इस सपने का मतलब यह है कि जीवन मे  आपके विप्पति आने वाली है । कोई रोग आपको हो सकता है। चमड़े के जूते चप्पल देखना पहनना भी खराब है खासकर जो पुराने हो टूटे बेकार हो। सपने में पुराने जूते  या जूते चप्पल खोना भी नकारात्मक सपना है। 






Previous
Next Post »