Snakes dream in night hindi/ साँप का सपना रात्रि में देखना

Snakes dreams in night hindi/  साँप का सपना रात्रि में  देखना 
साँप Saap को देखना हिन्दू धर्म मे शुभ माना जाता है। इसका कारण यह है कि साँप हमारे भगवान शिव को बहुत ही प्रिय है। जिस कारण से वह साँप को गले मे स्थान दिये है। जहाँ तक साँपो की बात है साँप अनेक रंग के होते है। उन रंगों के आधार पर ही सपने में साँप को देखने की ब्याख्या की जाती है साथ ही साँप की जगह  में ओर  किस हालात में पाया जाता। यह भी विशेष महत्व रखता है। एक सपने में काला नाग आपके घर से निकल रहा है तो यह सपना बेहद ही शुभ सपना है इस सपने का आशय यह निकलता है कि कोई भी जो आपको अच्छा नही पा रहा था। वो अब आपकी सीमा से बाहर निकल रहा है जो कुछ नुकसान उसकी वजह से आज तक हो रहा था वो अब नही होगा। आपके घर मे उसकी वजह से धन की वृद्धि रुकी थी  वो वृद्धि अब आने वाली है। समझो आपके घर मे कोई किरायेदार बहुत दिनों से जमा था। वो निकल रहा है ओर उस दिन आपको सपने में काला साँप घर से निकलता देखते है तो इसका मतलब यह निकलता है कि उसकी वजह से आपका धन मतलब किराए में जो वृद्धि होने वाली थी लेकिन रुकी थी। आप भी किराया नही बढा रहे थे की पुराना है लेकिन वह आपको आर्थिक नुकसान कही न कही दे रहा था। यदि किसी सपने में काला साँप घर से निकलते देखते है तो इसका मतलब यह होता है कि आपको धन का लाभ होने वाला है। एक बड़े हुए धन आपको हर महीने या दिन मिलने वाला है। वह कही न कही आपकी वृद्धि को रोक कर रखा था। यह एक शुभ सपना है।

Snakes dreams during night hindi /सपने में काला साँप को घर मे प्रवेश करते देखना 
यदि किसी सपने में काला साँप को घर मे प्रवेश करते देखते है तो यह एक नकारात्मक सपना है। इस सपने का मतलब यह निकलता है कि दुश्मन आपकी कमजोर नशा को पकड़ चुका है। वह आपको अब नुकसान कड़ने वाला है । सावधान हो जाय। आपके यदि कोई नया मित्र बना है कोई नया किरायेदार हैतो उससे  से धोखा मिल सकता है। मतलब शत्रु प्रबल है आपको सतर्क रहने की जरूरत है। आपको अपने मित्रों से घोखा मिल सकता है। इसलिये दोस्ती में सावधानी जरूरी है। यह सपना नकारात्मक सपना है।

सपने में काले साँप snakes dreams  का काटना / sapne me kale saap ka katna hindi

सपने में यदि कभी काला साँप काट ले तो मौत से सामना हो सकता है। यदि किसी सपने में काले साँप आपको काट ले तो मौत निश्चित है। इसलिये आप अपने जीवन स्वास्थ्य के प्रति पहले से ही सतर्क रहें जो कि यह नोबत न आये। मौत तो सबको आनी है लेकिन जिसको आएगी वह बहुत बार संकेत भी देती है। यह एक अशुभ सपना है।

Snakes dreams hindi / सपने में सफेद साँप का काटना
सपने में सफेद साँप को देखना। यदि किसी सपने में सफेद साँप को देखते है तो यह एक शुभ सपना है।इस सपने के परिणाम भविष्य में अच्छे होने वाले है। यदि कोई जॉब तलाश कर रहे है तो उसमे लाभ मिलने वाला है। आप जिस कार्य को कर रहे है उसमे धन मिलने वाला है। यदि सफेद साँप काट ले ओर खून निकल जाए तो यह सपना बहुत ही शुभ है इस सपने का मतलब यह है कि आपकी किस्मत बदलने वाली है। यदि सफेद साँप गर्भवती महिला को काट ले तो यह शुभ है पुत्र रत्न प्राप्त होगा। खुशखबरी मिलेगी। लाभ मिलेगा। आपका भविष्य उज्ज्वल होगा।

Snakes dream green hindi /सपने में हरा साँप देखना

यदि किसी सपने में हरा साँप दिखाई देता है तो उज़क मतलब यह निकलता है कि जिंदगी खुशहाल है । आपको खेती किसानी से लाभ मिलेगा। यदि जॉब तलाश कर रहे है तो खेती किसानी से समन्धित  जॉब  मिल सकती है। यह एक शुभ सपना है। जो लोग खेती करते है वे यदि इस तरह का सपना देखते है तो उनका अनाज महंगा बिकता है। यह सपना लाभ दिलाता है। 

Snakes dreams /सपने में लाल साँप देखना

सपने में लाल सांप देखना एक नकारात्मक सपना है। यदि किसी सपने में लाल सांप देखते है तो यह सपना ब्यापार में नुकसान का संकेत है। दूसरा लाल सपना का मतलब यह निकलता है कि जो भी कार्य आप कर रहे है उसमे सफलता नही मिलती है। तीसरा सपने में लाल सांप देखने का मतलब यह है कि आपके कार्यो में रुकावट है।





Previous
Next Post »