कविता भाभी की कहानी / kavita bhabhi ki kahani hindi

 कविता भाभी की कहानी / Kavita bhabhi ki kahani hindi

कविता भाभी हमारी पड़ोस की भाभी है। वह सबको प्यार करती है। जब से उनकी शादी रामु से हुई । तभी से वह हमारे परिवार का हिस्सा बन गयी। कविता भाभी जो एक खुशमिजाज महिला है । वह अपने से बड़ो को बहुत सम्मान करती है। कबिता का प्यार पाकर रामु तो धन्य  हुआ ही पूरा मुहल्ला उनके प्यार का दीवाना हो गया। कविता भाभी थी ही ऐसी। कविता भाभी को मोहल्ले के लोग जो प्यार करते है उसका कारण जानकर आप हैरान रह जाएंगे। कविता एक दिल फेक महिला थी। लोग उनको देखकर अलग अनुमान लगा लेते थे। उनकी इसी अदा पर लोग फिदा थे। आखिर वो थी ही ऐसी। रामु एक गांव का सीधा साधा लड़का है । लोग उसको बेवकूप समझते है । उसका कारण यह है कि वह कम बोलता है। 




कपड़े भी साधारण पहनता है। दूसरी ओर कविता एक मॉर्डन लड़की है। कविता के शौक भी निराले है। वह खूब फेसन में रहती। क्रीम पाउडर का वह खूब इस्तेमाल करती। उसकी इसी तरह के स्वभाव के कारण गांव के लोग कुछ उसका गलत मतलब समझने लगे थे। कुछ तो उसको इशारा वगेरह भी करने लगे थे। रामु इन बातों से अनभिज्ञ था। लेकिन कविता एक आधुनिक विचारों वाली महिला थी । वह पढ़ीलिखी थी। वो यह सब समझ गयी थी। जब उसने गांव के छोरो को खराब हरकत करते देखा तो उसके मन मे एक विचार आया कि क्यो नही इन छोरो को सबक सिखाया जाय। एक दिन कविता ने सबक सिखाने की सोची। कविता ने गांव के छोरो को अपने पास बुलाया तो गांव के छोरे खुशी से उसके पास आ गये। जब गांव के छोरे उसके पास आये तो कविता ने उनको पढ़ाई के लिये कहा, तो वे सब गांव के छोरे मान गये। 



जब कविता ने छोरो से सवाल  पढ़ाई के करने शुरू किये तो सबकी हवा निकल गयी। जब कविता गांव के छोरो से सवाल करती और वह उत्तर नही दे पाते थे । उत्तर न दे पाने के कारण उनका सिर नीचे लटक जाता था। कविता मस्त होकर उन सबको देखती थी। वह अंदर ही अंदर प्रसन्न होती थी। कविता का बदन बहुत गदराया था। उसकी चाल मस्त थी। रामु उस  चाल का दीवाना था लेकिन कुछ लोगो की नीयत कविता पर खराब थी। उसका इलाज कविता ने तलाश लिया था। आज कविता प्रसन्न थी । क्योंकि उसने गांव के छोरो को जो सबक सिखाया वो एक यादगार बन गया था। 


लिली की कहानी पढ़े












Previous
Next Post »