कुछ ऐसे सपने जो जीवन मे हर कोई देखता है / Sapne jo hr koi dekhta hai

दोस्तो  कुछ चीजें ऐसी होती है जिनका वास्ता हमे दिनरात पड़ता है आज के ब्लाक में हम कुछ ऐसी ही सपनो को ले रहे है जिन्हें हर कोई कभी न कभी देखता है Sapne jo hr koi dekhta hai



1) सपने में पानी को देखना / Sapne me pani dekhna

दोस्तो आप जानते है पानी हर किसी की जरुरत है ओर हर समय कभी भी इसकी जरूरत पड़ सकती है ये अमीर गरीब जानवर पंछी या पेड़ पौधे हर चीज जिसमे प्राण होता है उसे भोजन ओर पानी की जरूरत पड़ती है 

यही पानी जब हम सपने में देखते है चाहे वो नदी का पानी हो या समुद्र का,पानी को देखना शुभ है अतः जब भी आप पानी को सपने में देखे तो खुश हो जाये।


2) सपने में झंडा देखना / Sapne me jhanda dekhna

दोस्तो झंडा देखना तो शुभ है पर झंडे बहुत किस्म के होते है एक धार्मिक झंडा होता है जो मंदिर में ओर धर्मिक जगहों पर ज्यादा दिखाई देते है। कुछ लोग घरो पर भी इसको लगाते है,ओर दूसरा झंडा देश का राष्ट्रीय झंडा होता है तो पहले हम धार्मिक झंडे के बारे में समझेंगे।

धार्मिक झंडा यदि सपने में देखते है तो परमात्मा की असीम कृपा आप पर होने वाली है आपका नाम रोशन होनेवाला है धर्म के प्रति आपकी आस्था उच्च होगी। समाज मे आपका मान सम्मान बहुत होगा। हर जगह आपकी जय होगी। कोई उच्च पद पर आप आसीन हो सकते है।

वो पद धार्मिक भी हो सकता है।दूसरा यदि सपने में राष्ट्रीय झंडा देखते है तो ये भी शुभ है बहुत ही शुभ है आप उच्च लेबिल पर नाम कमा रहे हो। आपका नाम होगा सब आपको जानेंगे हो सकता है आपके उच्च नाम की वजह से आपको कोई उच्च पद भी मिल सकता है।

3) सपने में लाल फूल देखना / Sapne me lal phool dekhna 

दोस्तो फूल बहुत सारे होते है ओर हर दिन हम पूजा में किसी न किसी फूल को इस्तेमाल करते है पर जब यही फूल हम सपने में देख लेते है तो उसका फल जानने की हमारी इच्छा होती है तो आज हम लाल फूल के बारे में जानेंगे।

सपने में यदि हम लाल फूल देखते है तो ये सपना  शुभ है ये सपना यदि  विद्याथी देख ले तो उसका निश्चय ही भाग्योदय होगा ।सपने में परमात्मा यही संकेत आपको दे रहे है इसलिये खुश हो जाये ओर अपना  कार्य लगन से करे।

4) सपने में बाल कटवाने / Sapne me bal katwane

दोस्तो नीद में जब कोई सपना आता है तो उनपर हमारा वश तो होता नही ओर हम किस्म किस्म के सपने देखते है उन्ही सपनो में हम कभी बाल कटवाने का सपना भी देख लेते है। आपको ये जानकर खुशी होगी कि ये सपना बहुत ही शुभ है इस तरह के सपने देखने पर आप ऋण मुक्त हो जायेगे।

5) सपने में झाड़ू देखना / Sapne me jhadu dekhna

दोस्तो हम सपने में क्या क्या देख लेंगे हम खुद सोच भी नही सकते है एक सपना ऐसा है जिसमे व्यक्ति सपने में झाड़ू देखता है यदि सपने में आप झाड़ू देखेगे तो उसका फल भी जानना चहिगे तो आज हम अपने इस ब्लाक में झाड़ू देखने के शुभ अशुभ को जानेंगे।

दोस्तो झाड़ू घर मे इस्तेमाल होनेवाली चीज है जिसको सपने में देखना अति शुभ है झाड़ू से हम घर साफ करते है दरिद्रता को दूर करते गंदगी जिसको हम दरिद्रता मानते है उसको साफ करने वाली चीज को देखना बहुत ही शुभ है। हिन्दू धर्म मे झाड़ू भी पूजनीय है। धन तेरस के दिन हमारे देश मे बड़ी मात्रा में झाड़ू बिकती है।इसलिए आप खुश हो जाये।

Previous
Next Post »