Sapne me aag dekhna , सपने में आग देखना

सपने में आग देखना / Sapne   me  Aag dekhna

Sapne me aag dekhna सपने मैं आग देखना एक ऐसी चीज है जिससे हम  घबरा जाते है,घबराए भी कैसे नही सपना ही डरावना है हम अपने जीवन मे सपने में विभिन्न किस्म के आग से समन्धित  सपने देखते है। 

जब हम सपने में अपना घर जलते देखते है तो हमे इसके बारे में जानने की इच्छा होती है कि ये सपना अच्छा है या बुरा जैसे कि आग का हमारे जोवन में विशेष महत्व है खासतौर पर जब खाना पकाना हो तो इसका विशेष महत्व ओर बढ़ जाता है।

Sapne me aag dekhna
Sapne me aag dekhna

सपने में आग देखना

जैसे कि बिना खाना पकाये खाने का स्वाद ही नही होता है। जब घर मे पूजा पाठ करनी हो तो दीपक जलाने के लिए आग ही चाहिए।जब हवन करने हो तब भी आग ही चाहिए।और तो ओर हिदू धर्म मे तो मरते समय भी आग चाहिए। इसी लिए आग को हिन्दू धर्म मे एक सम्मान मिला है। जीते आग मरते आग।

दोस्तो आग  को  सपने में  देखना बहुत ही शुभ ओर मंगलकारी है तो आज हम. Sapne Mai Aag Dekhne ke विभन्न जगहों पर देखने के शुभाशुभ फल के बारे में जानेंगे।

1)  Sapne  Mai Dukan Mai Aag  Lagi Dekhna / सपने में दुकान में आग लगी देखना

दोस्तो यदि सपने में दुकान में आग लगी देखते है तो ये देखकर आप चिंतित हो जायेगे पर आपको चिंतित होने की आवश्यक्ता नही है। आपका ये सपना शुभ है आपको ब्यापार में लाभ होने वालाहै।

जीवन मे उन्नति होने वाली है। आपका ब्यापार जोर शोर से चलेगा। ब्यापार में धन बराबर बना रहेगा। आपको अब अपना काम दिल लगा कर करे परमात्मा आपके साथ है। सपना यही संकेत दे रहा है।

2} Sapne  Me Ghar Me Aag Lagte Dekhna/ सपने में धर में आग लगते देखना

सपने में धर में आग लगते देखने से आप चिंतित हो सकते है पर चिंता की बात नही है आपका पित्त बढसकता है,आप स्वास्थ्य पर ध्यान दे ओर दूसरी बात आपको लाभ होने वाला है। आपकी उन्नति होगी। 

अगर आप अविवाहित है तो जल्दी ही शादी का प्रस्ताव आ सकता हैओर मनपसन्द जीवनसाथी मिल सकता है। यदि विवाहित है तो पत्नी से समंध मधुर बनेंगे।सुखी विवाहित जीवन जियेंगे। आपका समाज मे गौरब व सम्मान बढ़ेगा।

3)Aag Jala Kar Chulhe me khana banana / आग जला कर चूल्हे में खाना बनाना

जैसेकि हम लोग हमेशा ही चूल्हे में खाना बनाते है लेकिन जब यही चूल्हे में खाना बनाते सपने में देखते है तो हमे उसका फल जानने की इच्छा होगी ओर हो भी क़्यो नही आखिर उस चूल्हे का आग से बना खाना हम रोज  खाते है।

तो  आपको चिंता करने की जरूरत नही है ये एक शुभ सपना है आपके भाग्य के दरवाजे परमात्मा ने खोल दिये है। आपका वैभव बढ़ेगा। ब्यापार में लाभ होगा। 

नोकरी करते है तो जल्दी ही उन्नति भी होगी बस आप अपना काम ठीक से मन लगा कर करे। आपके धनकोष में भी शीघ्र ही बृद्धि होगी।सपने यही संकेत दे रहा है।

4)Aag Se Kapde Jalate dekhna/आग से कपड़े जलाते देखना

सपने में हमारा वश तो है नही ये कुछ तो इस जन्म के  हमारे कर्म होते है ओर कुछ पूर्व जन्म के भाग्य उसी के अनुसार सपने में संकेत आते है। 

यदि सपने में कपड़े जलते देखते है तो ये एक अशुभ सपना हैजिसके अनुसार आप को दुःखो का सामना करना पड़ेगा।आपको आखो से समन्धित परेशानी हो सकती है।स्वास्थ्य को भी नुकसान हो सकता है।सपना यही संकेत कर रहा है शास्त्रो के अनुसार।

Previous
Next Post »