15 शुभ sapne ka matlab, sapne mein dekhna

15 शुभ sapne aur unka matlab


आज हम आपको उन सपनों के बारे में जानकारी दे रहे है। जिनसे भविष्य में भाग्य में बदलाव आने के संकेत दिखाई देते है ।या आप कह सकते है ।ये सपने अति शुभ है ।हम बहुत बार सपने तो देखते है ।पर हम उन सपनों को भूल जाते है ।कारण होता है ।गहरी अचेतन अवस्था पर जिन सपनो को हम याद रख पाते है ।उन पर विचार किया जा सकता है ।आज हम आपको 15(पन्द्रह)सपने जो शुभ होते है उनके बारे में बता रहे है




1) Sapne mein staircase dekhna / सपने में सीढ़ी देखना 


सपनो में सीढ़ी देखना एक शुभ सपना है। ये सपना भविष्य में  उन्नति को दिखाता है ।आपका आने वाला समय उत्तम है। और यदि आप इनको चढ़ते है। तो अतिशीघ्र आपका कोई काम बनने वाला है। यदि आप बेरोजगार है। तो आपको नोकरी मिलेगी,ओर यदि ब्यापारी है। तो कोई बड़ी डील हो सकती है। नेता है या राजनीति में आप अपने अब तक के शिखर पर होंगे। सपने यही ससंकेत दे रहे है।

2) सपने में मिट्टी का दिया जलते देखना / Sapne mein mitti ka diya jalte dekhna 

सपने में मिट्टी का दिया जलते देखना किस तरह का सपना हे। यदि इस तरह का सपना आप देखते है।  आपको इस सपने के बारे में  जानने की  इच्छा होगी।तो ये एक शुभ सपना है। आपकी लंबी उम्र होने वाली है। यदि आप बीमार थे। तो अब निरोगी हो जायेगे।आपको सम्पनता आनेवाली है।एक सुखी परिवार में आप रह रहे है।आपकी निरोगी काया होगी।सपने यही पूर्व संकेत दे रहे है। 


3) सपनो में सुहागिन स्त्री देखना / Sapne mein suhagan lady ko dekhna 

सपनो में सुहागिन स्त्री को देखने का फल, एक सपने में जब कोई सुहागिन स्त्री को देखता है। तो उसे उत्तम फल की देंन का पूर्व संकेत है। आपको धन मिलने का संकेत है।लच्छमी आपके द्वार खड़ी है। यदि आप नोकरी कर रहे है तो आपकों बोनस  मिल सकता है।ब्यापार में धन व डील हो सकती है।किसान है,कहि से कोई धन मिलेगा।


4) सपनो में अन्ना भंडार देखना / Sapne mein aann bhandar dekhna

सपनो में अन्न भंडार देखना एक ऐसा सपना है कीआप का दिल खुश हो जाएगा ये सपना दरसाता है कि आप जो भी कार्य कर रहे है उसमें अपार सफलता मिलने वाली है।आपके धर धन आयेगा। एक सम्पति के आप मालिक बनने के पूर्व संकेत है।सब कुछ अच्छा ही होगा। सपने यही संकेत के द्वारा आपको आभास करा रहे है।


5) सपनो में राजपत्रित अधिकारी देखना / Sapne mein officer dekhna

सपनो में राजपत्रित अधिकारी देखना अति शुभ है। क़्योंकि वे सरकार द्वारा  जनता की सेवा करने के लिए ओर निगरानी के लिए होते है। उनका हमारे जीवन मे सरकारी काम मे बहुत महत्व है। वे जनता के सच्चे सेव्नके है को सपने में देखने का मतलब कोई आपके कार्य को देख रहा है। आपका कार्य सरकार की नजर में है। आप जो भी कार्य कर रहे है वह उच्च लेबिल के है। आपको सरकार  से फायदा मिल सकता है।

6) सपने में सफेद सर्प देखना / Sapne mein white snake dekhna

सपने में सफेद सर्प देखना एक अच्छा सपना है ।और ये मित्र का परिचायक है ।आपका कोई भी नजदीकी आपका मित्र बनकर आपकी सहायता कर सकता है । या कोई मित्र रूप में आपका जीवनभर साथ  दे सकता है

यदि सपने में सफेद सर्प काटने का सपना है ।और पत्नी गर्भवती है। तो आपको पुत्ररत्न की  प्राप्ति होगी। इस  सपने को देखने से लाभ ही लाभ है।आपको  बहुत सारा धन  भविष्य में मिलने वाला है।वो नोकरी,ब्यापार,या भी कार्य कर रहे है उससे प्राप्त होवा।यही इस सपने के संकेत है।


7) सपने में पकी फसल देखना / Sapne mein pali phasal dekhna

पकी फसल देखना तो वैसे भी शुभ है। लेकिन ये सपने में देखते है। तो इसका फल है । कि सप्ताह के भीतर आपके घर मे बहुत सारा धन आनेवाला है । और आपकी उन्नति होने वाली है। यदि आप नोकरी में है ।तो बोनस मिल सकता है। ब्यापार में है तो कोई बड़ी डील हो सकती है।राजनीति में है। तो अबतक के ऊंचे शिखर पर होंगे।


8) सपनो में अर्थी देखना / Sapne mein arthi dekhna

सपने में अर्थी देखने से आदमी  डरजाते है । पर डरने वाली बात नही है ।ये खुश करने वाली बात है ।कयोकि ये एक शुभ सपना है ।इस सपने का मतलब है ।कि आपकी उम्र बढ़ रही है ।और आप उन्नति कर रहे हो। आपने जो कार्य सोच रखा है ।वह पूरा होने का समय है।सपने यही संकेत दे रहे है। शास्त्रो में भी यही लिखा है।

इसे भी जरूर पड़े




9) सपने में मंदिर देखना / Sapne mein Temple dekhna

सपने में मंदिर देखना एक उत्तम सपना है। मंदिर भगवान का द्वार है। जहाँ शांति मिलती है और मनोकामनाओ की पूर्ति होती है। ये सपना दरसाता है,कि आपको भगवान पर भरोशा रखना चाहिए। आपका शुभ समय आने वाला है। किस्मत आपपर मेहरवान है। आपने नो भी कार्य सोच रखा है वो पूरा होने संकेत है।

10) सपने में बरगद का पेड़ देखना / Sapne mein bargad ka tree dekhna


सपने में बरगद का पेड़ देखना बहुत ही शुभ सपना है। जैसे कि हम बरगद के पेड़ के नीचे ज्यादातर मंदिर मिलते है और उस पेड़ पर भगवान का बसेरा होता है। अतः इसे हम एक शुभ सपना  मानते है। इस सपने का मतलब है कि आप पर किसी की कृपादृति होने वाली है। भगवान आप का भला किसी के द्वारा करने वाले है। आपको कोई समस्या है तो उसका समाधन होगा।

11) सपने फलो से लदा पेड़ देखना / Sapne mein fruits wala tree dekhna

सपने में यदि फलो से लदा पेड़ दिखता है,तो आपकी किस्मत का पिटारा खुलने वाले है। ये एक शुभ सपना है और बहुत जल्द लछमी आपके घर आने वाली है। 

आपका घर बहुत सारा धन आने वाला है। सिर्फ इस सपने में ये ध्यान रखना है  कि यदि पेड़ पके फलो से लदा तो धन तुरन्त मिलता है ओर यदि हरे फलो से लदा है , तो समय लगेगा। यदि आपने कार्य किया है तभी सपने ये संकेत दे रहे है।


12) सपने में जमीन पर सोना / Sapne mein zameen pe sona dekhna

सपने में जमीन पर सोने का सपना आता है,तो मनुष्य घबराता है। महल में रहने वाले को जमीन पर सोने का सपना आये। तो उन्हें चिंता हो जाती है पर ये खुशी की खबर है। इसका मतलब है कि आप स्वस्थ है,निरोगी है। भगेवान की कृपा आप पर बनी है।

13) सपने में मंदिर में आरती करना / Sapne mein Temple mein arti dekhna

यदि सपने में आप मंदिर में आरती करते है । तो ये एक शुभ सपना है । यदि आप बहुत दिनों से मंदिर नही गए है । तो आप को मंदिर में जाकर भगवान के दर्शन करने चाहिए ।आपका भगेवान भला कर रहा है ।और आगे इसी प्रकार भला करता रहेगा।

14) सपने में डंडा देखना / Sapne mein danda dekhna

सपने में डंडा देखना भी एक शभ सपना जैसा कि आप जानते है डंडा दंड देने के काम आता है यदि सपने में ये आपको दिख जाता है तो ये एक शुभ सपना है जब सपने में दंड आपके पास है

इसका मतलब है कि आपका नाम होगा। यह एक उत्तम सपना है। आपके हाथ मे शक्ति आने वाली है। आपका आम प्रशिद्ध होगा।

15) सपने में तलवार देखना / Sapne mein talwar dekhna

ये सपना यह बतलाता है कि आप जिस काम को कर रहे हो । उसमे विजय मिलने वाली है। मुकदमे परमोशन में विजय होगी । आपका नाम होगा दुनिया आपको पहचानेगी।अति शुभ सपना है। जीत देने वाला सपना है। बस तलवार आपके अपने हाथ होनी चाहिये।
Previous
Next Post »