Sapne Mai Yatra Karte dekhna / सपने मे यात्रा करते देखना

दोस्तो हम जिंदगी में बहुत सी यात्रा करते है। जो विभिन्न वाहनों के द्वारा होती है,आज की पोस्ट ऐसी ही शुभ अशुभ यात्रा पर आधरित है। किस वाहन को देखने से कोन से फल मिलते है,उन्ही का वर्णन कर रहे है।


 


1) Sapne Mai Rail Yatra Karana hindi / सपने में रेल यात्रा करना 

दोस्तो हमारे देश मे यातायात के बहुत से साधन है ।पर उनमें रेल मुख्य व सस्ता यातायात का साधन है और इससे यात्रा भी सुबिधाजनक होती है।इससे हम दो या तीन दिन की यात्रा आराम से कर लेते है,और थकान का अनुभव भी नही होता है।

एक सपने के अनुभव में यदि हम सपने में रेल यात्रा करते है। इसका क्या फल होगा ये जानने की हमारी इच्छा होगी।सपने में रेल से यात्रा करते देखना शुभ होता है इसका मतलब है कि आपका कोई शुभ कार्य हो सकता है। जिस भी क्षेत्र में आप है। उसमें लाभ होगा। नोकरी तलाश वालो को नई जॉब मिल सकती है। कोई शुभ यात्रा हो सकती है।जो लाभदायक होगी।

2) Sapne Mai bus ka Safar Dekhna hindi / सपने में बस का सफर  देखना 

जब हम नीद में होते है। तो विविन्न सपने देखते है ।और उन्ही सपनो में कभी हम बस की यात्रा कर रहे होते है,यदि सपने में आप बस की यात्रा कर रहे है।

तो हमे इसका फल जानने की इच्छा होती है। सपना क़्यो आया,तो आप समझ लीजिये,की बस की यात्रा करना अत्यंत शुभ है।आप का कोई शुभ कार्य चाहे नोकरी से समन्धित हो या रोजगार से,वो काम हो सकता है। देरी हो सकती है,पर सपना संकेत दे रहा है,की कार्य पूरा होगा। ये एक शुभ सपना है। 

3) Sapne Mai car ki Sawari hindi/ सपने में कार की सवारी 

दोस्तो यदि सपने में आप कहि जा रहे है और वो भी कार से तो आपको ये जानने की उत्सुकता होगी, कि इस सपने का फल क्या होगा। 

आज हमारी पोस्ट विभिन्न वाहनों से यात्रा को सपने में देखने पर आधारित है। जैसे कि आप जानते है कार एक बड़े आदमियों की सवारी है और सम्पन्नता को दिखाती है।

यदि आप सपने में कार की सवारी करते है। आपको ये जानने की उत्सुकता होगी कि इस सपने का क्या फल होगा। आप जो कार में घूम रहे है,ये सब आपके पूर्व ओर इस जन्म के कर्मो का फल है। 

आप बहुत जल्द बड़े आदमी बन जायेंगे ओर समाज मे आपका रुतवा होगा।सपने आपको पूर्व सम्पन्नता आभास करा रहे है। आप जरूर सम्पन्न होंगे।सपने यही संकेत दे रहे है।ये एक शुभ सपना है।आपका भाग्य बदलने का भगेवान संकेत दे रहे है। आपकी उन्नति के दिन आ गए है।आपकी वहार ही वहार है।

इसे भी पढ़े

दिमाक ओर दिल से तेजी से कोन सोचता है{ Hot Question }Dimak aur dil se teji se kon sochta he hindi

4) Sapne Mai Hawai Safar Dekhna hindi / सपने मैं हवाई सफर देखना 

दोस्तो हम बहुत बार हवाई जहाज तो देखते है पर सवारी नही कर पाते है ।जिसका मलाल बहुतको होता है। पर यदि कोई सपने में हवाई जहाज की यात्रा करता हुआ देखता है ।तो वह उसका फल जानना चाहेंगे ।तो आज हम आपको हवाई जहाज की सपने में यात्रा का फल को बतला रहे है। 

सपने में हवाई यात्रा करना का फल क्या  है। सपने में हवाई यात्रा करना बेहद ही शुभ है। इसका मतलब है बहुत जल्द आपकी कोई इच्छा पूरी होने वाली है। वो किसी भी कार्य से समन्धित हो सकती है। आप विदेश यात्रा पर जा सकते है। किसी दूर के मित्र से मिल सकते है। जो आपको बहुत चाहता है। आप शीघ्र ही उन्नति करने वाले है। अपने दम पर भाग्य आपका साथ दे रहा है। समझो ,अब आपके पंख लगाने वाले है ।  

5) Sapne Mai Saikil Ki Sawari Karana  hindi/ सपने मैं साइकिल की सवारी करना 


साइकिल एक आम और गरीब की सवारी के रूप में जानी जाती है। खासतौर पर भारत मे साइकिल वाले को अलग नजर से देखा जाता है। कारण है,ये कीमत में कम है। इसलिये मजदूरों के पास ज्यादा मिलती है। 

परंतु विदेशो में इसे धनी लोग भी इस्तेमाल करते है। यदि यही साइकल सपने में दिख जाए तो आपको इसका फल भी जानने की इच्छा होगी।

इसका फल ये है, कि आपकी जिंदगी की गाड़ी रुकेगी नही। सामान्य होकर बिना रुके चलेगी। ये सपना आपसे परिश्रम कराएगा। 

जिसका आपको भविष्य में फायदा  होगा। इस तरह के सपने सामान्य ओर परिश्रमी वाले होते है। आप कमर कस ले। ओर मेहनत करे। आपको ये सपना बहुत आगे लेकर जायेगा। सपना यही संकेत दे रहा है।

दुकान की तरक्की के उपाय / Dukan ki tarkki ke upai hindi

6) Sapne Mai Gadhe Ki Sawari Karana hindi/ सपने मैं गधे की सवारी करना 

दोस्तो जब समय बुरा आता है। तो सपने भी उसी प्रकार के आते है ।एक सपने में आदमी गधे की सवारी करते देखता है ।तो आप सोचेंगे सवारी तो सवारी है ।परंन्तु गधे की सवारी करना का फल आपको जाने की इच्छा होगी।

जैसे कि आप जानते है। गधे की सवारी कोई खुसी में तो करेगा नही न ही कोई शुभ काम मे इसके सवारी का इस्तेमाल करता है। 

इसलिए हम इसका यही  संकेत मानते है । कि ये अशुभ सपना है ।आपका अपमान हो सकता है। अगर बीमार ब्यक्ति सपने में गधे पर सवारी करके दच्छिन  दिशा की और जाता है,तो  ये बहुत ही अशुभ सपना है। 

आप को ऐसे सपने आने पर सावधान हो जाना चाहिए और शास्त्र भी सावधान कर रहे है। अगर आप अवस्वास्थ है तो तुरंत डॉक्टर से सलाह मशविरा लेना चाहिए और इलाज पर फोकस करना चाहिए। ये स्वास्थ्य हानि करा सकता है।

7) Sapne Mai Bhes Ku Sawari Karana hindi/सपने में भेस की सवारी करना 

दोस्तो हम बहुत सी सवारी के बारे में बता चुके है,तो दोस्तो एक सपना भेस की सवारी का है। अगर सपने में आप भेस की सवारी करते है,तो उसका फल जानने की इच्छा होगी और डर  महसूस होगा। असल में भेस को हिन्दू धर्म मे यमराज की सवारी माना जाता है। 

इसलिए आदमी इसकी सवारी सपने में देखने से डरते है। यदि आप सपने में भेस की सवारी करते है,तो ये बहुत ही अशुभ सपना है। आपको सतर्क रहना है। किसी किस्म की दुर्धटना होने की सम्भावना होती है। 

जहाँ भी रहे साबधान रहे। यात्रा  ना करे। भगवान का ध्यान करे ।यदि आप बीमार है।तुरन्त डॉक्टर को दिखाए। ओर उत्तम इलाज करे। सपना यही संकेत कर रहा है।

गर्मी के दिन  कैसे  बिताए /  How can spent summer days hindi

8) Sapne mai pani ke jahaj ki sawari karana hindi / सपने में पानी के जहाज की सवारी करना

दोस्तो आज हम पानी के जहाज की सवारी सपने में देखने के बारे में बात कर रहे है। हम सब पानी के जहाज में यात्रा करना चाहते है। पर किसी कारण  वश इस तरह का मौका नही मिलता है पर बहुत लोगो को ये मौका मिल जाता है पर जब सपने की बात आती है और हम पानी के जहाज में सपने में सवारी  करते  हुए देखते है।

तो आप इसका फल जानने को उत्सुकता होगी। कि ये शुभ होगा या अशुभ ।दोस्तो पानी के जहाज की यात्रा करना अपनेआप में एक सुखद अहसास है,ये सपना बहुत ही शुभ है। आप का कोई काम बनने वाला है। आप विदेश की यात्रा जल्दी करने वाले है।ओर भगवान का हाथ आपके सिर के ऊपर है। आपकी नय्या जल्दी पार होगी। सपने यही संकेत दे रहे है।

दुकान खोलने का मंत्र / Dukan kholne ka mantr hindi


9) Sapne Mai Ghode Ki Sawari Karana hindi/ सपने में घोड़े की सवारी करना

दोस्तो सपने में धोड़े की सवारी करना। ये एक उत्तम सपना है। हम आपको धोड़े की सवारी के बारे में बतायेगे की ये शुभ है या अशुभ,किस तरह की सवारी है। दोस्तो घोड़े पहले से ही शान की सवारी समझे जाते है। पहले राजा महाराजा इसका इस्तेमाल बड़े शान से करते थे। और राजा के खास सेनिको को ही ये  घोड़े मिल पाते थे।

इसलिए ये बहुमूल्य थे।और आज भी शुभ अवशर पर हम इन का इस्तेमाल करते है। दोस्तो यदि सपने में घोड़े की सवारी करते हुए दिखेते है। ये अति शुभ सपना है आपका कल्याण होने वाला है परमात्मा की कृपा आप पर है।

शायरी   लवर को रोमांचित करने वाली रोमांटिक शायरियां 2021/ lover ko romanchit karne wali romantic kshatriya hindi 2021

10) Sapne mai safed hathi dekhna hindi/सपने में सफेद हाथी देखना

सपने में एक सपना सफेद हाथी की सवारी करना है। जिसमे ब्यक्ति हाथी की सवारी करता है। तो आपको ये जान कर खुशी होगी कि ये सपना बहुत  ही शुभ है और खुशी देने वाला है। बहुत जल्दी आपका कोई शुभ कार्य होने वाला है। 

आपको कोई बड़ा पद मिलने वाला है। यदि नोकरी तलाश रहे है। तो जल्द मिलेगी। यदि बिज़नेस कर रहे। तो कोई बड़ी डील होगी। सपना यही संकेत कर रहा है।आपका कल्याण ही कल्याण प्रभु की यही इच्छा है।








Previous
Next Post »