Sapne Mein chipkali dekhna hindi / सपने में छिपकली देखना,छिपकली को पकड़ना,भागना,मक्खी मच्छर मारते,और मरी छिपकली देखना

Sapne mein chipkali dekhna दोस्तो नमस्कार,आज हम सपने में छिपकली देखना के शुभ ओर अशुभ फल को जानने की इस ब्लाके मेंं चर्चा करेगे। सपने मैं जब हम छिपकली को देखते है तो हम बिना शोचे समझे डर जाते है। हमारे लिये पहले उसका फल जानन जरूरी है।

तब ही हमे कुछ निर्णय पर पहुँचना चाहिए। हमारे शास्त्रों मैं छिपकली को देखने के  अलग अलग तरीके बताए गए है। उसी अनुसार उनका फल भी होगा।आज हम सपने में छिपकली  को देखने, पकड़ने ,सपने में छिपकली मक्खी मच्छर मारते देेेखना,एक जगह खड़े देखना के बारे में चर्चा करेगे।सपने में छिपकली देखना ठीक नही होता है। यह एक अशुभ सपना  है। आपके शत्रु प्रबल होते है। धन का  नुकसान होता है।  

 

Sapne Mein chipkali dekhna  hindi
Sapne Mein chipkali dekhna 

    

1) Sapne me chhipakali  Ko Darte Bhagte Dekhna / सपने मैं छिपकली को डरते भागते देखना


स्वप्नशास्त्र के अनुसार यदि सपनेे मैं आपको छिपकली दिखाई देती है,ओर वह डर जाती है और भाग जााती है तो ये शुभ संकेत हैै। आपको खुश हो जाना चााहिये। आपको लाभ ही लाभ होगा।आपके शत्रु नष्ट हो जायेगे।


धन लाभ ओर परिवार मे नया सदस्य आ सकता है। यदि आप ब्यापार करते है, तो उसमें  में भी बहुत लाभ होगा।  यदि आप नोकरी करते है तो उसमें भी आपका प्रमोशन हो जाएगा इस प्रकार से ये एक शुभ सपना है।

2) Sapne Mai Chipkali Ko Pakadna / सपने मैं छिपकली को पकड़ना


स्वप्नशास्त्र के अनुसार यदि आप सपने मैं छिपकली को पकड़ लेते है तो आपको ये जानने की इच्छा होगी कि इसका शुभ अशुभ फल क्या होगा। 

इस स्वप्न को देखने के बाद आपके  दुश्मन आपसे डरेंगे ओर यदि आपको किसी दुश्मन से डर है या आप डरते है, तो वो भी आज से दूर हो जाएगा।  आपका शत्रु खुद ही आपसे दूर चला जायेगा।ये एक शुभ सपना है।इसलिये आपको माता के मंदिर जाकर प्रसाद चढ़ाना चाहिये।माता की आप पर असीम कृपा है।

3) Sapane Mai  Chipkali Ko Makkhi aur Macchar Marate Dekhna /  सपने मैं छिपकली को मख्खी मच्छर मारते देखना

स्वप्नशास्त्र के अनुसार यदि आप सपने मैं छिपकली को देखते है ओर वह छिपकली मख्खी ओर मच्छर पर झपट्टा मार रही है तो आपको सावधान हो जाना चाहिए। 

आपको लेनदेन के मामले मे सतर्कता बरतनी चाहिए। कोई आपका सीधेपन का गलत फायदा उठा सकता है। आपको ठग सकता है। आपको आर्थिक हानि हो सकती है।आप अपने को आर्थिक रूप से कमजोर महसूस करेंगे । किसी भी तरह कीआर्थिक परेशानी दुश्मनों  द्वारा दी जा सकती है।या खड़ी की जा सकती है।उस परेशानी में आपको दंड किसी किस्म का या जुर्माना भी भरना पड़ सकता है।आपको कोई ऐसी उलझन में पड़ सकते है।जिसमे से बचना मुश्किल है।


अशुभ सपने से बचने के उपाय

सपने में छिपकली मख्खी मच्छर मारते देखते है।यह एक अशुभ सपना है। इससे बचने के उपाय यह हैकि आपको इस सपने को घर के बाहर के आदमियों को संख्या में दो या चार को सुना दे। पाखाना करते समय इस सपने को याद कर तीन बार थूक दे। इस सपने का असर कम हो जाएगा।



4) Sapne mai chhipkali Ko Ek Jagah Khade Dekhna / सपने मैं छिपकली को एक जगह खड़े देखना

स्वप्नशास्त्र के अनुसार यदि हम सपने मैं छिपकली को एक जगह खड़े देखतेे है तो आप सावधान हो जाय। कोई संकट आप पर आने वाला है। यदि आप गाड़ी चलाते है। तो सावधानी से ओर शराब का सेवन विल्कुुुल भी ना करे,दुर्धटना का संकेेेत है। दुर्घटना किसी भी रूप में आ सकती है।
घर पर फर्स पर पैर फिसल सकता है। पैदल चलने पर ठोकर लग सकती है। सावधान रहें। प्रभु का भजन करे। जो भी काम करे। सावधानी से करे।
दुर्घटना वगैरह ये सब कुछ पूर्व जन्म के कर्म और इस जन्म की भूल भी हो सकती है। यदि आप भगवान के मंदिर जाकर पूजा करते है। और प्रभु से क्षमा मांगते है।उससे आपके पिछले जन्म के दोष भी दूर होंगे।और इस जन्म में जो कुछ गलतियां की है,उन्हें भी आप मन्दिर जाकर क्षमा मांग सकते है।इससे सबसे बड़ा फ़ायदा ये होगा कि आपके दुर्गुण दूर होंगे, और हो सकता है, प्रभु आपको क्षमा कर दे।आपने यदि कोई गलती की है। तो उसका भार आपके दिल से कम हो जाएगा।


अशुभ सपने से बचने के उपाय

सपने में छिपकली को खड़े होते देखते है।तो यह एक अशुभ सपना है। इस सपने को टालने के लिए माता के मंदिर जाय।वहां तुलशी के पेड़ पर इस सपने को सुना दे। उसके बाद मंदिर में जाकर माता से प्राथना करनी चाहिये।की वे उनके दुःखो को हर ले। घर पर आकर भगवान शिव का मंत्र ओम नमः शिवायः का जाप 108 बार रोज करे।

5)सपने में छिपकली की कटी पूँछ देखना / Sapne me chhipakali ki kati puchh dekhna

दोस्तो यदि हम सपने में छिपकली की कटी पूँछ देखते है। तो ये एक शुभ सपना है।यदि किसी से आपकी शत्रुता है वो अब दूर हो जाएगी। आपका दुश्मन आपसे लड़ने में अक्षम हो जाएगा। धन,ओर दूसरे हर तरीके से वह आपसे हार जाएगा। आपकी अपने शत्रु पर विजय पक्की है। वह आपका कुछ नही कर पायेगा। 

इस समय आपके हाथ में शक्ति आ गयी है। आप खुश हो जाय। प्रभु का आशीर्वाद करने मन्दिर जाय। माता के मंदिर में जाकर उनकी पूजा करे। और लक्ष्मी नारायण के मंदिर में जाकर उनका आशीर्वाद ले। प्रसाद का वितरण करे। भूखों को भोजन कराएं।


Previous
Next Post »