सपने में अलग अलग सरकारी आदमी देखना / Sapne me sarkari aadmi dekhna




1) सपने में क्लर्क देखना


सपने में क्लर्क को देखना एक ऐसा  सपना है जो कभी कभार आते है खासतौर पर जब कोई सरकारी काम के लिए आपने कार्यवाही की हो और वो काम मे रुकावट आ रही हो। तभी ऐसे सपने आते है।

खासतौर पर नोकरी पर कार्यरत को ऐसे सपने आते है। आपको ऐसा संदेश आने पर सर्तक हो जाना चाहिए और काम की रुकावट को दूर करना चाहिए। इस सपने को अशुभ सपना कह सकते है। जो काम की रुकावट का संकेत है।

2) सपने मेंं  वकील देखना 

दोस्तो यदि आप सपने में किसी वकील को देखते है तो सावधान हो जाय। ये एक कानूनी उलझन वाला सपना है। जिसे अच्छा नही कहा जाता, इस प्रकार के सपने तब  आते है 

जब आपका कोई मामला कोर्ट में चल रहा हो या किसी  पुलिस  और कानूनी उलझन में  पड़ गए हो। ये सपना ये संकेत दे रहा है कि आपको किसी कानूनी मदद की जरूरत है जो किसी बाहरी के मदद द्वारा  पूरी होगी।

3) सपने में डॉक्टर नर्स को देखने का फल

दोस्तो यदि सपने में आप किसी डॉक्टर या नर्स को देखते है  ।तो इस सपने को अशुभ कह सकते है । ये सपना किसी हेल्थ प्रॉब्लम की और संकेत कर रहा है।

जिसका समय पर निदान होना जरूरी। आपको तुरंत किसी डॉक्टर के पास जाकर चेकउप करवा लेना चाहिए ।जिससे समस्या का अति शीघ्र समाधान हो ।और आप  स्वस्थ्य  रह सके।

4) सपने मेंं फोरेस्ट  गार्ड देखना

सपने में फारेस्ट गार्ड को देखना एक अलग किस्म का सपना है। जैसे कि फारेस्ट गार्ड जंगल की सेवा करते है। दिनरात जंगल मे रहते है और जंगलो को किसी भी नुकसान से  बचाते है।

जैसे आग हो या लकड़ी चोरो से तो ये सपना जंगलो की देखरेख का संकेत दे रहा हैआप अपने जंगल  को सुरषित रखे। 


5) सपने में  ट्रेन टी-टी देखना

ये सपना आपको किसी यात्रा की और संकेत कर रहा है। हो सकता है आपने किसी यात्रा का प्लान बनाया हो,उसकी और ये संकेत कर रहा है ये एक शुभ सपना है।

6) सपने में पुलिस देखना

दोस्तो जब कभी हम गहरी नींद में होते है। तो कभी हमे पुलिस दिखाई देती है ।ये सपना अशुभ है ।इसका मतलब है कि परमात्मा हमे संकेत दे रहा है। बेटे सावधान हो जाओ।

आप गलत रास्ते की और जा रहे हो या आप किसी संकट में फसने का संकेत है ।ऐसे सपने देखने पर घर से कम निकले और गलत काम ना करे। गाड़ी चलाने पर कागजात रखे नही तो आपका चालान हो सकता है।

7) सपने में फोजी देखना

दोस्तो हम सभी भारत वासी जो देश भक्त है। अपने सैनिकों की बहुत कद्र करते है। क़्योंकि सैनिक हमारे देश की सेवा करते है। यहा तक अपनी जान की चिंता भी नही करते है। एक फोजी यदि सपने में दिखता है। 

तो यह हमें अपनी सुरक्षा की और संकेत कर रहा है। मतलब जहाँ पर हम रह रहे है वह सुरक्षा के लिये ठीक है। हमे चिंता की जरूरत नही है। ये एक शुभ सपना है।

8) मजिस्ट्रेट को सपने में देखना

दोस्तो जब कभी हम चिन्ता में होते है ओर किसी कानूनी समस्या में होते है। तो ऐसे में यदि मजिस्ट्रेट दिख जाय। जो न्याय के देवता का स्वरूप है। यह एक अच्छा सपना है। जो संकेत कर रहा है। चिंता मत कर मतलब जो भी कार्य मे आप लगे है उसमे जीत अवश्य होगी।

9) सपने प्रदेश के बड़े अधिकारी को देखना

दोस्तो जिंदगी में बहुत सपने आते है। तो उनमें कभी हम कोई ऐसा सपना देखते है। जिसमे हमे उच्च अधिकारी दिखी देते है। तो ये एक शुभ सपना है। किसी भी उच्चाधिकारी का देखना एक शुभ संकेत है। आपका कोई बड़ा काम बनने वाला है। आप चिंता छोड़ कार्य करते रहे।

10) सपने में डाकिये को देखना

दोस्तो जैसे कि हम जानते है कि डाकिया डाक लाता है। डाक से शुभ और अशुभ समाचार आते है पर डाकिये को सपने में देखने से शुभ ही समाचार मिलेगा। इसलिए आपने ये सपना देखा है तो खुश हो जाये। ये खुस खबरी वाला सपना है। आपको नोकरी या कोई अच्छी खबर मिलेगी।

Previous
Next Post »