5 सपने जो रोग के आने से पहले संकेत देते है / Sapne jo rog aana ka sanket dete hai

आज हम आपको ऐसे सपनो के बारे में बताएंगे, जो आने वाले रोगों के बारे में सचेत करते है।जब हम अपना ध्यान ठीक से नही रख पाते है।स्वास्थ्य के प्रति लापरवाह हो जाते है। खानपान का अपना ध्यान नही रख पाते है। डॉक्टर को सही समय पर नही दिखाते है। जिसका परिणाम होता है की बीमारियां हमे घेर लेती है

तब हमारी दैवीय शक्ति इंद्रियो द्वारा कुछ संकेत देती है। चाहे वो बाहरी तोर पर हो।अंदुरनी तोर पर हो या स्वप्न में अचेतन अवस्था जब हम नीद मे होते है।तो दोस्तो आज हम ऐसे ही कुछ स्वप्न के बारे के बतायेगे।जो आप को सपनो के पूर्व संकेतो को समझने के बारे में,और उनके गूढ रहस्यों की जानकारी का लाभ देगे ।तो दोस्तो आज का ये ब्लॉक इसी पर आधारित है।




1) सपने में सफेद चीनी देखना


दोस्तो यदि सपने में हम अपने को सफेद चीनी खाते देखते है। तो आपको सावधान होने की जरूरत है। ये सपना सावधान  करने आया है।इस सपना का मतलब है। कोई रोग के आने का संकेत है। चीनी सपने में देेेखने का मतलब है।आपके शरीर मे इसकी मात्रा ज्यादा हो गयी है। अतः आप को इस पर कंट्रोल करने की आवश्यक्ता है। और चेकउप की जरूरत है। सपना स्वस्थ्य के नजर में ठीक नही है आप को अपने को देखभाल की सख्त जरूरत है ओर चीनी  लेना बंद कर दे।

2) सपने में सफेद नमक देखना


सपने में सफेद नमक देखना एक ऐसा सपना है जो आपको देखकर सामान्य लगेगा।पर ये सपना किसी आने वाली बीमारी का संकेत है।  

सपने में नमक देखना या लेना आपको थायराइड बीमारी का संकेत होता है। इस बीमारी के लच्छन आम बीमारी जैसे होते है। इसलिए डॉक्टर इसे  बिना ब्लड टेस्ट के पकड़ नही पाते। ऐसे स्वप्न आने पर आपको हेल्थ का चेकप करना चाहिए।सपना यही पूर्व संकेत लेकर आ रहा है।

3) सपने में  चलने में सांस फूलना


सपने में आपको चलने फिरने में सांस फूलना अनुभव होता है या कोई कष्ट महसूस करते है तो ये भी बीमारी का कारण है। आपको स्वस्थ पर ध्यान देना चाहिए। ये हार्ट या हाई बीपी का संकेत हो सकता है।

4) सपने में टॉयलेट  दर्द से होना


सपने में टॉयलेट में दर्द का अनुभव कर रहे है। तो आपको पेट दर्द या पेट की समस्या या बबासीर हो सकती है। ये सपना स्वस्थ्य की नजर में ठीक नही है। सपना संकेत दे रहा है कि आप को शीघ्र ही कोई बीमारी घेर लेगी।

5) सपने में जलावन की लकड़ी देखना या सुखी लकड़ी देखना

सपने में जलावन की या सुखी लकडी देखना एक अच्छा सपना नही है। ये बीमारी का संकेत होते है। तो अगर ऐसे सपने आये। तो स्वास्थ्य का ध्यान रखे। क़्योंकि सुखी लकड़ी देखना एक बुरा सपना है। जो हेल्थ अलार्म बजट है ।सावधान हो जाये।अपने स्वास्थ्य पर पूरा ध्यान दे। सपना यही संकेत दे रहा है।


6) ऐसे सपने जो देखते ही नोकरी का संकेत है


  • अगर आप नोकरी की तैयारी कर रहे है।और परीछा दे रखी है। और सपना में कोरा कागज देखते है। तो नोकरी पक्का मिलेगी। क़्योंकि ये एक शुभ सपना है।
  • यदि अपने कोई परीछा दे रखी है। उस दौरान कोई सपने में हंस देख ले। तो परीछा में उत्तम परिणाम आएगा। या नोकरी मिल जाएगी।
  • यदि आपने नोकरी का आवेदन कर रखा है। और सपने में सीडी चढ़ जाने का सपना आता है। तो समझ लीजिए, नोकरी मिल जाएगी ।क़्योंकि ये सफलता दिलाने वाला सपना है।
  • सपने में डंडा देखना हाथ मे सफलता का परिचायक है। आप जिस नोकरी की कोशीश कर रहे है। उसमे अवश्य शफलता मिलेगी। ये एक शुभ सपना है

7) सपने में मुर्दा देखना


सपने में मुर्दा देखने पर आदमी डर जाता है। पर इसमें डरने की बात नही है। ये खुश होने वाला सपना है।आपकी मनोकामना पूरी होगी ।आप जिस भी कार्य को कर रहे है।उसमें अवश्य सफलता मिलेगी। ये एक शुभ सपना है।

Previous
Next Post »