सपने में शेर (Lion) देखना / sapne mein sher dekhna

Sapne mein sher dekhna  सपने में शेर देखना

 संभवतः कुछ लोग शेर देखने से  डर जाते है। शेर से डरने का मुख्य कारण उसका खतरनाक होना होता है। शेर जंगल का राजा होता है। हम जब भी कोई बलवान या बहादुर होता है। हम उसे भी शेर कहते है। 

शेर ही एक ऐसा जानवर है जो बिना डर भय के जीता है। वो किसी को भी मार् सकता है।और साथ ही साथ वो चालाक भी होता है।  

दुश्मन को या उसके शिकार को कैसे हमला करना है।वो भली भांति जानता है। यही शेर के भय का कारण भी है। शेर की तुलना शेर से ही कि जा सकती है।उसके मुकाबले में दूसरा कोई नही है। 

जहाँ तक हिन्दू धर्म में शेर को माता की सवारी कहा गया है।हम माता के मन्दिर में जाकर शेर के पैर छूते है।उस पर फूल चढ़ाते है।

हमारे हिन्दू धर्म के ये बहुत गहरे संस्कार है जो हमारे जीवन पर गहरी छाप छोड़ते है,उसी कारण हम शेर को भी वन्दनीय मानते है।इसलिये शेर का हमारे जीवन मे बहुत महत्व है। 

इस जंगल के राजा को सपने में देख लेते है तो कमजोर दिल वाले डर जाते है। इस सपने को देखने का मतलब है कि आपको अपना दिल मजबूत करना है।आप के नाम का डंका पीट रहा है। जो आपको प्रसिद्धि दिला रहा है।

लेकिन इसके बाद आपको प्रसिद्धि के कारण अपनी सुरक्षा का विशेष ध्यान रखना होगा। कारण हैकि प्रसिद्धि के बाद शत्रु भी पैदा हो जाते है। जो आपको नुकसान पहुचाने की कोशिश करेगे। आपको सतर्क रहना होगा।सपना शुभ है। दूसरा कारण हैकि आपके शत्रु इस समय कमजोर है। 

हर कमजोर ब्यक्ति आगे जाकर बलवान बनता है।बलवान का मतलब हैकि उसके समन्ध मजबूत शक्तिशाली लोगो से होंगे।तब वो आपको परेशान या नुकसान कर सकता है। इस बात पर जरूर गौर करे।इसलिये आप सोच समझ कर ही अपना काम करे।भविष्य में कोई परेशानी हो तो भी उसके लिये, अपने को तैयार रखे।







Sapne mein sher ko ladte dekhna का मतलब है कि आप किसी से मुकाबले में बराबरी की टक्कर दे रहे है।आज हम सपने में शेर को लड़ते देखना का मतलब पर इस ब्लॉक में चर्चा कर रहे है। यदि हम किसी सपने में शेर को लड़ते देखते है। तो यह एक ऐसा  सपना है जो  किसी से टक्कर का है। जो कोई आपसे अपने को बलवान समझने की कोशिश कर रहा है। पर माता का आशीर्वाद आपके ऊपर है।आप उस ब्यक्ति के ऊपर भारी रहेंगे।सपने का यही फल है।  आप माता के मंदिर जाकर प्रसाद चढ़ाए। उनकी 
 कृपा सदा आप पर बनी रहेगी।सपने का यही उद्देश्य है।

यह भी पढ़े





Sapne me sher ko apne pichhe bhagte dekhna/सपने में शेर को अपने पीछे भागते देखना    

सपने में शेर को अपने पीछे भागते देखना दोस्तो किसी सपने में आपके पीछे शेर भाग रहा है,और आप जान बचाने को भाग रहे हो।तो ये एक अशुभ सपना है।आप का कोई शत्रु पैदा हो गया है।जो आपको नुकसान पहुचा सकता है। सतर्क करने को आपके इष्टदेव ने यह संदेश स्वप्न्न में  भेजा है।आपको अपने बचने के लिये,उपाय करने चाहिये। जिससे आप सुरशित रह सके।

मानो आपका किसी से झगड़ा है या कोई प्रतिस्पर्धा है।और उसे पता हैकि इसके होते मैं ये प्रतिस्पर्धा जीत नही सकता हूँ तो वह आपको किसी भी तरह का नुकसान पहुचाने की कोशिश करेगा।आपको सावधान रह कर काम करना होगा।ओर अपनी सुरक्षा को भी ध्यान रखना होगा।कोई ब्यक्ति आप से हार रहा है।उसी का ये सपनेे में संकेत मिल  रहा है।

Sapne me sher  sherni ko dekhna / सपने में शेर शेरनी को देखना

दोस्तो यदि किसी सपने में आप शेर शेरनी को एक साथ देखते है।तब आपको उस सपने के शुभ अशुभ फल जानने की चिंता होंगी।और यथेष्ट अर्थ कहा मिलेगा।आज हम शेर शेरनी को देखने का फल के बारे में समझएगे।

यदि सपने में आप शेर शेरनी को देखते है तो यह एक शुभ सपना है।आप यदि अविवाहित है।तो शादी का रिस्ता मिल सकता है।वो रिस्ता बहुत मजबूत होगा।ओर उससे जो आगे सन्तान होगी वो भी शेर समान हो होगी।आप दोनों अपनी बात हर जगह मजबूती से रख पाओगे।सम्मान के आप पात्र है।यही संकेत सपने के मिल रहे है।

Sapne mein sher ko pakad lena dekhna 

शेर को जाल में फसा लेना का मतलब है कि दुश्मन आपके चुंगुल में फंस गया है।समझो आपकी किसी से दुश्मनी थी। लेेेकिन आपके इष्टदेव की कृपा आप पर बनी  हैै। इस कारण आपका शत्रु आपके अधीन है और उसका हर काम अब आप पर ही निर्भर है।बड़ी बुरी तरीके से वह अब आपके चंगुल में आ चुका है। सपना यही संकेेेत दे रहा है।

Sher ka sapne me attack karte dekhna  

शेर का सपने में अटैक करते देखना का मतलब है आप साबधान हो जाये। दुश्मन आप पर भारी है।कोई आपका शत्रु के हाथ असीम शक्ति लगी है। और उसका वो दुरुपयोग करके आपको किसी उलझन में फंसा सकता है। 

आप के ऊपर किसी चोट का प्रयास भी कर सकता है।आपको अपने शत्रु से सावधान रहना है। वो आपको नुकसान पहुचाने की भरपूर कोशिश कर रहा है।ओर आप पुलिस के चक्कर मे भी फंस सकते है। हर तरीके से नुकसान करेगा। ये एक अशुभ सपना है।

आपको ये सपना दो चार लोगों को सुना देना चाहिये।पाखाना करते समय इस सपने को कहना चाहिये। थू-थू करना चाहिये। सपने का असर कम होगा।

Sapne me sher ko bacche ke sath dekhna

सपने में शेर को बच्चे के साथ देखना एक सपने में कोई ब्यक्ति सपने में शेर को बच्चे के साथ देखता है। यह एक अत्यंत शुभ सपना है।यदि यह सपना कोई गर्भवती स्त्री देखती है। तो उसे बलवान चालक बुद्धिमान पुत्र रत्न प्राप्त होगा।यदि पुरुष देखता है। तो उसकी संतान उसका नाम रोशन करेगी। वो हर क्षेत्र में उसका नाम होगा।जिससे आपकी प्रसिद्धि बढ़ेगी।।

इसे भी पढिये














Previous
Next Post »