10 सपने जो नुकसान होने का संकेत देते है

दोस्तो आज हम कुछ ऐसे सपनो के बारे में बतला रहे है। जिनसे किसी तरह का नुकसान या धन की हानि की ओर संकेत होते है। होता ये है,जब भी हम अचेतन अवस्था मे, नीद में होते है। तो जो घटनाक्रम हमारी दिनचर्या में चलता है। 


वही घटना किसी न किसी रूप में उसके भले या नुकसान का हमारी इंद्रिय, उसी प्रकार का फोटो या संकेत हमारे मस्तिष्क में प्रकट करती है। जो कि भगवान की देन  है।  तो आज हम सपनो के नुकसान या अशुभ सपनो के बारे में इस ब्लाक में  बताएगे।  जो कि  धन हानि  सपनो  पर आधारित है।



1) सपने में जुआ खेलने


सपने में जुआ खेलने का सपना आता है। तो सतर्क हो जाये । जैसे कि आप को पता है। जुआ एक खराब लत है। इसमें घर ,जमीन तक आदमी बेच देते है । तो इस तरह का सपना अगर आप देखते है। तो साबधान  हो जाये । ये सपना आपके किसी गलत आचरण की ओर जाने से रोक रहा है । हो सकता है आप किसी गलत संगत में पड़ गए हो । तभी इस तरह के सपने आते है । प्रभु का नाम जप करना चाहिए।

2) सपने में मकान गिरते देखना

सपने में मकान गिरते देखना एक अशुभ सपना हे। ये सपना आपको आर्थिक नुकसान की और संकेत  कर रहा है। आप को किसी भी रूप में साबधान रहना है। यदि नोकरी में है। जॉब पर संकट हो सकता है। स्वास्थ्य पर संकट हो सकता है। क़्योंकि ये नुकसान किसी भी रूप में हो सकता है। 

आपको उस बारे में सोचना होगा। कि किस तरह का नुकसान सामने आने की उम्मीद है। उसी पर चिंतन करना होगा । या चोट लगने का कारण हो सकती है।  ऐसे सपने आने पर यात्रा टाल  दी जाय ।यही ठीक होता है।ओर  अपने काम पर  ध्यान लगाय। यही उचित होगा। ओर यदि कोई समस्या सामने आने की उम्मीद है। उसे दूर करने की कोशिश करे। आपके सम्मान को भी कोई बड़ा नुकसान हो सकता है।

3) सपने में दीवार गिरते दिखना

सपने में दीवार गिरते दिखना एक अशुभ सपना है। ये सपना आर्थिक नुकसान  की और संकेत करता है। ये आर्थिक नुकसान किसी भी रूप में हो सकता है ।इसलिए चारो ओर से सचेत रहे ।आपके मान सम्मान को भी नुकसान हो सकता है। और चोट चपेट का कारण भी हो सकता है।

4) सपने में फ़टी जेब देखना

सपना में फ़टी जेब देखना आर्थिक नुकसान को दरसाता है। यदि ये सपना आता है।  तो आप को सावधान हो जाना है। क़्योंकि ये किसी भी रूप में हो सकता। इसलिए होशियार रहे,जागरूप रहे।सपने में फ़टी जेब निर्धनता की निशानी है। जो गरीबी लेकर आएगी। 

आप कही नोकरी छोङे ने की सोच रखा है। उसे टाल दे। अभी उचित समय नोकरी छोड़ने का नही है। आप रॉड पर आ सकते है।इसलिए भगवान का जप करे। अपना कार्य जो भी कर रहे है उसे ठीक से करे । अशुभ को शुभ में बदले तभी कल्याण होगा।

5) सपने में डकैत देखना

सपने में डकैत देखना एक अशुभ सपना है । ये नुकसान को दरसाता है ।ये नुकसान आर्थिक रूप में हो सकता है। इसलिए आपको साबधान रहना है और अपनी सोच व नीति को बदलना है। और यात्रा में सावधान रहना है। अपने सामान की सुरक्षा खासतौर पर यात्रा में करनी है। घर पर अनजान लोगों  से भी सावधान रहें ।सपने यही संकेत कर रहे है।

6) सपनो में ऊंची जगह से गिरना

सपनो में ऊंची जगह से गिरने वाला सपना देखने से आर्थिक नुकसान की संकेत करता है। आप तुरन्त सचेत हो जाये। ये सपना मान सम्मान को भी थोड़े समय के लिए नष्ट कर सकता है। इसलिये सचेत रहे। आपको किसी के सामने अपमानित होंना पड़ सकता है। सपना यही संकेत कर रहा है। 

7) सपनो में चोरी होने का सपना

सपनो में चोरी देखना एक अशुभ सपना है ।ये किसी भी तरह के आथिक नुकसान को दरसाता है ।आप यात्रा पर हो या घर पर आप होशियार रहे ।कोई आप को ठग सकता है ।आप को आर्थिक नुकसान हो सकता है। आप किसी के टारगेट पर है।उससे बच कर रहना है। सपने का यही संकेत है।

8) सपने में बस से गिरना 

सपने में बस से गिरना  किसी यात्रा की असफलता का  संकेत  करता है । या कोई नुकसान या हानि हो सकती है ।साबधान रहे ।आपका कोई कार्य बिगड़ सकता है । जिसको आपने बहुत दिनों से सोच रखा है।

9) सपने मेंं  मशीन में हाथ आना

यदि सपने में मशीन में हाथ आता है तो आप साबधान हो जाये। ये किसी परेशानी का कारण हो सकता है। ये सपने देनिक गति बिधि पर आधारित होते है और इंद्री किसी न किसी रूप में बचाव का संकेत कर रही है

ये भगवान द्वारा दिया संकेत कह सकते है आपको इस समय किसी भी कार्य को  सावधानी  से करना चाहिए, और प्रभु का भजन करना चाहिए।आपको कष्ट हो सकता है। आप किसी परेशानी में पड़ सकते है।

10) सपने में घोड़े से गिरना

सपने में घोड़े से गिरना भी एक अशुभ सपना है। इसलिये हम जो भी काम कर कर रहे है।उसमें साबधानी बरते। तो ठीक होगा। ये  सपना किसी नुकसान की और संकेत कर रहा है। वो नुकसान नोकरी या धन में हो सकता है।आपका सस्पेंशन हो सकता है। इस तरह का सपना आपके मान सम्मान को भी चोट पहुचा सकता है।आप को किसी पद से हटाया जा सकता है।


Previous
Next Post »