पति पत्नी के रोजाना के झगड़े दृर करने के उपाय / How can end daily misunderstanding husband wife hindi

पति पत्नी के रोजाना के झगड़े दृर करने के उपाय / How can end daily misunderstanding husband  wife hindi

पति पत्नी का जीवन भर का साथ होता है। जब दो लोग साथ रहते है तो कभी न कभी झगड़ा होना आम बात है। पति पत्नी के झगड़े को दूर करना जरूरी है क्योंकि परिवार में अन्य लोग भी रहते है जैसे बच्चे, सास ससुर देवर ननद। इसलिये परिवार का माहौल ठीक रहे उसके लिये आपको चाहिये कि परिवार में झगड़ा नही होना चाहिये। झगड़ा किसी भी परिवार को पनपने नही देता है। आप जैसे कि पति पत्नी किसी परिवार की एक धुरी समान है इन पर ही पूरा परिवार टिका होता है। इसलिये परिवार को खुशहाल रखने के लिये पति पत्नी को झगड़ो से दूर रहना चाहिये।

झगड़े से पति पत्नी को दूर रहने के टिप्स / Some tips for husband wife to clear misunderstanding hindi

1 कुंडली मे गुरु को विवाह का कारक माना गया है। इसलिये जिन लोगो मे पति पत्नी में झगड़ा होता है उनको अपने गुरु को मजबूत करना चाहिये। गुरु को मजबूत करने के लिये हर गुरुवार को विष्णु भगवान की पूजा केले के पेड़ के सामने करनी चाहिये। केले के पेड़ के सामने विष्णु भगवान की मूर्ति रख कर दीपक जला कर धूप नैवेध देकर पूजा करे। पूजा में पीले लड्डू पिला कपड़ा पीले फूल पुस्तके विष्णु भगवान की कथा की बॉटनी चाहिये । यह गुरु को प्रसन्न करने के लिये उत्तम रहता है।

2 हर सोमवार को शिव पार्वती जी की पूजा करनी चाहिये। शिव मंदिर में शिव पार्वती की मूर्ति को सिंदूर चढ़ना चाहिये। कलावा से दोनों का बंधन भी उत्तम रहता है।

3 जिन पति पत्नी का हमेशा घर मे झगड़ा रहता है उनको घर मे  नमक का पोछा रोज लगाना चाहिये। यह पति पत्नी की दूरियां कम करेगी। परिवार में  खुशहाली बनी रहेगी।

4 पति पत्नी के बीच मिठास बनी रहे उसके लिये एक दूसरे को छोटी छोटी गलतियों पर माफ कर  दीजिये। जिससे झगड़े तूल न पकड़े।
Previous
Next Post »