स्तन ( sthan) बड़ा करने का प्राकृतिक उपाय / How can big breast by naturally hindi

स्तन (sthan) बड़ा करने का प्राकृतिक  उपाय / How can big breast by naturally hindi


स्तन छोटे होने की वजह से बहुत सी लडकिया महिलाये निराश रहती है। किसी भी लड़की के लिये उसके स्तन ही उसकी शोभा होते है।आप खुद सोचिये की यदि किसी लड़की , महिला के स्तन नही होगे तो महिला को तो अच्छा बिल्कुल भी नही लगेगा। हर घर मे मां बेटी भाभी बहन होती है। ऐसा तो नही है कि किसी घर मे नही होती। इसलिये शर्म लाज की बात नही है। एक महिला तभी खुश रहती है जब उसके स्तन उन्नत हो। वह अपने ऊपर गर्व कर सकती है। उसकी पर्सनेलिटी निखरती है। हमे महिलाओ का सम्मान करना चाहिये। कभी किसी महिला के स्तन को गलत नजर से नही देखना चाहिये। लड़कियों  महिलाओ के स्तन छोटे होने का कारण जीन ओर हार्मोन की कमी की वजह से होता है।

प्राकृतिक तरीके से कैसे  छोटे स्तनों को बड़ा करे / How can big breast through naturally hindi
हमारे घरों में लगभग सभी के घरों में लड़कियां होती है। जब लडकिया छोटी होती है उस समय उनके भोजन का ख़ास ध्यान रखना। उनको भोजन में प्रोटीन विटामिन्स मिनरल्स पर्याप्त मात्रा में मिलने चाहिये। इसलिये उनके भोजन में सुधार करना चाहिये। रिसर्च में यह देखा है कि जिन लड़कियों ने दूध ओर दूध से बने पदार्थ पर्याप्त मात्रा में लिये। उन लड़कियों के स्तन उन्नत पाये गये। लेकिन बहुत सी लडकिया दूध ओर दूध के पदार्थ लेना पसंद नही करती थी। उनके स्तन उन्नत नही पाये गये। दूसरा भोजन भी बढ़िया वो नही कर पायी। इसलिये उनके स्तन छोटे रह गये। जो लोग दूध का सेवन पसन्द नही करते है यदि वे मांशाहार पसन्द करते है जिसमे अंडा चिकन म मछली लेती है वह भी शरीर के विकाश के लिये सही है। उनका असर भी स्तनों पर पड़ता है। यदि रोज एक दो फल भोजन से पहले लेते है तो शरीर को सम्पूर्ण भोजन मिलेगा क्यो की दाल चावल सब्जी रोटी तो हम खाते ही है। ऊपर से यह सब मिलने से  लड़की महिला का शरीर उन्नत होता है ओर स्तन भी उन्नत होते है। लड़कियों महिलाओ को एक्सरसाइज भी जरूर करनी चाहिये। जिससे सम्पूर्ण शरीर का विकाश हो।
स्तनों के बारे में गलत धारणा  / Rumours about breast hindi

स्तनों के बारे में एक गलत धारणा यह है कि इनको दबाने से यह बड़े होते है। यह गलत  धारणा है ओर दूसरी  धारणा यह है कि टाइट ब्रा पहनने से स्तन छोटे हो जायेगे । यह भी गलत धारणा है। आपको थोड़ा तो अंतर लगेगा लकीन बाद में वो आकार अपने आप अपनी जगह ले लेते है। आजकल स्तन पर क्रीम भी आ रही है आप उसको लगा सकती है। कुछ इंजेक्शन भी है जो ब्रैस्ट को बड़ा करते है। किसी अच्छे डॉक्टर से मिल कर सलाह ले सकते है। आप इस ब्लॉक को अपनी सहेलियों को शेयर कर उन्हें हेल्थ के लिये प्रेरित कर सकतो हो जिससे कि उनके  छोटे स्तन पर वे अपना ध्यान दे सकती है। पति को भी शादी के बाद बड़े स्तनों में ही संतुष्टि का अनुभव होता है। यह सत्य है। कोई कितना ही नानुकुर कर ले लेकिंन प्रकृति ने इस बनावट को पुरुष समाज को छूने लुभाने  आकृषित करने के लिये ही बनाया है। यह ही हर घर की मर्यादा भी है। जो स्त्री को  बाहर अकेले दिन रात  कही भी जाने से पुरुष समाज रोकने की कोशिश पहले करता था। आज समाज मे लडकिया महिलाये पढ़ी लिखी है। वह पुरुषो के गलत आचरण को जानती है । यदि कुछ गलत  पाती है तो तुरन्त टोंक देती है। जिससे अलग ब्यक्ति हड़बड़ा जाता है ओर शर्म से लाल हो जाता है। अगली बार हिम्मत नही करेग्स।

स्तन को बड़ा करने का घरेलू इलाज

लडकिया महिलाये जिनके स्तन छोटे है यदि वे इस समस्या के लिये किसी डॉक्टर के पास जाने से हिचक रहे है तो उनको हम आज एक घरेलू इलाज बतला रहे है वह घरेलू इलाज आपको तब ही फायदा करेगा जब आप अपनी खुराक ऊपर हमारे बताये मुताबिक लेगी  ओर साथ ही आपको यह भी करना है उसको नीचे जाने।

1प्याज  लाल या सफेद  एक बड़ा दाना

2 शहद एक चम्मच

3 हल्दी एक चम्मच

प्याज का रस निकाल कर उसमे शहद हल्दी मिला कर अच्छा से मिक्स कर लीजिये। रात में जब आप सोते है उस समय स्तनों की  मालिश के साथ पूरे छाती की मालिश कर लीजिये। यह प्रकिर्या कम से कम एक महीना कीजिये। रात भर यह पेस्ट स्तनों पर लगा रहने दीजिये। सुबह गुनगुने पानी से इसकी घुलाई कीजिये। यदि उसके बाद भी आप चाहते है तो यह कर सकते है। 





Previous
Next Post »