Nacked in dream by himself means hindi / सपने में खुद को नंगा देखना का मत्तलब क्या है / Sapne me khud ko nanga dekhna hindi

Nacked in dream by himself means hindi / सपने में खुद को नंगा देखने का मत्तलब क्या है /Sapne me khud ko nanga dekhne ka matlab kya  hindi













सपने में बहुत बार हम अपने को नंगा देखते है क्या सपने में खुद को नंगा देखना क्या ठीक है । मनुष्य जब जन्म लेता है तब वह नंगा ही पैदा होता है । एक बच्चा जब नंगा ही पैदा होता है तब वो अगर किसी सपने में खुद को नंगा देखे तो कैसे वो सपना खराब हो सकता है लेकिन वो सपना बहुत अच्छा भी नही कह सकते है क्योंकि अच्छा या शुभ सपना वो होता है जिसमे कोई भी अपने को पूरे अच्छे कपड़े खासकर सामान्य कपड़ो में खुद को देखे लेकिन दूसरी तरह सपने में नंगा देखना भी कोई बहुत बुरा सपना तो नहीं हा लेकिन ये सपना।चिंता करने वाला जरूर हो सकता है लेकिन यह एक बहुत बड़ी चिंता का विषय भी नही कहा जायेगा क्योंकि सपने में खुद को नंगा देखना इतना बुरा सपना भी नही है हा ये सपना चिंता या अभाव का हो सकता है आपने कोई छोटी मोटी लालसा पाली थी वो पूरी नही हो रही है या आप सोचते तो बहुत है की अमुक कार्य हो जाए लेकिन वो कार्य पूरा नहीं हो रहा है और इस तरह ये सपना चिंता तो बढ़ाता ही है लेकिन यह बुरा सपना तो कतई नहीं कहा जा सकता है। अब हम सपने में खुद को नंगा देखने का क्या फल है उसको नीचे जाने।





सपने में खुद को नंगा देखना /,Sapne me khud ko Nanga dekhna hindi

सपने में खुद को देखने का मत्तलब क्या है क्या आप जानते है ? सपने में खुद को देखने का मत्तलब ब्यक्ति को अपने को किन अवस्था मे देखा उससे मत्तलब है। एक सपने में एक ब्यक्ति अपने को रोते देखता है तो यह सपना शुभ है। सपना संकेत दे रहा है किसी खुशी भरे समाचार की जो आपको मिलने वाला है। एक सपना जिसमे ब्यक्ति अपने को नंगा देखता है जिसमे वह अपने को कुछ चिंतित महसूस कर रहा है मत्तलब सपना सामान्य है जीवन मे सम्मान  का संकेत हो सकता है। समय कोई बड़ा कार्य मे शामिल कर सकता है वह कार्य शादी विवाह या कोई पार्टी का न्योता भी हो सकता है। सपने में खुद को हँसते देखना अशुभ है। सपने में अपने को गरीब देखना भी एक सामान्य सपना है। यह सपना ब्यक्ति को जीवन मे आगे बढ़ने को प्रेरित करेगा। सार यह है कि सपने में अपने को नंगा देखना मत्तलब शुभ सपना ही माना जायेगा। 



सपने में खुद को क्या पहना देखे / Sapne me khud ko kya pahna dekhe hindi

सपने में खुद को अच्छे कपड़े पहने देखना शुभ होता है।लेकिन उन कपड़ो में ज्यादा शुभ तब माना जायेगा जब व्यक्ति अपने कपड़े अच्छी अवस्था में हो। खुद को फटे कपड़े में देखना शुभ नही कहा जायेगा। एक आदमी यदि किसी सपने में खुद को पूरे कपड़े में नही वल्कि हाफ कपड़े में देखता जो की स्पोर्ट के कपड़े हो तो इस सपने का मतलब यह निकलता है की अमुक व्यक्ति कोई मेहनती होगा ,  उसको जीवन में परिषम करना होगा। सपने में खुद को अच्छी ड्रेस में देखना बेहद ही शुभ है लेकिन जो लोग सपने में अपने को सफेद ड्रेस में देखते है वे जीवन में पावरफुल नही होते है  लेकिन वे सदाचारी और समाज में उनका सम्मान होता है लेकिन कोई पद उनके पास नही होता है। उसके उलट जो व्यक्ति सपने में अपने को काले कपड़े में देखते है या काले कोट या काला कॉलर या बाजू में काला कोई निशान में देखते है तो उनका कद जीवन में बहुत आगे बढ़ता है कोई पद सरकार या विभाग में उनका मिलता है  एक तरह सेंक सकते है की उनका प्रमोशन हो सकता है।


यदि आपको हमारे ब्लॉग पसंद आते हो तो अपने दोस्तो से फेसबुक पर शेयर जरूर कीजिए। हमारी.वेबसाइट www sapnahealth.com


Our health blog 






















Previous
Next Post »