सपने में लौकी देखना कितना शुभ अशुभ / sapne me loki dekhna kitna shub adhin hindi

सपने में लौकी देखना कितना शुभ  अशुभ / sapne me loki dekhna kitna shub adhin hindi

सपने में लौकी देखना कितना शुभ अशुभ यह हम सभी को जानना जरूरी है। नीचे हम लौकी से समन्धित सवाल जवाब दे रहे है कि किस तरह लौकी को सपने में देखना शुभ होता है ओर किस तरह लौकी को देखना अशुभ होता है। लौकी एक सब्जी है जिसके सपने में देखने के लाभ भी है ओर कुछ नुकसान भी है। आज आप सही जगह पर लौकी से समन्धित जानकारी पा रहे है।







प्रश्न सपने में लौकी को देखना का क्या मत्तलब है ?

उत्तर सपने में लौकी को देखना बेहद ही शुभ है उसका कारण यह है कि लौकी हरी सब्जियों में आती है ओर आपने देखा होगा कि सभी हरी सब्जियां शुभ मानी जाती है इसी तरह लौकी को भी शुभ माना जाता है। आपने यह भी देखा होगा कि जब हम किसी शुभ कार्य मे जाते है खासतोर पर विवाह के समय तब हम हरी सब्जी ओर दही ले कर जाने का प्रावधान है वह इसी लिये है कि  फल ओर सब्जियों को शुभ सगुन माना जाता है। इसलिये  सपने में लौकी देखना बेहद ही शुभ है।






प्रश्न सपने में लौकी खरीदना का क्या फल है ?

उत्तर सपने में लौकी खरीदने का फल भी बेहद ही शुभ है यदि किसी सपने में आप लौकी खरीदने का सपना आता है तो यह सपना बेहद ही शुभ है । लौकी जो कि आपने आप मे एक शुभ सब्जी है जो खाने में स्वादिष्ट है अनेक रोग भगाती है ऐसे सब्जी लौकी को सपने में देखना बेहद ही शुभ माना जाता है। यदि किसी सपने में आप अपने को लौकी खरीदते देखते है तो यह सपना हर किसी को नही आता है यह सपना बेहद ही शुभ है। इस सपने का संकेत यह निकलता है कि जीवन मे आप बहुत कुछ करने वाले है। आपको अपनी उन्नति रुपयों पैसों के मामले में बहुत जल्द दिखेगी। यह एक उत्तम सपना है।






प्रश्न सपने में लौकी का काटना का मत्तलब क्या होता है ?

उत्तर सपने में लोकी का काटना का सपना का मत्तलब क्या होता है यह सब  जानना चाहते है एक सपने में लौकी को काटते देखने का मत्तलब बहुत सी सुंदर है । जब कभी भी किसी सपने में अपने को लौकी को काटते देखते है तो यह सपना बहुत ही लाजवाब होता है। इस सपने का संकेत यह है कि आप अपनी सेहत का ध्यान रख रहे है ओर यदि नही रख पा रहे है तो रखना शुरू कर दीजिये। यह एक बड़ा ही उत्तम सपना है जो भविष्य में सेहत को सही रखने का संकेत है। यह एक शुभ सपना है।

प्रश्न सपने में लौकी की बेल देखना कितना शुभ ?

उत्तर सपने में लौकी की बेल देखने का मत्तलब बहुत ही शुभ है। एक सपना जिसमे आप लौकी की बेल देख रहे है उस सपने को जब आप देखते है तो इस सपने का क्या मत्तलब है आप जानना जरूर चहिगे। दोस्ततो यह सपना बहुत शुभ सपना है। सपने में लौकी की बेल देखना बेहद ही शुभ है यह सपना संकेत करता है कि यदि जवान जोड़ा यह सपना देकब्ते है तो उनके घर संतान का जन्म होता है ओर यदि अधेड़ पुरुष महिला यह सपना देखती है तो इसका मतलब यह निकलता है कि वे फेमिली प्लानिंग करने वाले है।

प्रश्न सपने में सड़ी लौकी देखना कितना खराब ?

उत्तर सपने में सडी लौकी देखना एक बुरा स्वप्न्न है। यदि किसी सपने में सड़ी लौकी देखते है तो यह आपके सपनो को चकनाचूर कर देगा। जब भी किसी सपने में सड़ी गली चीजे देखना अच्छा नही माना जाता है यह एक बुरा स्वप्न्न समझ कर तुलशी पौधे को सुना देना चाहिये । इस से इस बुरे स्वप्न्न का असर कम होता है। 



















Previous
Next Post »