बायोडाटा कुंडली मिलान के बाद लड़का लड़की को कैसे शुभ माने यहा जाने / Biodata kundali Milan ke bad ladka ladki ko kese Shubh Ashubh mane yaha Jane Hindi

बायोडाटा कुंडली मिलान के बाद लड़का लड़की को कैसे शुभ  अशुभ माने यहां जाने / Biodata kundali Milan ke bad ladka ladki ko kese Shubh Ashubh mane yaha Jane hindi





बायोडाटा कुंडली मिलान पहले तो बड़ी मुस्किल से हो पाता है लेकिन उसके बाद असल परीक्षा तब आती है जब उस रिश्ते को अपनाना चाह रहे हो । जब कोई रिश्ता अपनाना चाहता है उस समय समझदार लोग यह भी चाहते है की जो लड़की या लड़का का रिश्ता उनसे जुड़ रहा है जिनके साथ उनका रिश्ता तय हो रहा है क्या वह वाकई में उनके लिए  शुभ या अशुभ है सिर्फ कुंडली मिलान से यह संभव नहीं है बहुत से लोगो को इसके बारे में पता ही नही । इस बारे में कोई बात भी नहीं करना चाहता है । आज हम आपको बताएंगे की वर या कन्या आपके लिए शुभ है या नहीं यह विवाह से पहले जाना जा सकता है इसकी परिकिर्या भी सरल है बस आपको छोटा सा काम करना है जो काम करना है उसको हमारे पूर्वज अनेक तरीके से करते आए है उस जमाने में भी वही लोग इसको करते थे जो जानकार थे और बुद्धिमान थे। क्या और केसे करना है जाने आगे।






विवाह पूर्व  कैसे वर कन्या शुभ अशुभ विचार  करे कुंडली के बिना

जब कोई अपने बच्चो के लिए रिश्ता तलाश रहा होता है तो उस दौरान दूसरे पक्ष का फोन आने पर यदि सिंगल छींक का आना अशुभ है यह रिश्ता बात नही बनेगी यह पक्का है और यदि बात बनी भी तो आगे समस्या होगी जो सही नही होगा घर परिवार के लिए और वर वधु के रिश्ते के लिए।

पहले जमाने में रिश्ता करने जाते वक्त  बिल्ली रास्ता काट ले या कोई विधवा महिला का दिखना जिसके बाल खुले हो या पानी की बाल्टी या घड़ा का गिरना इसे अपसुकून  मानते थे जो आज भी देखे तो यह रिश्ता परेशानी देगा किसी भी रूप में। आज  मोबाइल पर रिश्ते हो रहे  जब सब कुछ पक्का हो जाता है तब लोग सीधे अंगूठी पहनाने जाते है तब मना करने का भी कुछ नही होता है यदि लोग चाहे तो सही और शुभ रिश्ते पा सकते है बस थोड़ी सी सावधानी रखनी होगी।

जब आप अपने बच्चो की बात चला रहे होते है तो उस दौरान लड़का और लड़की की कुंडली की कॉपी निकाल कर सिरहाने रखे और अपने देवता जिनको मानते है उनका नाम लीजिए उसके बाद रात को यदि अच्छे सपने देखते है तो यह  रिश्ता शुभ कहा जायेगा। चाहे कुंडली में कोई दोष है तब भी यह रिस्ता अच्छा साबित होगा। यदि सपने में काला गोबर काला सांप देखे काला कुत्ता देखे  और वो आपको यदि सावधान कर रहे है तब तो आपको बिलकुल सावधान होना चाहिए यह वार्निंग होती है एक तरीके से मतलब उस रिश्ते में दोष है जो आगे जाकर परेशानी देगा कोई अशुभ घटना भी हो सकता यदि रिश्ता जुड़ने में आता है तब।

जो कुंडिलिया मूल नक्षत्र या मघा  अश्लेषा की हो  उनका गुरु जरूर देख लेना चाहिए। किसी भी कुंडली में जिनका गुरु उच्च होता है उनमें  कोई परेशानी नहीं होती है उच्च गुरु कुंडली के अनेक सारे दोषों को दूर करने की शक्ति रखते है। लेकिन जिनका गुरु छटा और आठवा होता है उनको किसी अच्छे ज्योतिष से कुंडली मिलान जरूर करनी चाहिए। जिन कुंडलियों में उच्च का गुरु  पहले , पांचवे ,चौथे , ग्यारहवें  भाव में होता है उनकी कुंडली उच्च गुरु की होती है इसलिए उनको  दोष कम लगते है । जिनकी कुंडली में गुरु नीच का होता है उनको किसी योग्य जोतिषी से कुंडली मिलान आवस्यक है। दोष निवारण के उपाय विवाह से पहले कर लीजिए। दोष कुछ हद तक कम हो जाते है लेकिन पूरे दोष  किसी के कम नहीं होते है।

शादी विवाह को हल्के में नहीं ले और कुंडली देने में लेने में यदि किसी के पास बार बार भी जाना पड़ता है तो कोई बात नही लेकिन पैकेज के चक्कर में पड़कर अपने लोगो को  अपने को निराश  हताश  मत करे की मेरी लेबिल का लड़का या लड़की नही मिल रही है कोशिश कीजिए की  समय से अपना अपनो का  विवाह कीजिए बाद में अच्छा  रिश्ते मिलने से भी क्या फायदा जब उम्र निकल जाए।। आपकी बेटी यदि कमा रही है आपने उस पर खर्च किया है तो दूसरे ने भी अपने बच्चो को पढ़ाया है। पैकेज तो किस्मत की बात है सभी तो बड़ा नही बन सकते है जो जितना बड़ा बनता है उसका रिश्ता उतने ही मुश्किल से मिलता है। अंत में बड़े पैकेज वालो को अपने समाज से बाहर रिश्ता तलाश करना पड़ता है या फिर कुंवारा धन दौलत के वाबजूद बैठना पड़ता है। बहुत बार अपनी से  छोटी या दूसरी जाति में रिसता बच्चो की मजबूरी के चलते करना पड़ता है तब वे लोग कहते फिरते है की मॉर्डन जमाना आ गया है।
















Previous
Next Post »