प्रेग्नेंट होने के लिये एक महिला को अपने पति से कब समन्ध बनाने चाहिये / what is the good time for sexual relationship to pregnent a women by his husband hindi

प्रेग्नेंट होने के लिये  एक महिला को अपने पति से कब समन्ध बनाने चाहिये / what is the good time  for sexual relationship to pregnent a women  by his husband hindi

जीवन मे हर पृरुष ओर उसकी पत्नी का मन होता है कि उनके गोद ओर आंगन में उनका अपना  बच्चा खेले। बहुत से लोगो की यह तमन्ना जल्दी पूरी हो जाती है लेकिन कुछ लोगो की यह तमन्ना पूरी नही हो पाती है। उसके अनेक कारण हो सकते है। लेकिन हम जहा कुछ ऐसे तथ्य दे रहे है जिनसे किसी पृरुष ओर महिला को अपना  बच्चा पैदा करने में मदद मिलेगी। यदि आप अपना बच्चा समय से पैदा नही कर पा रहे है तो आपको बडे आसानी से इस ट्रिक के  माध्यम से अपनी अपनी पत्नी को गर्भवती कर सकते है। इसके लिये सबसे पहले आपको यह जानना जरूरी है कि महिलाओ को पीरियड आते है जो 28 दिन के होते है। उन पीरियड  के 1 से 7 दिन तक गर्भ रहने की संभावना थोड़ी कम होती है ओर उसके बाद जो अंतरिम 21 से 28 दिन पीरियड के होते है उनमें भी गर्भ ठहरने की संभावना कम होती है । अब जो बीच के दो सप्ताह बचे वे गर्भ ठहरने कद लिये सबसे उत्तम समय होता है। यदि कोई पृरुष अपनी पत्नी के साथ उस दौरान सहवास करता है तो उसको  संतान अवस्य प्राप्त होगी। 

सहवास के दौरान पोजीशन ओर साबधानी 

जब भी कोई पृरुष पत्नी परिवार बढ़ाने की सोच रहे है तो उनको सहवास के दौरान यह  ध्यान रखना चाहिये कि जब भी पृरुष पत्नी के साथ सहवास करे उस दौरान पत्नी की टांगो को उसकी छाती की ओर सहूलियत से कर देना चाहिये। इस पोजीशन में सेक्स करने से गर्भ ठहरने की संभावना काफी बढ़ जाती है। सेक्स के बाद कुछ  सावधानियां है जिनको करके गर्भ ठहरने में मदद मिलती है।
वे कोंन सी सावधानियां है उनको जाने।

1 जो महिला गर्भ चाहती है उसको संभोग के दौरान तुरन्त उठना नही चाहिये । 10 सेकंड उसी पोजीशन में रहना चाहिये।

2 पृरुष ओर महिला यह ध्यान रखे कि सम्भोग के दौरान  किसी जेली या क्रीम का प्रयोग नही करें। इससे शुक्रणुओं की गतिशीलता में कमी आती है।

3  सहवास के बाद महिला को तुरन्त पिसाब नही जाना चाहिये।

4  जो पृरुष अपनी पत्नी से  बच्चे चाहते है उनको टाइट कपड़े नही पहनने चाहिये। खासकर टाइट कच्चे।


5 पृरुष महिलाओ को शराब बीड़ी,  सिगरेट से बचना चाहिये।

6 एंटीबयोटिक खाने से बचे।

पृरुष देशी को इस दौरान खाना चाहिये। इससे  शुकरुणो की संख्या बढ़ती है । फिर भी यदि किसी को बच्चा पैदा करने में दिक्कत आती है तो उनको किसी योग्य चिकित्सक से सलाह लेनी चाहिये। हो सकता है कि उन्होंने अपने पिछले समय कोई दवाई ली हो  जिससे फैलोपियन ट्यूब बंद हो गई हो । इसलिये उनकी सोनोग्राफी जरूरी है। 



Previous
Next Post »