क्या आप भी बनना चाहते है धनी तो करे ये ब्यापार / kya aap bhi banna chahte he dhani to kare ye vyapar hindi

क्या आप भी बनना चाहते है धनी तो करे ये ब्यापार 

रुपया पैसा हर कोई कमाना चाहता है  लोगो के पास कितना ही रुपया क्यो न हो वह ओर अत्यधिक रुपया कमाना चाहता है। रुपया कमाना भी चाहिये। रुपया होता ही है कमाने य्या गवाने के लिये। जिन्हें रुपये कमाने का नशा है वे दिन रात एक कर देते है रुपया कमाने के लिये । आखिर करे भी क्यो नही , क्योकि हर काम रुपये से होता है। समाज मे इज्जत भी रुपया पैसा ही दिलाता है तो इसे कमाना तो हर कोई चाहिगे। कुछ लोग रुपया पैसा अच्छा तरीके से कमाना चाहते है जो ईमानदारी का तरीका है कुछ लोग रुपया कमाने के लिये बेईमानी का तरीका तलाशते है जो कि सरासर गलत है। रुपया हमेशा मेहनत ओर ईमानदारी से ही कमाना चाहिये। आज अपने ब्लॉक में हम रुपये कमाने के कुछ टिप्स दे रहे है जिनसे आप बहुत सारा रुपया अपने मेहनत के बल पर कमा सकते है। जो कि ईमानदारी का रुपया होगा जिसको किसी कानून का डर नही होगा। बस रोया ज्यादा होने पर सरकार को टैक्स देना होता है वह दे दीजिये। 

धनी बनने के लिये करे खेती का ब्यापार

यदि आप चाहते है धनी बनना तो खेती का ब्यापार में आजकल बहुत मुनाफा है अब आप सोच रहे होंगे कि लोग खेती के डर से  गांव से भाग कर शहर आ रहे है तो हम कैसे खेती करे। आओ हम तरीका बताते है । 

1 गांव से भागने की जरूरत नही है बल्कि गांव में अपनी जमीन पर करे केले की खेती। आजकल बाजार में केला 50 रुपया दर्जन का भाव है एक केले के पेड़ में कम से कम 10 दर्जन केला तो निकलेगा ही। तो 10 दर्जन केला हो गया 500 रुपया का। लेकिन आपको यह केला व्होलेसेल रेट पर 250 रुपया में ही देना होगा। आप चाहे तो इसको ओर महंगा बेच सकते है। यदि एक बीघा में केला का कम से कम 100 पेड़ तो लग ही जायेंगे तो 100 केला का पेड से जो आमदनी होगी वह रुपए 25000 हज़ार होगी। यदि एक एकड़ मत्तलब 6 बीघा में केले की खेती करते है तो यह लाभ  डेढ़ लाख होगा। यदि यही खेती 5 एकड़ में कर लेते है तो यह लाभ होगा सात लाख होगा। केला साल में दो बार फसल देता है उस हिसाब से यह फायदा दुगना हो जाएगा मत्तलब चौदह लाख। बाजार में केले की भारी डिमांड है। आप केले की खेती करके लाखो करोड़ो कमा सकते है। आजकल गांव में जमीन बहुत है जो लोग नॉकरी पर है वे अपनी जमीन दुसरो को अधिया बटाई ठेके पर देते है। यदि आपके पास अपनी जमीन नही है तो खेती के  ब्यापार में उतर कर लाखो कमा सकते है ओर धनी बन सकते है। यह धनी बनने का आसान सा तरीका है। आप चाहे तो अमरूद की खेती करके भी लाखों कमा सकते है। यह भी फायदे का सौदा है बाजार में इस फल की भी भारी डिमांड है।










Previous
Next Post »