गुलाबी गाल प्राकृतिक तरीके से बनाने के उपाय /Gulabi gal prakrati trike se banane ke upay hindi

गुलाबी गाल प्राकृतिक तरीक़े से बनाने के  उपाय / Gulabi gal prakratik trike se bsnane ke  upay hindi
जोवन में हर कोई चाहता है कि उसके गाल लाल हो। चाहे वो जवान हो या बुजर्क लड़का हो या लड़की आदमी हो या ओरत। जीवन मे गुलाबी गालों का मजा की कुछ ओर है लोग गुलाबी गालों की ओर आकर्षित होते है लडकिया महिलाये अपने सौंदर्य को निखारने के लिये गालों को कृतिम रंगों से लाल करते है। लड़को से ज्यादा चिंता गालों की लड़कियों को होती है।आखिर हो भी तो क्यो नही । लडकिया महिलायों से ही कोई भी घर सजता है। बिना लड़कियों महिलाओ के पार्टी भी बेकार लगती है। भगवान ने यह सब हमको परिवार के रूप में दिया है। एक परिवार जिसमे लड़की लड़का आगे जाकर  बहु पत्नी पति  दादा दादी नाना नानी  परिवार यह सब तो होते ही है। उसके अलावा भी अनेक रिस्ते होते है ।जिनमे मौसेरे फुफेरे जैसे रिस्ते भी किसी परिवार को मजबूत करते है। आपस के रिस्ते मजबूत होते है।

गुलाबी गाल को बनाने  के  उपाय / Gulabi gal ko banane ke 10 upay hindi

1 फलो का जूस जिसमे अनार मौसमी सब्जियो में  गाजर  चुकंदर  का जूस गालों को गुलाबी करने में लाभदायक है। फलो  ओर इन सब्जियो के जूस में विटामिन्स होते है जो गालों को गुलाबी करने में लाभदायक है।

2 सूखे मेवे में किसमिस जिसमे प्रयाप्त मात्रा में आयरन होता है  बादाम ओर काजू के साथ लेने से शरीर मे विटामिन्स मिनरल्स की पूर्ति होती है । जो गालों को गुलाबी रखने में लाभदायक होती है।




गालों को गुलाबी करने के लिये दूसरे उपाय

1 गाल में बार बार चिंकोटी काटे। जिससे कि गाल में खून का संचार  बराबर बना रहेगा। यह  तरकीप गाल को गुलाबी बनाने में काम आता है

2 गाल को प्राकृतिक तरीके से गुलाबी करने के लिये गालों पर चुकंदर कुछ दिन लगातार कुछ कुछ समय लगाने से गालों को गुलाबी करने में मदद मिलती है।

3 गालों को गुलाबी करने के लिये थोड़ी सी चीनी में  कुछ बूंदे गुलाब जल मिला कर गालों की मालिश करे। यह गालों की रंगत गुलाबी करता है। 

4 पानी खूब पीना चाहिये। 

5 गालों  में कभी कभी एलोवेरा का जूस गालों को चमकाने में लाभ देता है। यह गालों को गुलाबी नही बल्कि त्वचा के लिये कभी कभी लगाना लाभदायक रहता है।












Previous
Next Post »