बबासीर ( Piles) क्यो बिना ऑपेरशन के भी ठीक हो सकता है / why piles treat without surgery operation hindi

बबासीर (Piles) क्यो बिना ऑपेरशन के भी  ठीक हो सकता है / why piles treat without  surgery operation  hindi

बबासीर जिसको अंग्रेजी भाषा मे पाइल्स कहा जाता है उसको क्यो बिना सर्जरी के ठीक हो सकता है। बबासीर का रोग दो किस्म से इंसान को परेशान करता है एक तो खूनी बबासीर होती है ओर दूसरी बबासीर बादि बबासीर होती है। खूनी बबासीर में टॉयलेट के रास्ते खून बिना दर्द के निकलता है जिसका कारण अंदुरुनी मस्से होते है ओर जो बादि बबासीर होती है उसमे असहनीय दर्द रोगी को होता है यह बाहरी मस्से के कारण होती है । खूनी बबासीर कब्ज जब एक बार शुरू हो जाती है तो यह बिना दवा के नही मानती है जब रोगी बबासीर की दवा लेता है तब ही यह ठीक होता है लेकिन बादि बबासीर बहुत बार बिना दवा के भी ठीक हो जाती है बस आपको कब्ज तोड़ने की दवा लेनी होती है। 

क्या बबासीर को बिना सर्जरी के ठीक किया जा सकता है
मैं तो हा कहूंगा। बबासीर को बिना सर्जरी के ठीक किया जा सकता है बहुत बार इस रोग को लोग बड़ा चढ़ा कर पेश करते है जिसका कारण खून का टॉयलेट से निकलना ओर बादि बबासीर में असहनीय दर्द के कारण वे चिकित्सक को महंगी फीस तक देने को तैयार हो जाते है कुछ लोग तो निम हकीम के चक्कर मे पड़कर भी मोटा रुपया खर्च करते है। आज हम आपको बबासीर का आसान इलाज बताएंगे जो अजमाया हुआ है बस आपको बबासीर का ही रोग है तो ठीक हो सकता है परंतु यह पक्का कर लीजिये की मुझे बबासीर का ही रोग है  बहुतों को आंतो के रोग की समस्या भी होती है उसमे भी टॉयलेट के रास्ते खून निकलता है इसलिये पहले यह पक्का कर लीजिये की मुझे बबासीर ही है किसी चिकित्सक को दिखा सकते है जब पक्का हो जाता है कि आप बबासीर के रोगी है तब इलाज बहुत आसान है नीचे के ब्लॉक को पढ़ कर बबासीर का सफल इलाज किया जा सकता है।

बबासीर बिना ऑपेरशन के ठीक इसलिये हो जाता है क्यो की यह एक कब्ज का रोग है जब कब्ज को तोड़ दिया जाता है तो यह रोग ठीक हो जाता है बादि बबासीर जिसको सुखी बबासीर भी कहते है उसमे एकदम से लाभ मिलता है। कब्ज तोड़ने वाली त्रिफला तक  इसमे लाभ देती है। खूनी बबासीर हो या सुखी बबासीर उसमे बकाइन का चूर्ण लाभदायक है यह एक खुराक में ही लाभ देता है इसकी  तासीर गर्म होने के कारण इसके पीछे मठ्ठा पीना लाभदायक रहता है। अधिक जानकारी के लिये बबासीर के अन्य ब्लॉक पढ़ सकते है।



Previous
Next Post »