वे कोंन राशि की लडकिया है जो शादी के बाद ससुराल में अपना हुकुम चलाती है / ve kon si rashi ki ldkiya he jo shadi ke bad sasural me apna hukum chalati he hindi

वे कोंन सी राशि की लड़कियां है जो ससुराल में अपना हुकुम चलाती है

हिन्दू शास्त्रों में 9 ग्रह ओर 12 राशियों होती है। हर राशि का अपना स्वामी ओर  नक्षत्र होता है। उसी के अनुसार ब्यक्ति का भाग्य का पता चलता है। जब बात लड़कियों की आती है कि कोंन सी लडकिया ससुराल में राज करती है ओर जिनके हुकुम पर ससुराल का हर ब्यक्ति चलता है जिसमे पति पर नियंत्रण लड़की का सबसे पहले होता है। सास ससुर देवर ननद भी उनकी बात को मानते है। चलो जानते है कि वो कोंन सी राशियों की लड़कियां है।

मेष राशि

मेष राशि की लड़की बहुत भाग्यशाली होती है। उनकी शादी के बाद अपने ससुराल पर अच्छी पकड़ होती है। वह ससुराल का पूरा नियंत्रण अपने हाथ मे ले लेती है। अगर कोई उनकी बात न माने तो वह नाराज हो जाती है। पति पर उनका पूरा नियंत्रण होता है। वह ससुराल  के हर कार्य घर या  बाहर के स्वयम करना पसंद करती है। इस राशि की लड़कियां काफी तेज तर्रार होती है जिसकी वजह से यह अपने जीवन मे काफी उन्नति अच्छी करती है। रूपरंग में यह बहुत सुंदर होती है जिस वजह से हर कोई इनकी ओर आकर्षित होता है।  

सिंह राशि

सिंह राशि की लड़कियां बहुत पावरफुल होती है जैसे कि राशि से ही लगता है। इस राशि की लड़कियां शादी के बाद ससुराल पर अपना नियंत्रण रखती है। परिवार में इनका सम्मान रहता है। पति कभी भी इनके आगे नही चल सकता है। जिस कारण पति का अच्छा सपोर्ट इनको मिलता है इस वजह से परिवार के दूसरे लोगो को यह आसानी से दबा लेती है। जिनसे इनकी बनती है उनके साथ इनका ब्यवहार अच्छा रहता है ओर जिनके साथ इनका तालमेल नही रहता है उनको ये परेशान करने में संकोच नही करती है।

वृच्छिक राशि

वृच्छिक राशि की लड़कियां शादी के बाद जिस घर मे जाती है उस घर को आनन्द से भर देती है। पति पर इनका अच्छा नियंत्रण रहता है।  पति को अपने इशारे पर नचाना इनको अच्छा से आता है। यह स्वछंद स्वभाव की होती है। किसी के दवाव में आकर  काम करना इनको पसन्द नही होता है।  ससुराल में सास से कटी कटी रहती है। शादी के बाद यह ससुराल में हर चीज पर अपना नियंत्रण रखती है। इस राशि की लड़कियां अच्छी जीवन साथी हो सकती है बशर्ते पति अच्छा मिले। इस राशि का स्वामी  मंगल  होता है जो इनको तागत देता है ओर बात नही मानने पर यह झगड़ालू भी हो सकती है।

मकर राशि

मकर राशि की लड़कियां बहुत एक्टिव मानी जाती है। यह शादी के बाद जिम्मेदारी संभालने में कुशलता से कार्य करती है। शादी के बाद ससुराल पर इनका  अच्छा नियंत्रण रहता है। पति को अपने वश में करना इनको खूब आता है। यह एक अच्छी जीवन साथी होती है। ससुराल में हर कार्य को आगे बढ़ कर करती है जिसकी वजह से ससुराल में इनका अच्छा सम्मान भी मिलता है। 

कन्या राशि

कन्या राशि की लड़कियां शादी के बाद ससुराल को खुशियों से भर देती है इनका कार्य करने का तरीका अच्छा होता है यह अच्छा ओर बुरे में फर्क को समझती है। इसी वजह से पति इनको अपनी आखो में बैठा कर रखता है। कुछ कन्या राशि की लड़कियां ससुराल में सास से पटती नही है। जिस वजह से उनका सास से मदभेद रहता है लेकिन पति का साथ इनको खूब मिलता है।
Previous
Next Post »