अपनी स्वीट हार्ट के गुस्से पर कैसे काबू पाये / How can control anger of your sweat heart hindi

अपनी स्वीट हार्ट के गुस्से पर कैसे काबू पाये / How can control anger of your sweat heart hindi

अपनी स्वीट हार्ट के गुस्से को काबू किस तरह करे यह हर उस ब्यक्ति को पता होना चाहिये जिसके पास उसकी स्वीट हार्ट हो। स्वीट हार्ट मत्तलब आपकी लवर हो सकती है पत्नी भी  हो सकती है  जिसको आप दिल से चाहते हो। जंहा तक पत्नी की बात है उसको दिल से चाहो या न चाहो ,आपने उनसे शादी की है उनका गुस्सा भी बहुत बार पति झेलता है क्या करे पति बेचारा भी एक मजबूर इंसान है। पत्नी का गुस्सा झेलना ही पड़ता है पत्नी चाहे कैसी भी हो यदि गुस्सा नही झेलता है तो परिवार टूटता है।  बहुत बार बच्चे भी गुस्सा हो जाते है उनके गुस्से को कैसे शान्त करे यह जानना भी बहुत जरूरी है।

गुस्सा शांत करने के टिप्स

1 घर मे कम बोला कीजिये।

2  स्वीट हार्ट के गुस्सा होने पर सॉरी तुरन्त बोल दीजिये।

3 एक गिलाश ठंडा पानी गुस्सा से राहत देता है उनको पेश कीजिये।

4 स्वीट हार्ट को हर बात पर हा मिलाया कीजिये। जहा आपने ना कहा । पंगा शुरू , गुस्सा शुरू। आपकी तो मानो शामत ही जैसे आ गयी हो।

5 स्वीट हार्ट यदि लवर है तो उसके नाज नखरे जरूर उठाया कीजिये। 

6 स्वीट हार्ट यदि बच्चे है जो लोग अपने बच्चों को ज्यादा प्यार करते है उनको स्वीट हार्ट बोलकर बुलाया करते है यदि वे बच्चे नाराज होते है तो उनको एकांत में छोड़ दीजिये सब ठीक हो जाएगा।

7 पत्नी कैसी भी हो बहुत से लोग अपनी पत्नी को बहुत सम्मान देते है उनकी बातों को बहुत महत्व देते है जिस कारण से अनेक झगड़े जो होने वाले होते है वह टल जाते है क्योंकि पति खून का  घुट पीकर शान्त रहता है आखिर परिवार का जो मामला ठहरा। पत्नी को समझना बहुत बार कठिन होता है इसलिये पुरुष का कर्तब्य बनता है वह पत्नी के गुस्सा होने पर उससे बाते कम किया करे। घर के कामो में उनकी मदद कीजिये। उनकी किसी बात पर दखल देने का मत्तलब पंगा लेना । जिसको भुगतना बहुत बार भारी पड़ता है।

8 लवर को धोखा मत दीजिये। लवर को धोखा देने से  बहुत किस्म की सजा मिलती है। पहले तो लवर के नजर में गिर जाओगे। कानून तुम्हे बख्शेगा नही। लवर के मातापिता के साथ ही समाज भी आपका दुश्मन बन सकता है। यदि लवर पत्नी बन जाती है तो उसको भरपूर प्यार दीजिये। उसके गुस्से को झेलने को तैयार रहिये। 





Previous
Next Post »