सपने में पुराना दोस्त देखना मत्तलब क्या होता है / what Seening old friend in a dream hindi

 सपने में पुराना दोस्त देखना  मत्तलब क्या होता है / what Seening old friend in a dream hindi

दोस्त तो दोस्त होते है वे किस्मत से मिलते है किसी को अच्छे दोस्त यदि मिल जाये तो किस्मत बन जाती है ओर यदि अच्छे लड़के या ब्यक्ति को खराब दोस्त मिल जाये तो उसको भी खराब कर देते है। दोस्त जितने जल्दी बनते है उतने जल्दी खो भी जाते है।  लेकिंन एक बात यह भी देखी गयी है कि बहुत कम लोग ऐसे भी है जो खराब संगत में पड़ कर भी  बिगड़ते नही है।  उसका कारण उनका शुद्ध आचरण होता है। एक सपने में पुराने दोस्त का सपना देखने का मत्तलब यह निकलता है कि कोई ऐसी सूचना आपको मिल सकती है जो आपके बहुत काम आ सकती है यह सूचना कोई गुड न्यूज भी हो सकती है । 


सपने में पुराने दोस्त से हाथ मिलाना /  Seening Friend hand sake in dream hindi
यदि किसी सपने में आप किसी पुराने दोस्त से हाथ मिला रहे है तो इसका मतलब यह निकलता है कि आप जो कुछ कर रहे है  ओर जिसके साथ कर रहे है वह लाभ देने वाली बात है। यह लाभ एक समझौता दो प्राणियों के बीच भी हो सकता है। अब हम सपने में पुराने दोस्त को देखने का सपना देखते है तो इसका मतलब उनकी यदि कही न कही हमारे मन मस्तिष्क में है। तो आज हम सपने में पुराने दोस्त के सपने में देखने के  बारे में बतला रहे है । सपने में दोस्त को देखना मत्तलब किसी से मदद मिल सकती है या आप अपने दोस्त की किसी बात को अपने मन मस्तिष्क में बैठा कर रखो हो वो सपने के तौर पर आ रही है।  सपने में पुराने दोस्त को देखना मत्तलब किसी से नई दोस्ती हो  सकती  है जो आपके काम आएगा। 


सपने में मरा पुराना दोस्त देखना / Seening die old friend in a dream hindi

यदि किसी सपने में मरा हुआ पुराना दोस्त को देखते है तो यह सपना  नकारात्मक सपना है सपने में मरा दोस्त देखने का मत्तलब   आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहना होगा। यह सपने हेल्थ प्रॉब्लम का संकेत हो सकता है यह बात पक्के तौर पर कही जा सकती है। आप अपनी स्वास्थ्य की जांच अवस्य करवा लीजिये। यह आपके हित मे होगा। आपका दोस्त मर कर भी आपके काम आ रहा है यह समझ लीजिये। इसी तरह अपने परिजन जो मर चुके होते है वे भी कष्ट आने पर बहुत बार सपने में आते है। यह एक संकेत होता है कि आप अपना ध्यान रखिये। 

सपने में सुहागरात के दिन  पुराने  दोस्त दिखना / Seening old friend during dream in golden night hindi

यदि आप सुहागरात मना रहे है ओर उस दिन आपको बहुत पुराना दोस्त दिखता है तो इसका मतलब आपकी पत्नी आपका साथ आछे से निभाएगी। वह आपको खूब प्यार करेगी। उनकी सुबह ही आपको यदि चूमने से हो सकती है यह चूमना उनके दिल का प्यार होगा जो बाहरी प्यार बिल्कुल नही होगा । यह प्यार अंदुरुनी होगा। दिल से वह आपको चाहेगी। बहुत सी पत्नियां पति को चूमने में शर्म करती है तो यह भी उनके प्यार ओर सम्मान का एक रूप है। सुहागरात के दिन दोस्त को देखने का दूसरा अर्थ जाने,
सुहागरात के दिन या नई शादी के दौरान यदि दोस्त का सपना दिखता है तो यह सपना ठीक नही है। यह सपना पत्नी में आपके इंटरेस्ट को कम आंक रहा है जिसका प्रभाव आपकी खुशहाल जिंदगी पर पड़ सकता है। ऐसे समय यदि दोस्ततो के सपने आते है तो उनसे दूरी बनाने में ही भलाई है। यदि किसी नई शादी में लड़का हमेशा सपने में दोस्त या दोस्ततो को देखता है तो वह सपना पत्नी में अरूचि का कारण भी हो सकता है। ऐसे लोगो को अपने दोस्ततो से दूरी बना कर रखनी चाहिये। यह सपना पति पत्नी में कलह का  कारण  भी बन सकता है।






Previous
Next Post »