प्यार के धोखे से लड़की कैसे बचें /How can girl save herself from cheater lover boys hindi

प्यार के धोखे से लड़की कैसे बचें / How can girl save from cheater lover boy hindi

एक कुँवारी लड़की को अपने प्यार में  किन बातों की सावधानी रखनी  चाहिये ओर लवर की किन बातों को नजर अन्ताज करना चाहिये यह जानना हर लड़की के लिये जरूरी है।  आज के ब्लॉक में हम लवर को कैसे नियंत्रित करे ओर किस तरह से शारीरिक दूरी बना कर रखे । इसी पर  पॉइंट  पर आपका ध्यान केंद्रित करेगे।  एक लड़की जब किसी लड़के से प्यार करती है तो उस दौरान उस लड़की को कुछ चीजो का ध्यान रखना पड़ता है। उन चीजो में सबसे कीमती चीज जो है वह उस लड़की का नाजुक अंग होते है जिन पर यदि लड़की अपने प्रेमी को ढील देती है तो वह भविष्य में उसका गलत फायदा उठा सकता है। लड़की का  कौमार्य उसका सम्मान  होता है  जिसका लड़का गलत फायदा लड़का प्यार में उठाने की कोशिश कर सकता है। एक बार लड़की लड़के के चक्कर मे पड़ी तो फिर वह लड़के के चक्कर मे पड़ती जाएगी और यह तो जरुरी नही की वो लड़का उससे शादी ही करेगा। लड़के अपनी इच्छा पूर्ति के लिये भी लड़की को प्यार का झांसा देते है जब लड़की प्यार के चक्कर मे पड़ जाती है उनकी इच्छा पूर्ति हो जाती है तो बहुत बार वे शादी से इंकार भी कर देते है। इसलिये लडकिया प्यार में बहुत बार  धोखा खा सकती हैओर धोखा मिलता भी है।  एक बार जब वह फिसलती है तो उसको लड़का फिर आसानी से उसको नियंत्रित करने की कोशिश करेगा। इसलिये लड़कियों को हमेशा लड़को से दूरी बना कर ही रखना चाहिये। यह दूरी लड़कियों के हित मे होती है। जब कोई लड़की लड़के से दूरी बना कर रखती है तब लड़का उसको ज्यादा चाहता है लेकिन जब दूरी मिटती है तो प्यार बहुत बार कम हो जाता है लड़के बहाना बनाना शुरू कर देते है। यदि कोई लड़का लड़की से सचमुच का प्यार करता है तो वह अपने प्यार को खोना नही चाहेगा। उस लड़के की पहचान यह होगी कि वह  लड़की के दुत्कारने पर भी उससे हमदर्दी दिखायेगा। इस तरह के लड़के लड़की का गलत फायदा नही उठाते है। नीचे कुछ पॉइंट है उन पर लडकिया ध्यान दीजिये।

1 लडकिया लड़को से कभी भी अकेले में न मिले।

2 लडकिया लड़को के गिफ्ट को स्वीकार तुरन्त न करे।

3 लडकिया लड़को को देखकर बार बार मुस्कराना नही चाहिये। चाहे वो उसका लवर ही क्यो न हो। क्योकि अभी आपकी उससे शादी तय नही हुई है।

4 लड़के का दिया ड्रिंक या चीज अकेले में नही पीना खाना चाहिये। लडकिया या बड़े लोग साथ जरूर होने चाहिये। यदि आपका लवर लड़को के साथ ड्रिंक या पार्टी देता है तो हो सकता है कि वे सब आपका गलत फायदा उठा सकते है।

5 लड़के लड़की को पाने के लिये बहुत झूठ भी बोलते है। इस बात का ध्यान अवस्य रखे। लड़का चाहे कितनी ही कसमे क्यो न खाए। हा यदि आपके घर वाले मानते है लड़के को जानते है तब उनके अनुसार तुम लड़की उनकी योजना में शामिल होकर लड़के का साथ दे सकती है।




अपनी स्वीट हार्ट के गुस्से पर कैसे काबू पाये / How can control anger of your sweat heart hindi



Previous
Next Post »