पति पत्नी के गुस्से को कैसे शांत करे / Husband how to keep peace wife anger hindi

पति पत्नी के गुस्से को कैसे शांत करे/ Husband how to keep peace wife anger hindi

जिन लोगो की पत्नियां गुस्सा ज्यादा करती है या छोटी छोटी बातों पर पति से गुस्सा करने लगती है उन पतियों की हालात बहुत बार खराब रहती है ओर वे सोचते है कि कोई जादू की छड़ी होती जो उनकी पत्नी के गुस्से को शांत कर देती । दोस्ततो नमस्कार , आज में इस ब्लॉक में हम पत्नी के गुस्से की बात कर रहे है। बहुत सी पत्नियां गुस्सा तो करती है लेकिन उन गुस्सा करने के अनेक कारण होते है आपको उन कारणों को समझना होगा। तभी जाकर आप समाधान की ओर जा सकते है। आखिर एक पत्नी गुस्सा क्यो करती है उसी के बारे में जानेंगे।

पत्नी गुस्सा क्यो आता है ओर उनके गुस्से को कैसे शांत करे

1पत्नी गुस्सा क्यो करती है इसके अनेक कारण हो सकते है उन कारणों में सबसे बड़ा कारण पत्नी का स्वभाव भी होता है। कुछ पत्नियों के स्वभाव ही ऐसा होता है कि वो मामूली सी बात में गुस्सा हो जाती है। ऐसी पत्नीया कितना ही धर्म कर्म कर ले उनका कुछ नही हो सकता उनको प्रकृति ने स्वभाव ही इस तरह का दिया है जब कोई बात  उनको पसन्द न आये तो वह भड़क ही जाती है। उनका उपाय एक ही है कि उनके सामने अपनी जवान को चुप ही रखे। ज्यादा उनके सामने नही बोलना चाहिये। तभी वे शांत रह पाती है। 

2 पत्नियों को गुस्सा को शांत करने का जो बेहतर तरीका यह है कि उनके सामने प्यार से बाते किया करे। जब वे काम कर रही हो उनको डिस्टर्ब न करे। जिनकी पत्नी जॉब पर जाती है उनको तो अपनी पत्नी की बेहतर देखभाल करनी चाहिये। एक सेवक की तरह पत्नी के पीछे लगना चाहिये। 

3 पत्नियों को उनके जन्म दिन ओर शादी की सालग्रह पर गिफ्ट देना न भूले। उनके जन्म  दिन पर बधाई जरूर दीजिये।  उनको सैलरी पर पॉकेट मनी जरूर दीजिये। तब जाकर उनको महदूस होगा कि पति उनके लिये कुछ कर रहा है।

4 पत्नी के स्वभाव को पहचाने । कुछ पत्नियां सम्पति चाहती है कि उनके नाम भी कुछ होना चाहिये लेकिंन कुछ पत्नियों को फर्क नही पड़ता है उनके नाम पर कुछ है कि नही। उन्हें तो बस जेवरात चाहिये। उसी से उनका मन भर जाता है।

5 पत्नी को खुश करने का तरीका यह है कि सुबह उनके मुड़ को फ्रेश करने के लिये एक कप चाय का प्याला ही काफी है।

6 पत्नी के बीमार होने पर तुरन्त डॉक्टर को दिखाना चाहिये। बीमारी के दौरान उनकी भरपूर देखभाल करनी चाहिये। उन्हें कोई काम नही करने देना चाहिये। इस तरह से कोई भी ब्यक्ति अपनी पत्नी को शांत रख सकता है।


Previous
Next Post »