लड़के लड़की के बीच प्यार में क्या होता है / ladke ladki ke bich pyar me kya hota he hindi

लड़के लड़की के बीच प्यार में क्या होता है / ladke ladki ke bich pyar me kya hota he hindi

जब एक लड़का लड़की की दोस्ती होती है तो उसमे सबसे पहले क्या होता है। दोस्ततो नमस्कार आप प्यार को समझने के लिये सही जगह पर आये है आज हम अपने ब्लॉक में आपको बतलायेंगे की कैसे प्यार होता है ओर जब प्यार हो जाता है तो उसमे क्या क्या चीजे होती है। सबसे पहले यह जाने की प्यार एक लड़की ओर लड़के के बीच कैसे होता है।

प्यार कैसे होता है

प्यार कोई हवा की चीज नही है न ही कोई जादू की छड़ी है जो किसी को भी हो जाय। प्यार एक लड़के ओर लड़की के बीच विभिन्न तरीकों से हो जाता है।

1 प्यार होने का पहला तरीका

जब किसी लड़के की आँखे किसी लड़की से मिलती है तब भी प्यार हो सकता है लेकिन यह 100 प्रतिशत की गारंटी नही है। इसमे प्यार हो भी सकता है ओर नही भी। इस प्यार का नाम Sudden love कह सकते है यह किस्मत वालो को मिलता है।

2 दूसरा प्यार होने का तरीका

दूसरा प्यार किसी सहयोगी के साथ काम करते करते हो जाता है। बहुत बार तो इसमे पता भी नही चलता है कि प्यार कब हो गया।  इसको नाम दिया है Slow love का । यह प्यार आपसी  भरोशा से जीता जाता है। इसमे एक साथ काम करते करते यह एक दिन अचानक हो जाता है।

3 तीसरा प्यार

यह प्यार तब होता है जब किसी की मजबूरी में उसकी मदद की जाय । उस मदद नेक नियत के चलते भी बहुत बार एक दूसरे से प्यार हो जाता है यब प्यार किसी लड़के लड़की के बीच हो सकता है।

4 चौथा प्यार
यह प्यार किसी की आवाज से भी हो सकता है । चेहरा उतना सुंदर न हो । पर आवाज ब्यवहार में लड़का या लड़की को एक दूसरे से प्यार हो सकता है। इसको Voice love का नाम दिया है

5 पांचवा प्यार
किसी की बॉडी पर्सनेलटी ओर पहनावे से भी प्यार होता है। यह प्यार उसकी चाल ढाल से हो सकता है। इसमे बहुत बार लड़के धोखा खाकर पीटते भी देखे गये है। बहुतों को जेल की हवा भी खानी पड़ती है। 

अब आप यह समझे कि प्यार के बीच होता क्या है

मैं यहां पर इतना ही कहूंगा कि प्यार के  बीच बहुत सी बातें होती है। गिफ्ट का लेनदेन होता है। एक दूसरे के सुख ओर दुःखों पर चर्चा होती है। ज्यादातर प्रेम की  लुभावनी बाते होती है। उसमे I love you हर बात पर चलता है। दोनों एक दूसरे को l love you  करते रहते है। घूमने जाते है। अगर दोनों के कदम बहक गये तो वे आगे भी बढ़ जाते है लेकिन जो समझदार जोड़े होते है वह शादी से पहले यह सब करना ठीक नही समझते। खासकर लड़की के मामले में यहां घोखा भी हो सकता है। क्योंकि लड़का जितना भी l love you करते रहे । कसमें खाते रहे। लड़की को अकेले लड़के से नही मिलना चाहिये शारीरिक दूरी शादी तक जरूर बना कर रखनी चाहिये। लड़की जितनी शारीरिक दूरी बना कर रखेगी लड़का उसको उतना ही ज्यादा प्यार करेगा। यदि लड़का रिस्ता तोड़ने की घमकी देता है तो रिस्ता टूटता भी है तो लड़की को नुकसान नही है। उसकी कही भी शादी हो जाएगी। आजकल लड़के लड़की का शरीर को पाने के लिये उल्टी सीधी हरकत करते है उन चलवाजो से लड़की को दूर रहना चाहिये। तभी जाकर हमारे समाज के हर लड़के को अच्छी लड़की मिलेगी।

Previous
Next Post »