Nirogi kaya kya kahlati he ? iske fayde kya he ?

Nirogi kaya kya kahlati he ? ,Iske fayde kya he ? Hindi

निरोगी काया कैसे बने जाने
 निरोगी काया ओर पहलवान  बनने के लिए आपको स्वस्थ रहना जरूरी है। स्वास्थ्य रहने के लिए खाली दाल रोटी चावल सब्जी से काम नही चलने वाला है उसके अलावा भी कुछ ऐसा लेना होगा जिससे की आप स्वस्थ रहे तभी आपको निरोगी काया मिलेगी। भोजन से दो घंटा पहले दूध एक पाव उसमे तीन से चार बादाम दो काजू तीन पिस्ता कूट कर मिला लीजिए ओर एक चुटकी केशर मिला लीजिए। यह आप लगातार कुछ दिन कीजिए कम से कम तीन महीना में 15,,दिन जरूर कीजिए। इस तरह से यह कोर्स साल में चार बार हो जायेगा। ऊपर से फल सप्ताह में चार बार लेना सोने पे सुहागा होगा। निरोगी काया के लिए रोजाना दूध दही  लेते  रहना चाहिए। निरोगी काया क्या कहलाती है इसके फायदे जाने की किस तरह इसको जिया जाता है।

यदि कोई वाकई में निरोगी काया चाहता है तो उसको  अपने भोजन में दाल चावल हरी सब्जी सप्ताह में पांच से छह दिन लेना चाहिए। एक दिन  सप्ताह में नही खाने से भी चलेगा। यह निरोगी काया के लिए उत्तम रहता है। निरोगी काया ऑर पहलवान जैसी बॉडी चाहिए  तो आपको रोजाना व्यायाम भी करना चाहिए। तीन किलोमीटर पैदल चलना उत्तम रहता है।निरोगी काया ऑर पहलवान जैसी बॉडी के लिए भैंस का दूध ज्यादा लाभकारी रहता है  उसमे  गाय के दूध से शक्ति ज्यादा होती है वह पोष्टिक होता है। विटामिंस का भंडार होता है। याद कोई  नवजवान निरोगी काया चाहता है तो उसको  भैंस का दूध बदन को बनाने में ठीक रहता है। भैंस के दूध में प्रोटीन काफी मात्रा में पाया जाता है। केल्शियम विटामिन ए भी काफी मात्रा में मिलता है। जिससे की हड्डियां मजबूत होगी , आखों की रोशनी ठीक रहेगी,  शरीर में नए शैल बनने के लिए प्रोटीन चाहिए वो काफी मात्रा में मिल जायेगे। भैंस के दूध का  दही अच्छा  होता है जो पाचन में मदद करता है। पेट के लिए आंतो के लिए रामबाण है। इस तरह से  एक नवजवान निरोगी काया  पा सकता है। 

If you like our blog , on www sapnahealth.com Please share our blog  with your  friend in webside wordup regarding  sapna ,health stories etc 

Previous
Next Post »