प्राइवेट पार्ट में घाव होने पर घर पर केसे ठीक करे / How can treat wound private part through home remedies hindi

प्राइवेट पार्ट में घाव होने पर घर पर ठीक केसे करे / ,हो can treat wound private part through home remedise hindi



प्राइवेट पार्ट में घाव होना आम बात है । प्राइवेट पार्ट में।घाव होने के।अनेक कारण हो सकते है जिनमे  साफ सफाई का अभाव मुख्य कारण है दूसरा कारण महिला पुरुष का संसर्ग करते समय जो घर्षण होता है उसमे क्रीम नही ऑयल का प्रयोग नहीं करने पर भी यह समस्या हो सकती है। तीसरा किसी अनसेफ के साथ सेक्स करने पर यह हो सकता है जिसमे निरोध का प्रयोग नहीं किया गया हो। चौथा कारण किसी प्रकार की चोट भी इसका एक कारण हो सकता है।
मुख्यता  देखा यह गया है की दो तरह की लापरवाही से यह ज्यादा होता है जिसमे पहला सफाई का अभाव ओर दूसरा स्त्री पुरुष के संसर्ग करते समय किसी तरह की क्रीम ऑयल का प्रयोग नहीं करने पर यह हो सकता है।

 जब भी आपको लगता है की इन दो वजहों से यह हो रहा है  ऑर डॉक्टर के पास जाना नही चाहते है तो आपको उस स्थान को ठंडे साफ पानी से बिना दवाब दिए दिन में दो बार पानी डालना चाहिए । पानी डालने के बाद उसको सूखने दीजिए दो मिनिट। यह आपको दो से तीन दिन करना है घाव ठीक हो जायेगा। गर्म पानी गलती से नही डाले। 

दूसरा उपाय यह है की आप हल्दी सरसो तेल मिला कर उस घाव वाले स्थान पर लगा सकते है लेकिन उससे पहले घाव को हल्के हाथों से गुनगुने पानी से घो लीजिए। दो से तीन दिन में घाव ठीक हो जायेगा।

यदि तीन दिन के घाव ठीक नहीं हो रहा है तो इसका मतलब समस्या कुछ ऑर है। शुगर की  जांच करवाए, एड्स की जांच किसी चिकित्सक की देखरेख में कीजिए। यदि आप सेफ सेक्स में है तो कोई चिंता की बात नही है आप का घरेलू इलाज के द्वारा भी इस समस्या का समाधान हो सकता है। हल्दी बहुत पावरफुल एंटीबायोटिक है किसी भी किस्म के घाव को भरने में यह  कारगर है। आप ऊपर बताए तरीके का इस्तेमाल कीजिए लाभ  आपको  जरूर मिलेगा। 




Previous
Next Post »