सपने में यात्रा करना क्या कहलाता है / sapne me yatra karna kya kahlata hai hindi

सपने में यात्रा करना क्या कहलाता है हिंदी / sapne me  me yatra Ksrna kya kahlata hai hindi

सपने में यात्रा करना  सपने में घूमना सपने में बस की यात्रा करना सपने में रेल की यात्रा करना सपने में हवाई जहाज की यात्रा करना । हम अपने जीवन में अनेक यात्राएं करते है कभी किसी तीर्थ की यात्रा के लिए जाते है तो कभी किसी टूरिस्ट प्लेस के लिए जाते है कभी भारत भ्रमण जाते है कभी भारत के किसी एक दिशा की यात्रा करते है। उन यात्रा को हम अलग अलग तरीके से करते है। किसी यात्रा को हम कार से  करते है तो किसी यात्रा को हम  बस से करते है किसी यात्रा को हम ट्रेन से करते है। जब हम सपने में किसी यात्रा को देखते है तो वो यात्रा इसी तरह से करते है। सपने में यात्रा करना क्या कहलाता है जो लोग इस तरह के सपने देखते है उनको इसके बारे में जानने की जरूरत होती है। सपने में यात्रा करना एक अलग ही तरह का सपना है जो आपको अनेक किस्म के फल देता है आज हम उन्ही के बारे में जानेंगे।

सपने में बस की यात्रा करना / sapne me bus ki yatra karna hindi

यदि किसी सपने में बस की यात्रा कर रहे है तो यह क्या कहलाता है। एक सपना जिसमे आप एक अच्छी बस में बैठे खुद को देखते या साथ में अपने परिवार को देखते है या पैसेंजर के साथ अपने को देखते है तो इस सपने का क्या फल होगा । दोस्तो यदि किसी सपने में अपने को किसी बस की यात्रा में देखते है तो यह एक शुभ सपना है आपकी मनोकामना पूरी होनी वाली है। आप किसी यात्रा पर जा सकते है यदि परिवार के साथ यात्रा देखते है तो यह भी एक शुभ स्वप्न है यात्रा आपकी बहुत जल्द होने वाली है। इसी तरह यदि आप रेल की यात्रा करते है तो इसका मतलब यह।है की आप दूर की यात्रा कर सकते है।  जो शुभ होगी दोनो यात्रा शुभ आपको होनी वाली है।


सपने में  तीर्थ यात्रा करना हिंदी ,/ Sapne me  tirth yatra karna hindi


हम अपने जीवन में अनेक यात्रा करते है उन यात्राओं में तीर्थ यात्रा मुख्य होती है। तीर्थ यात्रा किसी सपने में देखने का क्या मतलब है। तीर्थ यात्रा किसी सपने में देखने का मतलब यह।है की आप जीवन में किसी ऐसे मार्ग पर चल रहे है जो की।धार्मिक हो। आप धार्मिक यात्रा भाविस्य में करेगे जिससे जिन्दगी में आप भगवान को पाने का प्रयत्न करेगे। आप अपने जीवन के सारे कार्य करने के बाद मुक्ति का मार्ग खोजना चाहते है। आप उस मार्ग में भगवान की मदद चाहते है। आपके अपने लोग आपको उसमे मदद करेगे।


किडनी स्टोन के रोगी मिल्क प्रोडक्ट  ओर छोटे बीजा वाली सब्जियां ओर  फल खाने से बचे




Previous
Next Post »