सपने में हाथी देखना का क्या अर्थ है / Seening elephant in dream hindi

सपने में हाथी देखना का क्या अर्थ है / Seening elephant in dream hindi


हाथी एक बड़ा जानवर है जो की काफी समझदार है। दुनिया के अनेक देशों में हाथी पाए जाते है। भारत में हाथी एक जानवर नही है। वल्कि हाथी को जहा एक सवारी के रूप में राजा महाराजा लोग इस्तेमाल करते थे वही हाथी को भारत में पूजनीय माना गया है उसका कारण यह है की।हाथी की सूंड को भगवान गणेश जी के माथे पर तब लगाया गया था जब भगवान शिव बाल्यकाल में गणेश जी के मस्तिष्क को  किसी कारण काट देते है तब उन्हे यह पता नही होता है की वह उनके पुत्र है लेकिन जब  पार्वती माता को यह  पता होता है तब वह क्रोधित होती है उसके बाद भगवान शिव हाथी का मस्तिष्क गणेश जी के सिर पर ऑपरेशन विधि द्वारा लगा देते है यह दुनिया का शायद पहला ट्रांसप्लांट था। उससे पहले कभी यह नहीं हुआ है। इसीलिए हाथी को हिंदू लोग आज भी पूजते है।





सपने में हाथी को देखना

सपने में हाथी को देखना,  सपने में हाथी में बैठकर घूमना, सपने में हाथी को अलग अलग रंग में देखना। यदि किसी सपने में हाथी का सपना आपको आता है तो यह सपना बहुत ही शुभ है सपने में हाथी को देखना खासकर काले हाथी को देखना शक्ति का संदेश है। यदि किसी सपने में काला हाथी को देखते है तो इसका मतलब यह है की आप के पास  शक्ति है उस शक्ति को पहचानो। कुछ लोगो की नजर में आप खास है आप चाहे तो उसका लाभ उठा सकते है। आप उन्नति कर सकते हो। बस आपको साहस दिखाना होगा।


सपने में सफेद हाथी को देखना

सपने में सफेद हाथी को देखना एक शुभ सपना है। इस तरह के सपने विरले लोगो को आते है। यदि किसी सपने में सफेद हाथी देखते है  तो यह बहुत शुभ है। इस तरह का सपना का अर्थ है की जीवन में आपको बड़ा लाभ होने वाला। बहुत धन  आपके पास आने वाला है। आप बड़े आदमी जल्दी बन सकते है।
Previous
Next Post »