सपने में सांप देखना क्या कहलाता है / ,sapne me sanp dekhna kya kahlata hai hindi

सपने में  सांप देखना क्या कहलाता है हिंदी / sapne me sanp dekhna kya kahlata hai hindi


सपने में सांप देखना क्या कहलाता है सांप को हिंदू धर्म में भगवान।शंकर अपने गले में धारण करते है इसलिए सांप को हिंदू धर्म।के लोग पूजनीय समझते है भगवान से  समान्धित कोई भी चीज हो वो अपने आप पूजनीय हो जाती है यह हम तो जानते ही है। सपने में सांप को अलग अलग रूप में देखना अलग अलग फल प्रदान करता है सांप को उनके अलग अलग रूपो को या अलग अलग रंग के सांप देखने का फल अलग अलग होता है सांप को किस अवस्था में देखा उसका फल भी अलग अलग होता है।आज हम अपने ब्लॉक में सांप को सपने में देखने के फल के बारे में बतलाएंगे।

सपने में सफेद सांप देखना  / seening white snake in dream hindi

यदि किसी सपने में सफेद सांप को सपने में देखते है तो यह बेहद ही शुभ है। सपने में सफेद सांप को देखना मतलब
 लक्ष्मी आपके घर आने वाली है भाग्य का उदय होने वाला है। आपके आने वाले कुछ साल बहुत सी बढ़िया  रहेगा। रुपया पैसा विभिन्न माध्यमों से आएगा। यदि सफेद सांप का सपना गर्भवती महिला देखती है तो उसको उत्तम संतान मिलेगी। यदि सफेद सांप को गर्भवती महिला के काटता है तो उसे पुत्र रत्न मिलेगा। जो अपने लिए सब कुछ खुद जुड़ेगा। उसके भाग्य से घर के लोग सब कुछ जोड़ कर उसको देंगे। लडका खुद भी भागशाली होगा। वह अपनी मेहनत से जुड़ा धन को ही अपना कहेगा। उसकी आकंशाए बड़ी होगी।। बड़ा काम जीवन में करने की सोच रखेगा।


सपने में काला सांप देखना / seening black snake in dream hindi

यदि किसी सपने में काला सांप देखते है तो यह किसी विरोधी की आप पर दृष्टि है सावधान रहे। विरोधी हर किसी के होते है इसलिए सांप को कैसे देखा वह जानना जरूरी है
सांप को खासकर काला सांप को अपने पीछा करते देखना ठीक नही है यह  शत्रु आपका नुकसान कर सकता है। काला सांप को सपने में घर से बाहर निकलते देखना आपके जीवन में शत्रु कम हो गए है । सांप को खासकर काला सांप का काटना का मतलब मौत है।

सपने में लाल सांप देखना /  seening red snake in dream hindi

सपने में लाल सांप देखना का मतलब फसल में नुकसान हो सकता है खेती का ध्यान रखे। जो लोग किसान है उनको अपनी फसलों को कीड़ों मकोड़ो से बचाना चाहिए। सपने में लाल सांप देखना किसी काम में रुकावट का संकेत भी होता है। आप किसी गलत लोगो में फंस गए है धन आपका गलत जगह फंस गया है उसको निकालने में बहुत समय लगेगा। सावधान रहे लेनदेन नही करे। यदि किसी के पास धन फंसा है तो उसको निकालने की कोशिश कीजिए। 



Previous
Next Post »