जीजा साली का अनोखा दिल का प्यार / Jija Sali ka anokha dil ka pyar hindi

जीजा साली का अनोखा दिल का प्यार / Jija sali ka anokha dil ka pyar hindi


प्रीतम सिंह गांव का एक किसान का बेटा है। उसके पिता का नाम हरी सिंह है। वह  रामनगर गांव का किसान है । प्रीतम अपने पिता का इकलौता बेटा है । प्रीतम जब पढ़ लिख कर शहर से गांव आता है  तो उसको गांव में शांति दिखाई देती है दूसरी चीज जो उसको आकर्षित करती है वह है गांव की ताजा सब्जियां जो जानवरो के गोबर  से उगाई सब्जियों का स्वाद ही अलग होता है वह हरे पत्ते ही क्यों नही हो उनका स्वाद निराला होता है। प्रीतम गांव की इन खूबियों को पहचान गया था सो उसने गांव में ही रहने का मन बना लिया था। प्रीतम की पत्नी शहर की थी उसका शहर में अपना पालर का बिजनेश था  ।  





उसकी  कमाई भी अच्छी  थी । सो उसने प्रीतम से शहर वापस आने को कहा तो प्रीतम बोला मैं कुछ दिन तो शहर में रह सकता हु लेकिन हमेशा शहर  में रहना मेरे लिए मुस्कील है । महानगर में ज्यादा रहना ठीक नही लग रहा है  गांव में रह कर कम खा लगे लेकिन अपना गांव ही रहने के लिए ठीक है । शहर में एक तो शोर है ऊपर से प्रदुषण भी है आप चाहो तो जॉब करती रहो मैं बीच में आ जाऊगा। इस समय तक उनके  एक बच्चा  भी हो चुका  था। प्रीतम की पत्नी का नाम लवली था।  यह शादी प्रीतम की लव मैरिज थी इसलिए वह पत्नी को नाराज भी नही करना चाहता था।




 पत्नी भी प्रीतम को प्यार करती थी। प्रीतम की एक साली  थी जिसका नाम शालू था। शालू अपनी दीदी जीजा को बहुत प्यार करती थी लेकिन जीजा जी को गांव  में रहना चाहते थे यह बात जब शालू को पता लगी तो उसको अपने जीजा पर तरस आया की वो दीदी के बिना कैसे अपना जीवन  बिताएंगे। शालू को अपने जीजा से प्यार  था  सो उसने इसका हल निकाल लिया। शालू भी शहर में रहती थी सो उसने अपने जीजा की समस्या का हल निकाल लिया। शालू ने अपनी दीदी को तीन महीना में एक बार गांव भेजा ओर खुद उसकी दुकान देखने लगी इससे उसको दो फायदा हुआ। 




एक तो वह अपने दीदी जीजा को तीन महीने में एक बार मिलवा देती थी दूसरी  तरफ वह खुद भी अपना लिए कुछ कमा लेती थी जिसकी उसको खास जरूरत तो नही थी क्योंकि वह धनी घर में उसका विवाह हुआ था लेकिन अपनी दीदी  जीजा की  खातिर वह यह सब करती थी। ऐसा अनोखा जीजा साली का प्यार जो दिल से था जहा कोई भी गलत भावना नही थी। कहानी कैसी लगी यदि अच्छी लगी तो दूसरो को शेयर कीजिए। www sapna health.com पर पढ़े।



























Previous
Next Post »