क्या हैं योनि के घाव को चुटकियों में ठीक करने का घरेलू इलाज हिंदी / kya hai yoni ke ghav ko chutkiyo me thik karane ka gharelu ilaj hindi

क्या है योनि के घाव चुटकियों में ठीक करने का घरेलू इलाज हिंदी /  Kya yoni ke ghav ko chutkiyo me thik karane ka gharelu ilaj hindi


योनि का घाव का  आर्युवेदिक इलाज किचन मसाले से

योनि के घाव किसी भी महिला को हो सकता है शरमाने से काम नही चलेगा। योनि एक गुप्त अंग के नाम से जाना जाता है लेकिन इस गुप्त अंग में जब घाव होता है तो अक्सर महिलाए उनको छुपा देती है जो की उनके लिए किसी बड़ी बीमारी का कारण  भविष्य में बन सकता है यदि समय पर ध्यान दिया जाए तो यह छोटी समस्या है जो हर उस महिला को हो सकती है जो लापरवाही करती है। योनि में साफ सफाई का विशेष ध्यान महिलाओं को रखना चाहिए। यदि वे साफ सफाई का ध्यान नहीं रखेगी तो योनि में खुजली हो सकती है जो बाद में बड़ी समस्या बन सकती है जिन पुरुषों की पत्नियों को यह समस्या है वे इसका इस हमारे तरीके के द्वारा योनि की हर किस्म की समस्या को ठीक किया जा सकता है।


योनि के घाव का घरेलू इलाज

योनि में घाव का मुख्य कारण साफ सफाई में कमी हो सकती है ओर दूसरा कारण  अपने पुरुष साथी के साथ संसर्ग के समय महिला या पुरुष  का किसी क्रीम  ऑयल का प्रयोग नहीं करने से भी यह समस्या हो सकती है। पुरुष महिला जब ३५ साल के बाद  उनकी त्वचा सख्त होने लगती है जिसमे ऑयल की मात्रा कम होने लगती है। जब  स्त्री पुरुष  आपस में होते है तो उनको त्वचा सुखी की वजह से।घाव का डर रहता है यदि वे क्रीम का इस्तेमाल करते है तो उनकी त्वचा को सुरक्षा मिलती है।


योनि के घाव को ठीक करने के लिए  ठंडा पानी का प्रयोग ठीक रहता है यदि घाव खुश्क स्किन की वजह से हुआ है तो ठंडा पानी दिन में दो बार लगाने से घाव ठीक हो जाता है। नारियल का तेल  लगाने से भी लाभ मिलता है। 


योनि की सूजन को घर पर ठीक करे

दूसरा उपाय यह है की हल्दी ओर सरसो तेल मिला कर घाव की दो बार दिन में धुलाई से घाव ठीक हो।जाता है किसी तरह का संकरण हो जैसे खुजली वगेरह भी ठीक हो जाती है।


योनि की खुजली को घर पर ठीक ऐसे करे

योनि की सूजन को हल्दी ओर सरसो का तेल लगाने से हर तरह घाव उसकी सूजन  खुजली ठीक हो जाती है। महिलाए बहुत बार शर्म लाज से अपनी समस्या डॉक्टर को बतलाने में हिचकती है उनके लिए यह रामबाण इलाज है। जो महिलाएं योनि की सप्ताह में तीन बार सफाई करती है उनको इस तरह के यौन रोग नही होते है। यदि किसी दूसरे किस्म का  संक्रमण भी है वह भी काफी हद तक हल्दी के पाउडर को सरसो के तेल में  हल्का  रुई  का फाया  में लगा कर हल्के हाथ से दिन में।दो बार लगाने से घाव ,सूजन, खुजली सब ठीक हो जाती है ओर रोगी राहत महसूस दो दिन में ही करने लगता है। यदि आपको इस तरह की समस्या है डॉक्टर के।पास जाने का फिलहाल मन नही हो रहा है तो आप एक।बार अजमा कर जरूर देखे  और अपने दोस्तो सहेली को फेस बुक  wordup  लिंक जरूर भेजे। हमारी वेबसाइट  www sapnahealth.com  पर हेल्थ को लेकर ब्लॉग  जरूर पढ़े। हमारा उद्देश्य ज्यादातर घर पर रोगी का इलाज होता है जरूरत पड़ने पर डॉक्टर को  दिखाना भी बहुत जरूरी होता है।






Previous
Next Post »