pomegranate benefit for health specially for Heart,Brain and Animiya hindi / अनार के स्वास्थ्य में फायदे विशेष तौर पर दिल, दिमाक, और एनीमिया में

Pomegranate benefit for healthअनार के स्वास्थ्य में फायदे विशेष तौर पर दिल( हार्ट )दिमाक (ब्रेन ) कमजोरी( एनीमिया) pomegranate benefit for health specially for heart, brain and Animiya hindi में बहुत लाभकारी है।अनार एक ऐसा फल है जो शरीर की लगभग सभी बीमारियों को ठीक कर सकता है। यदि आप अनार को किसी बीमारी होने पर कहते है।तो उसमें ये बहुत फायदा देगा। यदि आप किसी बीमारी के शरीर मे प्रवेश करने से पहले ही अनार का सेवन करते है। तो यह किसी भी किस्म की बीमारी को शरीर मे प्रवेश नही होने देगा। और आप अपने को स्वास्थ्य व मजबूत महसूस करेंगे। अनार जब भी खाए हो सके तो पूरा खाये। तब ही ये पूर्ण फायदा देता है।अनार में आयरन,फाइबर,विटामिन्स,के,सी,बी, और साथ ही पोटेशियम, जिंक के साथ ओमेगा 6 फैटी ऐसिड जैसे पोषक तत्व पाए जाते है। pomegranate benefit for health specially for heart, brain, Amoniya  hindi अनार शरीर को बलशाली व साथ ही रोगों से लड़ने की शक्ति प्रदान करते है।

अनार इम्युनिटी को मजबूत करे / pomegranate strong immunity hindi

 अनार के अंदर बहुत सारे मिनरल्स ओर विटामिन्स पाये जाते है। जो हमारे शरीर को शक्तिशाली बनाते है। यदि हम नियमित रूप से अनार का दाना या जूस का सेवन करते है।तो शक्तिशाली के साथ ही साथ हम निरोगी भी बनते है।अनार हमारी इम्युनिटी को मजबूत करता है।और हमे किसी भी किस्म की बीमारी से बचाव करता है। इसलिये सलाह देंगे कि अनार का सेवन अपने जीवन मे जरूर करे।

अनार दिल के लिये फायदेमंद / pomegranate benefit for heart.

अनार दिल के लिये बहुत फायदेमंद है। यह रेड सेल्स को बढ़ाता है।अनार में मौजूद पोषक तत्व हमारी रक्त धमनियों को क्लीन करता है।जिससे शरीर मे ब्लड का फ़्लो बढ़ता है।जिससे हार्ट की पम्पिंग क्षमता बढ़ती हैऔर रक्त पूरे शरीर मे पहुँचता है। pomegranate benefit for heart hindi ब्यक्ति अंदर से अपने को मजबूत महसूस करता है। 

अनार के फायदे एनीमिया में / pomegranate benefit for Amoniya hindi

अनार खाने में पीने में स्वादिस्ट है।इसके दाने खा सकते है।इसका रस निकाल कर पी सकते है। इसमें आयरन की पर्याप्त मात्रा होने से यह कमजोरी Animiya  होने पर इसके दाने खाने से या जूस पीने से शक्ति मिलती है।रोगी ब्यक्ति जल्दी कमजोरी से उबर जाता है।

अनार दिमाक के लिये फायदेमंद / Pomegranate benefit for brain hindi

अनार दिमाक के लिये फायदेमंद है। ब्लड फलो बढ़ने की वजह से यह शरीर को चुस्त तुरुस्त रखता है। अल्जाइमर रोग में जो भूलने की आदत होती है। उसको ये दूर करता है।यदि अल्जाइमर रोगी रोजाना अनार का सेवन करे। तो निश्चितरूप से उसे फायदा होगा।यह तक कि दवा की जरूरत भी नही पड़ेगी।

अनार के फायदे कैंसर में / Pomegranate benefit for cancer

नियमित रूप से अनार का सेवन करने वालो को कैन्सर की संभावना ना के बराबर होती है।अनार का जूस हमारा बढ़ता हुआ स्ट्रेस को घटाता है। वैवाहिक समन्ध को मजबूत बनाता है। नकरात्मता को हटाता है। दिल दिमाक को मजबूत व तरोताजा रखता है।





Previous
Next Post »