सपने में ट्रैन या रेल को देखना, sapne me train ya rail dekhna

सपनो में ट्रेन या रेल देखना / sapno me train ya rail dekhna

दोस्तो हम सभी कभी ना कभी यात्रा जरूर करते है। जब भी हम यात्रा करते है। तो हम हम सबसे पहले ट्रैन जिसको रेलगाड़ी कहते है, उसको प्राथिमकता देते है। उसका कारण यह होता है कि ट्रेन से सुगमता से यात्रा हो जाती है। किसी किस्म की परेशानी या दिक्कत भी नही होती है। आप आसानी से चार या पांच दीनो की यात्रा बिना किसी रुके थके कर सकते है। 

sapne me train ya rail dekhna
 sapne me train ya rail dekhna


जब भी यात्रा का विचार हमारे अंदर आता है। हम झूम जाते है। और ट्रेन यात्रा तो और भी रोमांचित कर देती है। जब हम रेलवे स्टेशन या किसी रेलवे जंक्शन पर  ट्रैन पकड़ने जाते है तब हमारा एक अलग अनुभव होता है। ख़ासतौर पर जब हम चार धंटे से ज्यादा की यात्रा पर होते है। या पूरे दिन या लम्बी यात्रा पर होते है।उसका एक अलग ही आनंद होता है। उसको शब्दो में ब्यक्त करना मुश्किल है।

दोस्तो आज हम सपने में ट्रेन को देखना के बारे इस ब्लॉक में वर्णन कर रहे है। इसके शुभ अशुभ पहलुओं पर खास जोर दे रहे है। कि सपने में ट्रेन या रेल देखना कैसा होता है। 

सपने में ट्रेन या रेल देखना/sapne me train ya rail dekhna

दोस्तो जब किसी सपने में हम ट्रैन या रेल को देखते है। तो उस सपने के कुछ शुभ अशुभ परिणाम होते है। यदि हम किसी सपने में ट्रेन को ख़ासतौर पर चलती ट्रेन या रेलगाड़ी को देखते है तब हमें किसी यात्रा की याद आ जाती है।क्या आप जानते है कि सपने में ट्रेन या रेल को देखने का खास महत्व है।

जब आप इस तरह का सपना देखते है तो यह एक बहुत ही शुभ सपना है।अक्सर कहा जाता है कि चलती का नाम गाड़ी। इस सपने के परिणाम आपको कुछ दिनों या महीनों में दिखाई देंगे। आपका कोई शुभ कार्य होने वाला है।वो शुभ कार्य किसी भी किस्म का हो सकता है।मानो आप नोकरी खोज रहे है। तो आपको नोकरी बहुत जल्द लगेगी।ब्यापार कर रहे है तो कोई बड़ी डील हो सकती है। राजनीति में है तो आपको उन्नति मिल सकती है।

सपने में खड़ी ट्रैन देखना / sapne me khadi train dekhna

सपने पर किसी का वश नही होता है। कब कौन सा सपना आएगा किसी को पता नही होता है। जब भी हम गहरी नींद में होते है। उस दौरान विभिन्न सपने हमे आते है। किसी सपने में हम ट्रैन या रेल को खड़ी देखते है। यदि हम इस तरह का सपना देखते है तो हमे उस सपने के शुभ अशुभ को जानने की इच्छा भी होगी। तो दोस्तो यदि सपने में खड़ी ट्रैन का सपना आता है तो समझ लीजिए कि कोई काम मे आपके रुकावट आ रही है।वो काम किसी भी किस्म का हो सकता है। आपका नोकरी,ब्यापार,धन, या किसी काम मे रुकावट का संकेत है।

अशुभ सपनो के उपाय

अशुभ सपनो के दोषो को दूर करने के लिए एक माला का जाप करे। दूसरा किसी मंदिर में तुलशी के पेड़ पर जाकर सपना धीरे से पेड़ को सुना दे। उससे दोष कम होते है।सपने का असर भी कम होगा।

सपने में चलती ट्रेन देखना / sapne me chalti train dekhna

जब भी ट्रेन वाली जगहों से गुजरते है, तो ट्रैन को हम विभिन्न रूपों में देखते है।  एक सपने में हम ट्रैन को चलती  हुई देखते है। हम सपने में किसी जगह खड़े या बैठे होते है और ट्रेन चल रही होती है। यदि इस तरह का सपना आता है तो यह एक अत्यंत शुभ सपना है। इस सपने के शुभ परिणाम बहुत जल्द मिलेंगे। 

आपका कार्य प्रगति की और है। सिर्फ परिणाम आने की देरी है। तो वो भी आ जायेगा। आप तो एक माला रोजाना जपे। कार्य सिद्धि में मदद मिलेगी। धन, नोकरी, ब्यापार से समन्धित सभी कार्य सुगमता से हो जायेगे। आप कह सकते है कि आपकी गाड़ी चल गई है जो किसी कारण से रुकावट थी वो अब समाप्त हो गयी है। ये पक्की बात है। 

सपने में ट्रेन में बैठ कर यात्रा करना / sapne me train me beth kar yatra karana

दोस्तो यात्रा करना एक सुखद एहसास है।जब भी हम किसी यात्रा के बारे में सोच रहे होते है तो एक अलग ही अनुभति का अहसास होता है। हम अपने दुःख वगेरह  भूल कर एक सुखद यात्रा की कामना करते है। जिसमे हम एक पंछी की भांति मद मस्त गगन में सैर का आनंद लेना चाहते है।पत्नी परिवार के साथ ये  सुख का आंनद ही  चरम सीमा पर होता है। 

प्रेमी है तो प्रेमिका के साथ यात्रा का सौगुना आनंद की अनुभूति होती है। ऐसे में ट्रेन की यात्रा हो तो मजा कुछ ज्यादा ही आता है। इसी यात्रा को जब हम सपने में ट्रेन में बैठ कर देखते है। तो हम इस सपने के फल क्या है।उसके बारे में जानने के बारे में उत्सुक रहते है। 
                 
दोस्तो सपने में ट्रेन में बैठकर यात्रा करना एक शुभ सपना है। इसका  मतलब है कि आपके सुखमय जीवन का आनंद आप उठा पाएंगे। जो आनंद किसी कारण से उठा नही पा रहे थे।  वह धन की कमी या कोई भी अन्य वजह हो सकती है। वह कमी अब पूरी होगी। आपका परिवार खुशाल होगा। सभी अच्छे कार्य आप करेगे। सपना इसी बात का संकेत है।

सपने में ट्रेन का इंजन देखना / sapne me train ka engin dekhna

दोस्तो सपने पर किसी का वश नही है। सपने आते है तो उसके परिणाम भी कुछ दिन में सामने आते है बस सिर्फ उनको समझना काफी होगा। एक सपने में आप ट्रैन का इंजन देखते है तो यह एक आशुभ सपना है। इस तरह का सपना आने पर किसी किस्म का रोग हो सकता है। कोई हानि का संकेत है नो शारीरिक है। आप सावधान रहें। ओर देखे की समस्या क्या है। जो समस्या है उस समस्या को ठीक करने की कोशिश करे सब ठीक होगा।

अशुभ सपना टालने के उपाय

सुबह उठ कर तुलशी के पेड़ को यह सपना सृना दे।उसके बाद भगवान अपने इष्टदेव का नाम लेकर जप करे। अशुभ का प्रभाव कम होगा। दो चार लोगों को सपना सूना दे।उससे भी सपने के दोष कम होंगे

सपनो में ट्रैन छूट जाना / Sapno me train chhut jana

सपना में हम अलग अलग चीजे देखते है। उनमे कभी हम ट्रैन  छूट जाने का सपना देखते है। यदि आप किसी सपने में ट्रेन छूट जाने का सपना देखते है तो यह सपना अशुभ को प्रकट करता है। लगता है कोई काम आपका बिगड़ने वाला है। या किसी काम मे रुकावट आ रही है। यदि आप अस्वस्थ्य  है, तो आप बीमार हो सकते है। कोई संकट आ सकता है। इसलिये आप सावधान रहें। अपने को सम्भाल कर रखो। भगवान का नाम ले।


आशुभ सपने को टालने के उपाय

रोज़ाना 11 माला जपे। अपने इष्टदेव का ध्यान करे। सपने को बाहर वालो के सामने प्रकट करें। तुलशी के पेड़ पर जाकर प्रणाम करे।और अशुभ सपने को प्रकट करे। संकट दूर होगा।


Previous
Next Post »