सपने में गाय देखना / Sapne me gaay dekhna hindi

सपने में गाय देखना/Sapne me gaay dekhna hindi  सपने में गाय देखना एक बेहद ही शुभ सपना है। गाय का हमारे जीवन मे बहुत ही महत्व है। जहाँ तक हिन्दू धर्म की बात है। गाय एक पूजनीय प्राणी है। गाय में 33 कोटि प्रकार के देवता निवास करते है। ये शास्त्रो में लिखा है। इसलिये गाय को पूजनीय वन्दनीय माना गया है। हिन्दू धर्म मे पहली रोटी गाय को देने का विधान है। गाय हर तरीके से हमारे लिये लाभकारी  है। इसका दूध बहुत पोष्टिक के साथ ही निरोगी भी होता है। काली गाय का दूध और भी ज़्यादा पोष्टिक माना गया है। 

गाय के दूध की तुलना मॉ के दूध से की जाती है। नीरोगी होने के कारण छोटे बच्चों  और  बुजुर्को के लिये यह बहुत ही लाभकारी है।  पहले गाय की एक ही नस्ल होती थी।  हमारे पूर्वजो ऋषियों ने  उनकी अनेक नस्ले तैयार की। लगभग 7 से 8 नस्ले तैयार की।जिनका श्रेय ऋषि  वशिष्ट को जाता है। उन्होंने ही प्रथम नस्लो को तैयार किया था।  सपने में गाय को देखना/Sapne me gaay dekhna hindi एक सकारात्मक सपना है। गाय को विभिन्न रूप में देखने का शुभ अशुभ फल  जो एक बड़े अध्ययन के बाद निकाला है।उसी को हम इस ब्लॉक में वर्णन कर रहे है।

Sapne me gaay dekhna
Sapne me gaay dekhna


सपने में गाय को देखना/ Sapne me gaay dekhna hindi

सपने में गाय को देखना एक शुभ सपना है। यदि किसी सपने में आप गाय देखते है। तो इस सपने का मतलब है, कि आप को लाभ होने वाला है। आप खुशाली की और बढ़ रही है। धन और सम्पति का लाभ का समय आने वाला है। उन्नति की और एक कदम आप आगे बढ़ रहे है। जैसे कि गाय में देवताओं का वाश है। Sapne me gaay dekhna hindi वैसे ही आपके घर पर देवताओं की छाया बनी रहेगी। सपना सुबह का शीघ्र ही फल देता है। वाकी सपने समय लेते है। उनका फल का कोई निश्चित समय नही होता है। वह एक महीने से लेकर छह महीने तक का समय लग जाता है।

सपने में गाय को दूध निकलते देखना / Sapne  me gaay ko dudh nikalte dekhna

हम सबने गाय का दूध पिया है। इसलिये सपने में गाय का दूध निकलते हुए अपने को देखते है।तो यह एक उन्नतिकारक सपना है। सकती देने वाला सपना जैसे कि गे का दूध शक्ति देता है।उसी तरह ये सपना भी आपको एक सकारात्मक शक्ति तागत देगा।आप अपने कार्य आसानी से कर पाएंगे। आपको लाभ का मार्ग प्रर्दशित कर रहा है। कोई महिला ये सपना देखती है। Sapne me gaay ko dekhna hindi तो उसके बच्चों में उन्नति होगी।और वह आपका ध्यान ठीक से रख पाएंगे।

सपने में गाय को गर्भवती देखना / Sapne  me gaai ko garbhvati dekhna

आपने बहुत बार गाय को गर्भवती अवस्था मे देखा होगा ।लेकिन जब किसी सपने में आप गाय को गर्भवती देखते है।तो आप के घर संतान बृद्धि हो सकती है।यदि कोई महिला बाँझ है वो ये सपना देख लेती है। तो उसे संतान  की उम्मिद बढ़ जाती है।  यही कोई बच्चों वाली महिला उस सपने को देखती है। तो उसे संतान सुख देने वाली मिलती है। उसकी संतान उन्नति  करती है। Sapne me gaay ko dekhna hindi यदि कोई पुरुष ये सपना देखता है।तो उसे बच्चों का सुख मिलता है। यह सपना सकारात्मक है। लाभ देने वाला है।

सपने में मरी गाय को देखना / Sapne me mari gaay ko dekhna hindi

सपने में मरी गाय को देखना एक अशुभ सपना है। यह एक नकारात्मक संकेत लेकर आया है। यह सपना आपको आर्थिक रूप से कमजोर करेगा। मानसिक परेशानी का कारण बन सकता है।आपके हिम्मत व साहस को कमजोर कर सकता है। आपके जॉब वाली जगह पर कोई झंझट कर सकता है। Sapne me gaay ko dekhna hindiआपकी प्रॉब्लम को बढ़ाने वाला सपना है।हर काम मे रुकावट व परेशानी वाला सपना है।

सपने में गाय के बच्चे को दूध पीते देखना/ Sapne me gaay ke bache ko dudh pite dekhna hindi

सपने में गाय के बच्चे को दूध पीते देखना कैसा होता है। इस तरह का सपना सकारात्मक है। एक साहस वाला सपना है। दूध बच्चों के लिये बहुत महत्वपूर्ण है। चाहे वह जानवर के बच्चे ही क्यो न हो। यदि किसी सपने में आप  गाय के बच्चे को दूध पीते देखते है। तो यह सुखद सपना है। यह सपना यदि कोई महिला देखती है। तो उसको परिवार में व्रद्धि हो सकती है। माँ बच्चो में प्रेम बढ़ता है। बच्चे मां से असीम प्रेम करते है। परिवार में संतोष आता है। यदि ये सपना पुरुष देखता है, तो उसे अपने बच्चों से प्रेम मिलता है।जिसकी वह सोच भी नही रहा था। यह सपना शुभ है।


Previous
Next Post »