सपने में कुत्ता देखना या सपने में काला कुत्ता देखना / Sapne me kutta dekhna , sapne me kala kutta dekhna hindi

सपने में कुत्ता देखना या सपने में काला कुत्ता देखना / Sapne me kutta dekhna ya kala kutta dekhna hindi

सपने में कुत्ता देखना या काला कुत्ता देखना ये लगभग एक ही बात है। सपने तो सपने होते है। उन पर हमारा नियंत्रण नही होता है। सपने हमारे इस जीवन के किर्याकलापो या कुछ पिछले जन्म के पूर्व कर्मो का मिलाजुला संगम है। जब भी हम अचेतन अवस्था मे होते है। एक गहरी नींद हमको अपने आगोश में समेढे रहती है। उस दौरान कोई सपना आ जाय। 

Sapne me kutta dekhna
Sapne me kutta dekhna



हमे तो पता नही की किस तरह का सपना आयेगा, और न ही उस सपने पर हमारा  वश ही है। Sapne me kutta dekhna ya kala kutta dekhna hindi दोस्तो एक सपने में कुत्ते को देखने का सपना आता है। तो हम उस कुत्ते को किस अवस्था मे हमने सपने में देखा, यह सपना में उस कुत्ते को देखने वाली बात पर निभर्र करता है।आज हमारे ब्लॉक में सपने में कुत्ता देखने के बारे में  बतला रहे है।

सपने में साधारण तरह कुत्ता देखना / Sapne me sadharan tarah kutta dekhna hindi

सपने में कुत्ता देखना एक शुभ संकेत है। आपसे कोई मित्र मिलने वाला है। सपने में कुत्ता देखना का मतलब है कि किसी से आपकी मित्रता होने वाली है। जो बहुत दिनों तक चलने वाली है। यह एक सकारात्मक सपना है। sapne me kutta dekhna ya kala kutta dekhna hindi जिसके भविष्य में फायदे ही होंगे। पुराणों और शास्त्रो में भी ये चीज वर्णित है। अतः आपको शुभ संकेत मील रहा है।

सपने में कुत्ते को मुस्कराते देखना / Sapne me kutte ko muskarate dekhna

दोस्तो सपनो का अपना रहस्य है।हम उनकी गहराइयों में वही तक जा सकते है। जहाँ तक संभव है। या शास्त्रो में वर्णित है। दोस्ततो सपने में कुत्ते को मुस्कराते देखना एक बेहद ही शुभ सपना है। Sapne me kutta dekhna ya kala kutta dekhna hindi आप के भाग्य  जाग गए है। कोई बढिया मित्र आपको मिल रहा है।उससे आपकी शीघ्र मुलाकात होगी। सपना  खुशाली का संकेत दे रहा है। आप प्रसन्न रहेंगे । इष्टदेव यही संकेत दे रहे है।

सपने में कुत्ते को रोते देखना / Sapne me kutte ko rote dekhna

दोस्तो रोना किसी का भी ठीक नही होता है। यह दुखः का परिचायक है। यदि किसी सपने में आप कुत्ते को रोते देखते है तो यह अशुभ है। इसका मतलब है कि कोई मित्र आपका परेशानी में है । उसे कोई कष्ट है । Sapne me kutta dekhna ya kala kutta dekhna hindi या उसके साथ कोई दुर्धटना हो सकती है। यह तक कि जान भी किसी वजह से जा सकती है। आप सावधान रहें।सपने यही संकेत कर रहे है।

सपने में कुत्ते का काटना /  sapne me kutte ka katna hindi

कुत्ता किसी को काट ले । तो रेबीज नामक बीमारी हो जाती है। और उस बीमारी से बचने के लिए इंजेक्शन लेने पड़ते है।तब जाकर बीमारी से छुटकारा मिलता है। इसलिये हम अपने जीवन मे शांत कुत्ते को ही पसन्द करते है। कुत्ते का भड़कना हमे पसन्द नही होता है, सिवाय चोरों और अजनवी के। चोरों और अजनवी पर जब  कुत्ता भड़कता है  तो हमें प्रसनन्ता प्राप्त होती है। यदि किसी सपने में कुत्ता हमे काट ले। 

तो आप उस सपने का कारण जानना चहिगे। और शायद डर भी जाय। पर यह सपना डरने वाला नही है।यह खुश करने वाला सपना है। प्रसन्न करने वाला सपना है।दोस्ततो सपने में कुत्ते का काटना अति शुभ है। आपको कोई ऐसा मित्र मिल रहा है जो आपकी हर तरह से मदद करेगा। यह एक सकारात्मक सपना है। जिससे भविष्य में लाभ होगा।

सपने में कुत्ते को अपने बच्चे को  सहलाते देखना / Sapne me kutte ko apne bachche ko shahlate dekhna hindi

इस तरह के सपने सकारात्मक होते है। यदि किसी सपने में आप किसी कुत्ते को उसके बच्चे को सहलाते देखते है। तो यह किसी मित्र के मिलन व प्यार का सपना है। आपकी किसी मित्र से दोस्ती हो सकती है। कोई नया मित्र आपको मिल सकता है। जो आपको भविष्य में आपको  लाभ दे सकता है। यह सपना भविष्य में मित्र से लाभ मिल सकता है।




Previous
Next Post »