सपने में हिरण (Deer ) को दौड़ते ( Run ) करते देखना / seening deer run position in a dream hindi

सपने में हिरण ( Deer )  को दौड़ते ( Run) देखना /  seening deer Run position in a dream hindi

 हिरन एक सुंदर लुभावना जानवर है। यह प्यारा जानवर है। हम हिरन को देखने जंगल या चिड़ियाघर जाते है। हिरन रंग की किस्म में अलग अलग किस्म के होते है। हिरन का रंग सुनहरा गोल्डन और कुछ चितकबरे भी होते है। आज हम हिरन को सपने में देखने के बारे में चर्चा करेंगे। सपने में हिरन देखने का मतलब अनेक कारण हो सकते है।  जैसे कि सपने देखने का मतलब हमारी दिनचर्या पर भी निर्भर करता है। हम किस तरह की दिनचर्या से गुजर रहे है।  सपने भी कुछ हद तक उसी तरह के आटे है। सपने आना जरूर चाहिये। सपने आने का मतलब है कि हम अपने जीवन मे कुछ कर रहे है जिन लोगो को सपने नही आ रहे है उसका मतलब है कि उनकी जिंदगी स्थिर है। कहने का मतलब है कि जिंदगी में ठहराव है। इसलिये सपने आने भी जरूर चाहिये । उन सपनों का अर्थ भी जानना जरूर चाहिये। सपने ही है जो आने वाले हमारे समय शुभ अशुभ का संकेत देते है सावधान करते है।

सपने में हिरन को दौड़ते देखना / Seening Deer Run in a dream hindi 

सपने में हिरन  को दौड़ते देखना एक सकारात्मक सपना है। यदि किसी सपने में ब्यक्ति सो रहा है । नींद की अवस्था मे 
वह देखता है कि एक हिरन को दौड़ते देखता है। सपने में हिरन को दौड़ते देखने का मतलब है कि आपके सपनो को पंख लग गये है । सपने का फल लाभ की और संकेत कर रहा है। यह एक उच्च कोटि का सपना है। आपको लाभ भविष्य में होने वाला है। परिवार मै खुशी का माहौल रहेगा। 
परिवार की उन्नति का इशारा समझना चाहिये।

सपने में हिरन के बच्चे को देखना / seeing deer child in a dream hindi

सपने में हिरन के बच्चे को देखना एक शुभ संकेत है । यदि यह सपना स्त्री देखती है तो उसको ओलाद जन्म हो सकती है या घर के बच्चे खुशी से रहेंगे उनमे हर्ष दिखायी देगा। बच्चे उन्नति करेगे। परिवार में प्यार बना रहेगा।  बच्चों के भाग्य  चमकेंगे। परीक्षा में बच्चे पास अच्छे नम्बर से होंगे। यह एक शुभ संकेत का सपना है जो लाभ का मार्ग  दिखायेगा।

सपने में हिरन को मारना  या मरा हिरन देखना

सपने में हिरन को मारना या मरा हिरन देखना अशुभ होता है। यह सपना अशुभ है । यह सपना बच्चों को सचेत करने आया है।  बच्चों का ख्याल रखा करे। बच्चों के मामले में किसी तरह की लापरवाही ठीक नही । यह एक नकारात्मक सपना है। 

Previous
Next Post »