सपने में मकड़ी का जाल देखना /sapne me makdi ka jala dekhna hindi

सपने में मकड़ी का जाल देखना   /Sapne me makdi ka jal dekhna hindi 
मकड़ी या मकड़ी का जाल देखना आम बात है। मकड़ी भी एक प्राणी है। उसके अंदर भी प्राण है। कुछ लोग मकड़ी को अच्छा समझते है और कुछ लोग बुरा। मकड़ी के शुभ अशुभ प्रभाव भी दोनों किस्म के होते है। मकड़ी को घर मे या बाहर
जहां भी देखा जाता है उसको गन्दगी के रूप में जाना जाता है। हमारे घरों में महीने में एक या दो बार तो हम मकड़ी के जाले जरूर साफ करते है। मकड़ी के ये जाले कभी हमे शुभ सूचना भी देते है। आइये जानते है मकड़ी के ये जाले कब कौन सी परिस्थति में शुंभ सूचना व कोन सी परिस्थति में अशुभ सूचना देते है।

सुबह मकड़ी का दीवार पर चढ़ते देखना/ Subah makdi ka diwar par chadhte dekhna hindi

यदि किसी सुबह मकड़ी को दीवार पर चढ़ते देखते है तो यह बहुत ही शुभ है। मकड़ी को दीवार पर चढ़ते देखने का मतलब है कि धन लाभ हो सकता है ओर दीवार पर चढ़ते देखने वाले ब्यक्ति की उन्नति हो सकती है। यदि यही मकड़ी
सपने में दीवार पर चढ़ते दिख जाय तो उसका फल भी शुभ होता है उसको भी धन लाभ ओर उन्नति होती है।




मकड़ी का दीवार से उतरते देखना/ Makdi ka diwar se utarate dekhna hindi

मकड़ी का दीवार से उतरते देखना एक नकारात्मक संकेत है। यह किसी किस्म के नुकसान की सूचना देता है। धन का नुकसान या उन्नति में  ब्यपर नॉकरी में घाटा हो सकता है। सपने में मकड़ी को दीवार से उतरते देखना मतलब नुकसान का संकेत माना जाता है। धन हानि ब्यापारी लोगो को नॉकरी वालो को खेती किसानी वालो को नुकसान हो सकता है। 

इसे भी पढिये




मकड़ी को जाला.बुनते देखना /Makdi ko jala banate dekhna hindi

मकड़ी को जाल बुनते देखना के दो अर्थ होते है। एक अर्थ तो यह होता है कि यदि घर पर मकड़ी को जाल बुनते देखने का मतलब उन्नति व लाभ से होता है दूसरा घर पर  मकड़ी को जाल बुनते देखने का मतलब की कोई आपके खिलाप जाल बन रहा है  प्रपंच कर रहा है। आपके शत्रु आपके खिलाफ सकिय है आपको सावधान होकर चलना है। सपने में यदि मकड़ी को जाल बुनते देखते है तो इसका मतलब भी यही है कि कोई शत्रु आपके खिलाप जाल  बुन रहा है। आपकी किसी उलझन में फंसने की कोशिश कर रहा है।
आपको  यह टाइम  समल के चलना चाहिये। सपने का यही संकेत है।

इसे भी पढिये


मकड़ी को अपने जाली में भागते देखना / Makdi ko apane jali me bhagte dekhna hindi

मकड़ी को बधहवास होकर अपने जाले में दौड़ते देखना का मतलब है कि कोई है जो आपके निकट बीमार हो सकता है
। यह संकट का सूचक है। सपने में भी मकड़ी को बदहवास देखने का मतलब किसी निकट ब्यक्ति बीमार या मौत का संकट से गुजरना पड़ेगा। 

इसे भी पढिये



मकड़ी कपड़े पर चढ़ती देखना / Makdi ko kapade par chadhti dekhna hindi

मकड़ी को अपने कपड़े पर चढ़ती देखते है तो इसके फल शुभ होते है  शुभ का मतलब लाभ से है आपको धन लाभ होने वाला है । नॉकरी  खेती ब्यापार में लाभ उन्नति हो सकती है। यदि मकड़ी को कपड़े से उतरते देखते है तो इसके फल नकारात्मक होतें है। नुक्साननक संकेत  धन हानि या कोई बीमार हो सकता है।

इसे भी पढिये







Previous
Next Post »