Sapne me mata kali ( माता काली के दर्शन ) ke darshan karna hindi

सपने में माता काली के दर्शन 

हम अपने जीवन मे बहुत बार मन्दिर जाते है। मन्दिर में अनेक भगवानों की मूर्ति हिन्दू धर्म मे स्थापित की जाती है। हिन्दू धर्म मे अनेक देवी देवताओं का वर्णन है हम सभी की पूजा करते है।  33 कोटि के देवता हिन्दू धर्म मे होते है जिनको अनेक जिम्मादारी परमात्मा ने सोपी है। उन्ही के द्वारा यह जग चलता है ओर हर किसी को सामान्य चीजे जैसे धूप, सूर्य की रोशनी वर्षा का पानी , ठंड जैसी चीजें
मौसम के अनुसार मिलती है। हमारे हिन्दू धर्म मे देवियों का उच्च स्थान है जिसकी वजह से आज  भी भारत मे नारी को उच्च सम्मान प्राप्त है। नारी यहां जो पूजी जाती है उसका कारण ही यही है कि हम देवियों की पूजा वाला देश है। 

सपने में माता काली के दर्शन 
यदि किसी सपने में माता काली के दर्शन का सौभाग्य मिलता है तो यह अत्यंत शुभ है। माता काली पार्वती माता का ही रूप है । यदि हम सपने में माता काली को देखते है तो इसका मतलब है कि हमारा भाग्य बदल रहा है। हमारे जो कष्ट थे वे अब सब समाप्त होने को है। इतने दिनों से हम जो रोजगार की परेशानी या  किसी समस्या में फंसे थे वो अब समस्या समाप्त हो गयी है। धनधान्य की जो समस्या बनी थी वो अब स्माप्तहो गयी है। आपका भविष्य उज्जवल है आपको अब कर्म करना है यदि समय पर कर्म करेगे तो लाभ जरूर मिलेंगे। 



इसे भी पढ़े










Previous
Next Post »