पति पत्नी के बीच झगड़ा चुटकियों में समाधान / pati panti ke bich jhagda chutiyo me smadhan hindi

 पति  पत्नी के बीच झगड़ा चुटकियों में समाधान  /Pati patni ke bich jhagda chutiyo me smadhan hindi
 पति और पत्नी एक गाड़ी के दो पहिये की तरह है। अगर दोनों में थोड़ी सी भी खटपट हो जाती है तो पूरे परिवार को इसका परिणाम भुगतना पड़ता है। हमारे जीवन मे बहुत से कार्य होते है। उनमें से बहुत से कार्य मे पति पत्नी की सहमति नही बन पाती है। जिसका परिणाम झगड़ा होता है। हमे झगड़े से पूरी तरह से बचना चाहिये। यदि फिर भी पत्नी को लगता है कि झगड़ा निपड नही रह है तो उनके तकिए के नीचे अपना सिंदूर रख दीजिये। दूसरे दिन उस सिंदूर में माथे पर लगा लीजिये। जो बच जाय उसको घर मे फेक दीजिये। सच मानिये की आपके पति  आपकी सारी बाते मानेगे।
दूसरा तरीका यह है कि आप अपना स्वभाव को भी बदल दीजिये। उनको किस तरह का ब्यक्तिव वे पसन्द करते है अपने को उसी में ढाल दीजिये। सारा समाधान इसी में है। बस आपको करना है।

पत्नी पति  के बीच समन्ध
पत्नी पति के बीच समन्ध हमेशा मधुर होने चाहिये। मधुर
समन्ध का फायदा बच्चों का लालन पालन पर भी पड़ता है। 
बच्चा तभी संस्कारी बनेगा जब वह  अच्छा वातावरण उसको मिलेगा। इसलिये पत्नी का धर्म ऐसा होना चाहिये कि उसे वेवजह घर मे छोटी छोटी बातों पर कलह नही करनी चाहिये। इसके दूरगामी परिणाम होते है। उस समय तो वे ये बात समझ नही पाते है पर आगे जाकर उनको पता चलता है। जब बच्चे खुद बोलने लगते है कि आपनापस में झगते हो। घर का माहौल खराब कर दिया है। तब जाकर कान में जु रेंगती है।
Previous
Next Post »