सपने में खरीददारी करते देखना / sapne me kharidari karte dekhna hindi

सपने में खरीददारी करते देखना / sapne me kharidari karte dekhna hindi

हम अपने जीवन मे जब भी सोते है। सोते समय दिन भर की गतिविधियां हमारे मस्तिष्क पर चलती है। हमने दिन में जो भी कार्य किया उसकी एक छवि हमारे मस्तिष्क में बन जाती है। मस्तिष्क के छवि की गहरी छाप के कारण स्वप्न्न में एक संदेश हमको मिलता है। जो हमारे जीवन की दिशा व दशा को प्रकट करता है। इसी का नाम स्वप्न्न है।  स्वप्न्न के बारे में हमारे वेज्ञानिको ने भी सर्च की और अभी भी ये जारी है। इसका असली पता पूरी तरीके से नही कह सकते है। कुछ तो यह पूर्व जन्म के कर्मो पर भी आधारित होते है। मस्तिष्क में कही कोई संदेश पड़ा होता है। जिसका स्वप्न्न  के माध्यम से हम  जानते है। यही सन्देश परमात्मा का संदेश के रूप में होता है।

सपने में खरीदारी करते देखना
यदि किसी सपने में हम खरीदारी कर रहे होते है। जैसे कि हम अपने जीवन मे बहुत बार समान खरीदते है। यदि यहि समान  खरीदते हम सपने में अपने को देखते है। तो यह सपना शुभ तो है। पर खर्च को प्रकट कर रहा है। मतलब
आपके रुपये बचाने का नही खर्च का समय आ गया है। इसलिये सोच समझ कर खर्च कीजिये। ज्यादा खर्च करने से आगे आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। यह मिलाजुला सपना है। हर्ष  भी मिलेगा व खर्चा भी होगा। आपके कपड़े भी बनने वाले है। यह शुभ संकेत का सामना है।
Previous
Next Post »