सपने में शेर की दहाड़ देखना सुनना / sapne me sher ki dahad dekhna sunana hindi

सपने में शेर की दहाड़ देखना  सुनना / Sapne me sher ki dahad dekhna sunana  hindi

सपने में शेर की दहाड़ देखना सुनना कस मतलब आज की हमारी पोस्ट में विस्तार से बतलायेंगे। शेर जंगल जंगल का राजा है। जंगल मे उसी का राज्य चलता है। शेर का नाम लेते ही हम डर जाते है। जब हम किसी जंगल से गुजर रहे होते है तब हमको दो जानवरो का खास डर रहता है। एक शेर होता है दूसरा हाथी। लकींन ज्यादा डर शेर से लगता है क्यो की वह शिकार करने में माहिर होता है। वह छिपकर अटैक करता है।सामने से भी अटैक करता है। इसी लिये शेर से सबसे ज्यादा भय जंगल मे लगता है। हिन्दू धर्म मे शेर पूज्यनीय होता है।  यह माता की सवारी के नाम से जाना जाता है। जब भी हम मन्दिर जाते है। खासतोर पर माता के मंदिर वहां माता के मंदिर में दोनों तरफ शेर होते है। जो माता के वाहन होते है। हम मन्दिर में जाने से शेर के पैर छूते है। इसलिये शेर हिदुओ के लिये पूजनीय है।


सपने में शेर की दहाड़ देखना सुनना / sapne me sher ki dahad dekhna sunana hindi
सपने में शेर की दहाड़ देखना सुनना एक सतर्क करने वाला सपना है। यदि किसी सपने में आप गहरी नींद में सोये है। सोते समय आपको शेर की दहाड़ दिखाई सुनाई देती है। सपने में इस तरह से शेर की दहाड़ देखना सुनना आपको
सतर्क करने का सपना है। आपको किसी किस्म की कानूनी
उलझन का सामना करना पड़ सकता है। शेर माता का वाहन है। माता की कृपा आप पर बनी है। इसी लिये अपने भक्त को सतर्क कर रही है। अगर किसी काम मे परेशानी आ रही है। उसको सावधानी से दूर कीजिये। माता की कृपा आप पर है। फिर भी काम आपको करने का संकेत मिल रहा है। जिससे समय निकलने पर  पछताना न पड़े। सपने यही संकेत दे रहा है।


इसे भी पढ़े
1सपने में  गजब की फुलवारी देखना / seening  surprizing flower garden in.a dream hindi






Previous
Next Post »