सपने में बेटा बेटी देखना /Sapne me beta beti dekhna hindi

सपने में बेटा बेटी को देखना / sapne me beta beti ko dekhna hindi

सपने में बेटा बेटी को देखना का मतलब है । आज की पोस्ट में हम बहुत बारीकी से सपने में बेटा बेटी को देखने के बारे में विस्तार से बतायेगे।  बेटा बेटी हर माता पिता की तमन्ना होती है। जब शादी होती है उसके बाद घर के लोग यही आशा में रहते है कि बेटा बेटी हो जाय आँगन में किलकरिया
गूँजेगी।यही उम्मीद करते है बहुत बार ये उम्मीद समय से पूरी हो जाती है। बहुत बार यह समय लेता है। उस दौरान सपने बहुत दिखायी देते है क्योकि घर की बहू के पैर भारी होते है। घर का माहौल बच्चा के आने की खुशी में सपने में भी बच्चे दिखाई देते है। जो एक शुभ संकेत है। घर की बहू जब सोयी होती है। उस दौरान बहु को सपने में बेटा बेटी दिखायी देते है। जो शुभ संकेत बालक के जन्म का करते है। यही सपना यदि पिता देखता है तो यह भी बच्चा जन्म से समन्धित है।


सपने में बड़े पुत्र को छोटा बच्चा के रूप में देखना / sapne me bade putr. Ko chhota bachha ke rup me dekhna hindi
जब कभी आप नींद में होते है ओर एक गहरी नींद में अचेतन अवस्था मे सोये होते है। उस समय हमारी इंद्रियों अपना कार्य कुशलतापूर्वक कर रही होती है। जो घटना कर्म हमारे पिछले दिनों चल रहा होता है या वर्तमान में चल रहा होता है। उस घटना के समन्ध में सपना में कुछ तो ऐसा दिखाई देता है जिसको समझना हर किसी के वश की बात नही है। यदि किसी सपने में हम अपने बड़े पुत्र को छोटे बालक के रूप में देखते है तो यह उस पुत्र के ज्ञान को दर्शाता है। कहने  का मतलब है कि  पुत्र को ज्ञान की कमी है। जिस वजह से पढ़ने लिखने के बाबजूद उसकी हरकत सही मातापिता को नही लगती है। वो उटपटांग बातें बिना सिर पैर की कभी कभी करता है। यह पुत्र के अज्ञानी का कारण है। इसलिये पुत्र बेटा या बेटी इसलिये बड़ा होने पर भी छोटा दिखायी देते है। यह  बिल्कुल सत्य है। आप इसको आजम सकते है। जब भी इस तरह के सपने आते है। आपके बच्चे अज्ञानता का परिचय देते है।

इसे भी पढिये





Previous
Next Post »