सपने में पीला नीबू देखना चमत्कारी फायदे / surprising benefits seeming yelow lemon in a dream hindi

सपने में पीला नीबू देखना चमत्कारी फायदे / surprizing Benefits  seening  Yellow lemon in a dream hindi

सपने में पीला नीबू देखना देखना एक  चमत्कारी अनेक
लाभ मिलते है। यदि किसी सपने में आप गहरी नींद में सो रहे है। उस समय एक या अचेतन अवस्था मे सपना देखते है।सपने में पीले नीबू दिखाई देते है। यह एक सकारात्मक
सपना है।वैसे भी नीबू एक इम्युनिटी बूस्टर है। यह बॉडी को डिटोक्स करता है। विटामिन सी से सम्रद्ध है।स्किन के लिये लाभदायक है। सपने में पीला नीबू देखने के लाभ ज्यादा मिलते है। यही देखा गया है। यदि किसी सपने में आप पिला
नीबू देखते है तो यह आपके सौभाग्य में वृद्धि का प्रतीक है। घर व परिवार में मांगलिक कार्य का संकेत है। घर मे शुभ कार्य होंगे। धन के स्रोत खुलेंगे। यह एक  शुभ सपना है।
सपने में नीबू का पेड़ देखना / seening lemon tree in a dream hindi
सपने में नीबू का पेड़ देखना एक शुभ सपना है। यदि किसी
सपने में नीबू का पेड़ देखते है तो ये शुभ है। लेकिन अगर से पीले नीबुओं से लदा हो तो क्या कहना। आपके भाग्य खुलने वाले है। इस सपने का मतलब है कि लक्ष्मी का आगमन घर मे होने वाला है। बहुत से धन आपके घर आने वाला है। लाभ के मार्ग प्रशस्त है। घर मे शुभ मांगलिक कार्यो का संकेत है। बस आप तो छोली फैला दीजिये। सारे लाभ आपकी छोली में गिरने वाले है। सपने यही संकेत कर रहे है।


सपने में पीला नीबू तोड़ते देखना / seening plucked yellow lemon in a dream hindi
सपने में नीबू तोड़ना शुभ होता है। यदि किसी सपने में नीबू
तोड़ते का सपना देखते है। खासतौर पर जब आप गहरी नींद में हो। अचेतन अवस्था मे सोये हुए हो। सपना देख रहे है कि नीबू तोड़ रहे है।यह सपना शुभ है। सौभाग्य का प्रतीक है। आपको धन की वृद्धि घर मे हो सकती है।  यदि यह सपना कोई कुँआरा या कुँआरी लड़का या लड़की देखती है तो  उनके लिये यह एक शुभ सपना है। उनका विवाह शीघ्र हो सकता है। बशर्ते नीबू जो सपने में तोड़ा था वो पीला हो पका हो। दूसरी बात सपना सुबह 4 से 6 बजे का हो। 

सपने में नीबू खरीदते देखना / seening lemon purchase In a dream hindi

सपने में नीबू खरीदते देखना एक सकारात्मक सपना है। यदि किसी सपने में आप नीबू खरीदते हुए अपने को देखते है । नीबू पीला हो खासतोर पर जब ऐसा सपना सुबह के वक्त कुँवारे लड़का लड़की देखते है तो इस सपने का उनके लिये मतलब शीघ्र विवाह है। यदि यही सपना विवाहित देखते है तो उन्हें अन्य शुभ लाभ प्राप्त होते है। घर परिवार में प्रसन्नता बनी रहती है। खुशी घर व परिवार के सदस्यों के बीच देखी जा सकती है। धन की आवक बनी रहेगी।

इसे भी पढ़े
कोरोना की दवाई आई रे आई कविता पाठ / corona ki dava aai re aai kavita path hindi

सपने में नीबू मिर्च का टोटका देखना / seening lemon Chilly totka in a dream hindi
सपने में जब गहरी नींद में ब्यक्ति होता है। उस वक्त सपना देख रहा है कि नीबू मिर्च का टोटका दिख रहा है। इस तरह का सपना देखने से आपका कोई निजी ब्यक्ति हितेषी बन कर लाभ दिलाएगा मतलब फायदा किसी  दोस्त या मित्र के द्वारा होने का संकेत है। यह एक सकारात्मक सपना है।

सपने में हरा नीबू देखना / seening green lemon in a dream hindi
सपने में हर नीबू देखना शुभ होता है। जैसे कि  नीबू में विटामिन सी मिलता है। नीबू बॉडी को डिटोक्स करता है।
हरा रंग के कारण यह शुभ भी है। लेकिन इसमें एक बात यह है यदि किसी सपने में हरा नीबू देखते है तो यह काम मे देरी का संकेत लेकर आया है। इस सपने का मतलब है कि आपने जो कोशिश किसी काम के लिये की थी वो प्रयाप्त नही है आपको और ज्यादा कोशिश की जरूरत  है। जिस काम को आप कर रहे है। उसमें  किसी कारण से  रुकावट आ गयी है। आपके  दस्तावेज पूरे नही है। इसलिये अपने कार्य को ठीक ढंग से करने का संकेत व इंतजार की तरफ स्वप्न्न इशारा कर रहा है। काम तो बनेगा पर थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। सब्र रखना होगा।।

इसे भी पढ़े













Previous
Next Post »