बांसुरी घर मे रखने के फायदे / flute keep home benefits hindi

बांसुरी घर मे रखने के फायदे / flute keep home benefits  hindi

बांसुरी एक संगीत का वाद्य यंत्र है। यह भगवान श्री कृष्ण से जुड़ा है। भगवान के जुड़ा होने से इस वाद्य यंत्र के बहुत से लाभ है। वो सब हम आपको आगे बतायेगे। बांसुरी की घुन बहुत मस्त करने वाली होती है। सिर्फ इसको  बजाने वाले के अंगुलियों मे जादुई कमाल होना चाहिये।भगवान श्री कृष्ण जो खुद भगवान थे। वे इसी बांसुरी का सहारा गोपियों तक पहुँचने में लेते थे। भगवान अपने भक्तों के पास इसी बांसुरी के घुन में आनन्द लेते है। भक्तों के कष्ट हरते है।
घर मे बांसुरी रखने के लाभ ब्यापार में
यदि आप ब्यापारी है।ब्यापार में उतार चढ़ाव आ रहा है। जैसा कि ब्यापार में अकसर होता है। एक ब्यापारी हमेशा
लाभ के बारे में सोचता है। ब्यापारी की कोई फिक्स्ड इनकम नही होती है। इसलिये यदि ब्यापार में घाटा आ रहा है और लगातार घाटा झेल रहे है तो आपको आज ही एक बांसुरी घर के मंदिर में रख कर पूजा करनी चाहिये। श्री कृष्णा भगवान की फोटो  के सामने रख कर रोजाना पूजा करनी चाहिये।   बहुत जल्द आपकी समस्या का समाधान निकलेगा। आपको लाभ होने लगेगा।

बांसुरी से विवाह में  देरी का समाधान 
यदि विवाह में  देरी हो रही है। बहुत प्रयास के बाद भी रिस्ता
नही मिल रहा है। तो बांसुरी को बिस्तर के सिरहाने पर लाल कपड़े से बंधन कर देना चाहिए। उसके बाद विवाह का प्रयास करना चाहिये। इस तरह से विवाह का प्रयास करने से सफलता बहुत जल्द मिलती है। श्री कृष्णा मन्दिर में बांसुरी भेंट करनी चाहिये। श्री कृष्णा भगवान विष्णु भगवान के अवतार है।  विष्णु जी की पूजा 11 या 21 वृहस्पतिवार करनी चाहिये। पीले कपड़े वृहस्पतिवार को धारण करने चाहिये। मीठा भोजन करना चाहिये।ॐ नमो भगवते वासुदेवायः का जप करना चाहिये।

शनि के कारण विवाह में देरी
यदि शनि के सातवें ग्रह के कारण विवाह में देरी का सामना करना पड़ रहा है। बहुत कोशिश के बाद भी विवाह में अड़चन बन रही है। विवाह में शनि की देरीनका  समाधान  बांसुरी में है। आपको बांसुरी को चीनी या बतासा का डालकर बांसुरी को भर दीजिये। उसके बाद उस बांसुरी को
निर्जन स्थान पर जमीन में गाड़ दीजिये। बहुत जल्द आपकी
मनोकामना पूरी होगी। आपको लाभ होगा। आपको शादी का जैसे ही प्रयाश करेगे उसमे सफलता मिलेगी।

बांसुरी से बुरी शक्तियों का नाश
घर मे बांसुरी रखने से बुरी हवा मतलब नकारात्मक ऊर्जा
का नाश होता है। नकारात्मक शक्तियां घर छोड़ देती है। सकारात्मक शक्तियों का उदय होता है। जिससे घर मे लाभ व मांगलिक कार्य होते है। इसकेलिये बांसुरी को घर की खिड़की के पास लटका दीजिये। बांसुरी की माला टांकने लटकाने से नकारात्मक ऊर्जा घर मे प्रवेश नही करती है। सकारात्मक ऊर्जा घर मे प्रवेश करती है। बुरी शक्तियों का 
नाश होता है। घर मे हर्ष उल्लाश रहता है।

बांसुरी का घर मे होने से फायदा
बांसुरी जैसे कि आप जानते है। यह एक वाद्य यंत्र है। यदि
ये  वाद्य यंत्र आपके घर की शोभा है। आप इसको हाथ मे लेकर यदाकदा समय बिताने के लिये इसकी मधुर ध्वनि का आनंद ले सकते है। परिवार व बच्चे भी खुश रहते है। इस तरह से यह एक बहुत ही फायदे का चीज है। भगवान भी खुश और  हमे लाभ के साथ ही खुशी का अवशर भी देता है।

इसे भी पढिये
2रोमांटिक शायरी / Romantic shayari hindi







Previous
Next Post »