दोस्ती करने का मंत्र ( लड़का लड़की ) / dosti karne mantr ( लड़का लड़की ) hindi

 दोस्ती करने का मंत्र  ( लड़का लड़की  ) /Dosti karne ka mantr ( Ladaka Ladki ) hindi

दोस्ती आज हम लड़का और लड़की दोस्त बनने का तरीका बता रहे है। लड़को की आपसी दोस्ती  लड़कियों की आपस मे दोस्ती का मन्त्र बतायेगे।आपको कोंन सी दोस्ती चाहिये। आप उचित जगह पर आये है। दोस्ती का मतलब पहले समझीये की दोस्ती क्या चीज है। दोस्ती करने के फायदे क्या है। क्या दोस्ती के बिना भी रह सकते हो। ऐसे अनेको सवाल हम अपने जीवन मे सोचते है। दोस्ती करने के तरीके क्या है। आज हम विस्तार से बतायेगे।


दोस्ती  करने का मन्त्र  (  लकड़ा लड़की के बीच की दोस्ती).  / Dosti karane ka mantr ( Ladka Ladki ke bich Dosti  )  जैसे हमने दोस्ती करने  का मन्त्र  हमारी हेडिंग है। उससे आपको लगेगा कि हम कोई मन्त्र जादू टोना के बारे में बात कर रहे है। लेकिन ऐसा कुछ नही है।  जादू टोना से किसी को हम अपना बना तो सकते है। लेकिन उसका दिल नही जीत सकते है। जो लोग किसी मन्त्र या टोना का सहारा लड़कियों को पटाने के लिये करते
है 

असल मे वे समाज के दुश्मन है। जादू टोना करना के आजकल विज्ञापन भी खूब आते है। इन लोगो  को थोड़ा सा ज्ञान तो होना चाहिये कि टोना से किसी के दिल को थोड़ा समय के लिये जीता जा सकता है। जब टोना का असर कम होगा । तब क्या फिर दुबारा उसका सहारा लिया जाय। जिसको हम चाहते है उसका  स्वागत हम इस तरह से करेगे। इसका तो सीधा मतलब है कि हम उसको नही चाहते है। हम तो उसके द्वारा अपनी हवस के बारे में सोचते है। 


यदि हम ऐसा सोचते है तो हम समाज  एक नम्बर के दुश्मन है। लडकिया हमारे समाज का हिस्सा है।वे हमारी ही बहने , भतीजी साली, दोस्त की बहन कोई भी हो सकती है। यदि कोई उसके साथ ऐसा करता है तो बिल्कुल गलत है। 

लड़की को दोस्त बनाने का तरीका / ldki ko dost banane ka tarika hindi

लड़की को दोस्त बनाने के लिये उसके दिल को जितना जरूरी है। यदि आप किसी को चाहते है जरूरी नही की
वो भी आपको चाहती है। इसलिये जिसको आप चाहते है ,उसके पास जब भी जाय सम्मान से बात कीजिये। बातो में अपना सम्मान तो बचाना ही है। उसका सम्मान भी कीजिये। बातें करते समय मेम ,बहन, दोस्त जैसे शब्दों का सम्बोधन कीजिये।

किसी की बुरी आदत होती है। बुरी आदत वाले यदि कोई लड़की उनसे बात क्या कर ले वो तो उसके पीछे पड़ जाते है। यह बिल्कुल गलत है। अपनी आदत को सुधारो। कुछ लोग लड़कियों के आगे बिछ जाते है। यह भी गलत है। आपका सम्मान ऐसा करने से कम हो जाएगा।  लड़की के जन्मदिन पर आप उसको खुश करने
के लिये बधाई संदेश समय से दे सकते है। 


यदि नजदीकी तौर पर जानते है तो कोई अमूल्य गिफ्ट दे सकते है। ये सब करने के बाद भी आपका  उस पर  कोई अधिकार नही है। लड़की या दोस्त कोई भी हो जब तक वो आपको नही चाहते है। आप बिना कोई संकेत के लव में मत  पड़ना है। दिल को समझना है कही  कोई गलत संदेश न चला जाये। यदि कोई गलत संदेश जाता है तो उसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। 

जब तक दोस्ती गहरी ना हो अपने मन की बात किसी से मत कीजिये। मन की बात कहने से हो सकता है कि कही बनती दोस्ती भी टूट सकती है। यदि आपके पास काबिलयत हुनर पैसा पद , एक अच्छी नॉकरी कोई भी आपसे दोस्ती कर सकता है। बस उसमे एक बात ध्यान रखनी है कि अपनी सेहत पर ध्यान दीजिये। रोजाना योग व एक्सरसाइज कीजिये।

फ़ास्ट फ़ूड का सेवन कम कीजिये। कपड़े हमेशा अच्छे से पहनिए। इस तरह से कोंन आपसे दोस्ती नही करेगा। बस अंतरिम संदेश यह है कि मीठा बोलिये। जितना मीठा  बोलेंगे काम उतना आसान होता है। कुछ लोग पैसा खर्च करते है। कुछ लोग पैसा खा कर चल देते है।पैसा खर्च करने वाले बाद  में  पश्चाताप करते है। पैसा खर्च कीजिये लेकिन हिसाब से। बिना वजह पैसा खर्व करने से कुछ नही मिलने वाला है। लड़की को हमेशा दोस्त समझ कर बात कीजिये। इज्जत से यदि किसी लड़की से बात करते है तो 50 प्रतिशत तो उसका दिल आप जीत चुके होते है। 

एक बहुत बड़ी चीज यह भी आपने फिल्मों में देखी होगी कि लड़की को गुंडे पकड़ते है तो हीरो उसकी मदद करता है। यह बात अच्छी है लेकिन हमें ऐसी नोमत ही समाज मे नही आने देनी है। लड़की को छूने से पहले ही ऐसे गुंडों को समाज से बहिष्कार करने चाहिये। ऐसे गुंडों से डरने की जरूरत नही है। ये समाज के नाम पर कलंक है। जब भी एस्प किसी लड़की को चाहते है उससे प्रेम से बाटे कीजिये। लेकिंन इतना प्रेम भी मत दिखा दीजिये की अपना काम ही भूल गये पता चला कि बोस की नाराज हो गया। जो लड़की आपको चाह भी रही थी वो भी
आपसे दूर हो जाएगी।।


इसे भी पढिये

1सपने में दुल्हन मुस्कराते देखना / sapne me dulhan muskarate dekhna hindi








Previous
Next Post »