What test need when Constipation not break from long time know hindi / कब्ज जब टूट नही रही है तब क्या जांच करवानी चाहिए जाने

What test need when Constupation not break long time know hindi / कब्ज जब टूट नही रही है तब क्या जांच करवानी चाहिए जाने

कुछ लोग कब्ज का अनेक उपचार कर चुके होते है पर उसके बाद भी समस्या जस की तास बनी रहती है पुरानी कब्ज का मरीज लोग अपने को समझ चुके होते है । अधिकतर लोग कब्ज का इलाज खुद ही कर लेते है उसका कारण यह है की बाजार में कब्ज तोड़ने की दवा आसानी से मिल जाती है कोई अंग्रेजी फॉर्मूला अजमा  रहा होता है तो कोई आर्युवेद लेकिन ये सारे फॉर्मूले भी कुछ दिन तो कान करते है मतलब कुछ महीने कुछ साल लेकिन उसके बाद ये सब भी ठीक से काम नही कर पाते है तब फिर लोग  चिकित्सक के पास जाते है वो भी शुरुवात में कब्ज तोड़ने के लिए लैट्रिन को पतला करने वाली दवा देते है अनेक बार उनका असर तो होता है लेकिन बार वो भी  पूरी तरह से कामयाब नही होती है। आखिर क्या करे तब यही सवाल उठता है । 

Benefits of these blood test in Constupation  कब्ज में ये  खून की जांच  लाभदायक

जब कब्ज टूट नही रही है और कब्ज के अनेक उपाय कर चुके होते है चिकित्सक भी कब्ज को मामूली समझ लेते है जिस कारण वो मरीज को हल्के में लेते है लेकिन कब्ज जब अधिक दिन तक रहती है तब यह अनेक रोगों को जन्म देती।है जिनमे पाइल्स, किडनी  जैसी समस्या  भविस्य में हो सकती है बस एक उपाय करके इससे बचा जा सकता है वो उपाय है खून की जांच । जिन लोगो को इस तरह की समस्या हो उनके अंदर आयरन की कमी हो सकती है आयरन की कमी छोटे में।बच्चो को होती है और उम्र दराज लोगो को भी है कुछ रोगियों को जिनमे थायराइड किडनी रोगी भी इस समस्या से जूझते है। इसलिए अपना आयरन टेस्ट की जांच करवा लीजिए किसी चिकित्सक की देख रूख में। यह टेस्ट की कीमत सिर्फ  रुपए 400 / है । यदि उसके बाद आपको शरीर में आयरन की कमी रहती है तब किसी चिकित्सक के निर्देशन में आयरन सिरप या गोली ले सकते। खुद नही लेनी चाहिए। क्योंकि इसकी मात्रा शरीर में अधिक होना भी ठीक नही।














Previous
Next Post »