How become rich without rupees and coins / बिना रुपया पैसा के धनी कैसे बने जाने

How become rich without rupees and coins /  बिना रुपया पैसा के धनी कैसे बने जाने

रुपए पैसे से सभी धनी बनते है लेकिन अगर कोई बिना रुपया पैसे के धनी बनता है तो लोग उसको  प्रणाम करते है या सलाम  करते है। आखिर ऐसा क्यों होता है और ऐसा कैसे होता है यह सब ही जानना चाहते है। रुपया पैसा के बिना कोई भी अमीर नही बन सकता है यह हम सभी जानते है लेकिन फिर भी इस दुनिया में लोग बिना रुपया पैसे के धनी मतलब अमीर बने है। यह किस तरीके से होता है और लोग इसको कैसे  कर सकते है इसको जानना जरूरी सबके लिए है। भारत जैसे देश में बिना रुपया पैसे के लोग धनी और अमीर बन रहे है लेकिन ये कोन सी विद्या है और इसको कैसे प्राप्त किया जा सकता है इसको जानना जरूरी है। आज के टॉपिक इसी पर आधारित है आगे इसको समझे।





बिना रुपए और पैसे के अमीर कैसे बने समझे 

जब हमारे पास  रुपया  और पैसा  नही होता है और हम रुपए पैसे के माया जाल में फंसे होते है तब लोग यह सोचते है की रुपया पैसा कैसे कमा कर जल्दी धनी बने । कुछ लोग जॉब करते है कुछ लोग व्यापार करते है । कुछ लोग भीख तक मांगते है लेकिन अमीर सभी नही बन पाते है। अमीर बनने के लिए आखिर क्या करे वो भी बिना रुपया पैसे के लोग यही सोचते रहते है।

अमीर बनना यदि चाहते है वो भी बिना रुपया पैसे के तो  प्रभु की शरण में जाओ । उनकी सेवा करो वो भी बिना लालच और लोभ के जिसमे अपने लिए कुछ नही जोड़ना है सब कुछ लोगो के लिए काम करो। इसमें धन भी जुड़ेगा और समाज सेवा भी होगी और  उसमे दो फायदे भी होगे एक तो  प्रभु की सेवा होगी दूसरा अगला जन्म सुधरेगा लेकिन क्या हर कोई इसको कर सकता है उत्तर मिलेगा नही क्योंकि हर चीज में तप लगता है। जो तप को तैयार होगा मतलब अपने को कष्ट देने को तैयार है उसको सब कुछ मिलता है बस वो लगन में अपने लगे रहे चाहे रास्ते में कितनी ही तकलीफे क्यों नही आए।

 बाबा और गुरुओ के बारे में जाने कैसे बने अमीर 

भारत में बाबा या गुरुओ के पास अकूत संपत्ति के मालिक आज है आखिर इन बाबाओं के पास इतनी संपत्ति कहा से आती है इनका इनकम का स्रोत क्या है जो बिना रुपया पैसा लगा कर करोड़ो रुपयों और संपत्ति के मालिक है। भारत की जनता खासकर हिंदू आबादी धार्मिक है जिस वजह से वे बाबाओं और गुरूओ को ज्यादा महत्व देते है और इनके दरबार में चंदा रूवरूप दान देते है जो की एक नंबर की कमाई इन लोगो की होती है। ये लोग धर्म के अलावा दूसरा काम नही करते है बस रात दिन धार्मिक और सामाजिक काम में ही लगे रहते है। लोगो के हित के बारे में ही सोचते और प्रवचन देते रहते है। बहुत से बाबा तो ट्रस्ट के मालिक है और जहा लाखो करोड़ों का लेनदेन धार्मिक गतिविधियों में चलता है कोई अस्पताल चला रहा है तो कोई स्कूल कालेज चला रहे है। 

राजनीति में बिना रुपए पैसे के धनी कैसे बने

आजकल लोग राजनीति में भी बिना रुपए पैसे के धनी बन रहे है बस एक बार नेता बनने की देर है उसके बाद तो इज्जत मिलेगी और साथ में धन की बरसात होने में देर कहा। राजनीति एक ऐसा हथियार बन चुका है जहा एक नंबर से तो धन ईमानदार कमाते है लेकिन वो भी इतना तो कमा बेलेट है की जीवन बढ़िया से चलता है और आजीवन पेंशन का सुख भी भोगते है। लेकिन जो थोड़ा सा भी क्रप्ट हो तो उसके पीछे तो धन की रेल पेल आप खुद ही रोजाना देख रहे है। लोगो के पास छापे में करोड़ो मिल रहे है। धन के लालच में लोग जेल की हवा भी खा रहे है लेकिन फिर  कोई अगला निकल जाता है जिसके पास करोड़ो मिलते है। नोट बंदी का भी फायदा नही मिल रहा है। एक और सरकार हर चीज को डिजिटल कर रही है दूसरी और लाखो करोड़ो अवेध रुपया मिल रहा है इसका मतलब यह हुआ की जो नोट बंदी हुई थी वो गरीब मध्यम और इमानदार के लिए हुई थी। देखा जाय तो इस बारे में श्री अखिलेश गलत नही है वे ठीक कह रहे है की नोट बंदी का क्या फायदा हुआ। मोदी जी ने अपनी तरफ से भरपूर कोशिश क्रैप्शन को समाप्त करने की कोशिश की लेकिन चोर बेईमान का कुछ नही हो सकता है। ताला लोग घर पर लगाते है वो भी ईमानदार के लिए ही होता है बेईमान चोर के लिए नही। मोदी कुछ भी करे जिन्हे करप्शन करना है उनको सुधरना और सुधारना एक समाज सेवक ही कर सकता है जिसको मोदी जी एक समाज सुधारक का रोल भी अदा कर रहे है । मोदी जी की सोच तो अच्छा है देखिए आगे।क्या होता है।







































Previous
Next Post »